Scrollup
  • मानव श्रृंखला बनाई और रैली निकालकर किया रोष जाहिर, प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी
  • आम आदमी पार्टी ने की आरती आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग
  • मृतक युवती की मां ने कहा- मेरी बेटी इतनी कमजोर नहीं थी कि आत्महत्या करती, दोस्त से भी हो पूछताछ

आम आदमी पार्टी की भोपाल ईकाई ने गुरुवार को आरती राय आत्महत्या कांड और प्रदेश में हो रही छेड़छाड़ की घटनाओं के विरोध में बोर्ड ऑफिस चौराहे पर प्रदर्शन किया। इस दौरान आरती की मां आशा देवी ने कहा कि उनकी बेटी इतनी कमजोर नहीं थी कि वह आत्महत्या जैसा कदम उठाए। उन्होंने मांग की इस मामले में संदिग्ध लड़की जो आरती की दोस्त है, उससे भी पूछताछ होनी चाहिए। आम आदमी पार्टी की महिला शक्ति की प्रदेश संयोजक एडवोकेट सुश्री साधना पाठक के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाओं ने प्रदर्शन किया और प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद रैली निकाली और मानव श्रृंखला भी बनाई गई।

इस दौरान आप की महिला शक्ति की प्रदेश संयोजक सुश्री पाठक ने आरती की मौत की सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने बताया कि इसके लिए वे कानूनी लड़ाई लड़ेंगी और जल्द ही न्यायालय में मामले की सीबीआई जांच के लिए आवेदन देंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिला हिंसा लगातार बढ़ती जा रही है। आज महिलाएं न तो घरों में सुरक्षित हैं, और न ही सड़कों पर। शाम होते ही सड़कों पर शोहदों का राज हो जाता है। आए दिन छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आती हैं। अव्वल तो पुलिस इन मामलों में प्रकरण दर्ज नहीं करती है और दर्ज होने के बाद भी युवतियों को धमकियां मिलने की घटनाएं आम हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मनचलों और अपराधियों पर लगाम कसने में भाजपा सरकार नाकाम रही है। इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी की महिला शक्ति तीव्र आंदोलन करेगी।

आरती की मां आशा के मुताबिक, आरती ने एक माह पहले छेडख़ानी की बात बताई थी। बेटी का कहना था कि क्या बेटी होना कलंक है। दानिश उसे रोज परेशान करता था। वह कॉलेज जाने में भी डरने लगी थी। इसके बाद मौसी के लड़के और पड़ोसी उसे कॉलेज छोडऩे जाते थे।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेत्री चित्ररूपा पालित, विजया देवड़ा, मंजू जैन समेत बड़ी संख्या में नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

क्या है मामला

गौतम नगर इलाके के जेपी नगर में रहने वाली 19 वर्षीय आरती को दानिश नाम का युवक लगातार परेशान कर रहा था। बताया जाता है कि इससे तंग आकर आरती ने आत्महत्या कर ली। आरती गीतांजलि कॉलेज में बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। हालांकि मामले में आरती के परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती है। उन्होंने आरती की करीबी दोस्तों से पूछताछ कर उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir

1 Comment

Leave a Comment