Scrollup

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का वजन लगातार कम होते जा रहा है। 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद शनिवार 22 जून तक सीएम का वजन कुल 8 किलो गिर चुका है, जो बेहद चिंताजनक है। दरअसल 21 मार्च को जब सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई थी, तब उनका वजन 70 किलो था। तब से उनका वजन लगातार गिरना शुरू हुआ। अंतरिम जमानत की अवधि खत्म होने के बाद 2 जून को वापस न्यायिक हिरासत में जाने के वक्त उनका वजन घटकर 63.5 किलो था। शनिवार 22 जून को सीएम केजरीवाल का वजन और घटकर 62 किलो हो गया है। ‘‘आप’’ का कहना है कि मैक्स अस्पताल के डॉॅक्टरों ने केजरीवाल के घटते वजन को मद्देनजर कई टेस्ट करवाने की सलाह दी थी, जिसके लिए सीएम केजरीवाल ने अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग की थी। लेकिन बोर्ड ने अभी तक केवल खून से संबंधित कुछ टेस्ट ही करवाएं हैं, हार्ट व कैंसर से संबंधित टेस्ट अब तक नहीं हुए हैं। जबकि लगातार वजन घटने को मैक्स अस्पताल के डाक्टरों ने बेहद गंभीर बताते हुए कई महत्वपूर्ण टेस्ट की सलाह दी थी।

आम आदमी पार्टी ने कहा कि शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल का वजन किया गया तो पता चला की उनका वजन गिरना लगातार जारी है। शनिवार 22 जून को सीएम केजरीवाल का वजन 62 किलो था। जबकि 21 मार्च 2024 को जब अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार हुए थे, तब उनका वजन 70 किलोग्राम था। अंतरिम जमानत की अवधि खत्म होने के बाद 2 जून को वापस न्यायिक हिरासत में जाने के वक्त उनका वजन घटकर 63.5 किलो पहुंचा था। इस तरह इतने कम समय में उनका वजन कुल 8 किलो गिरा है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि हम पहले से ही कह रहे थे कि कस्टडी में अरविंद केजरीवाल का वजन लगातार घटता रहा है। सीएम केजरीवाल का वजन घटने का क्रम अभी जारी है। इतने कम समय में 8 किलोग्राम वजन का कम होना बेहद ही चिंताजनक बात है। एम्स के मेडिकल बोर्ड ने सीएम केजरीवाल के घटते वजन को देख उनकी डाइट में पराठा और पूड़ी भी शामिल करने के लिए कहा है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि हमने अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाने की मांग की थी। क्योंकि तब भी हमें आशंका थी कि अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की गहन जांच की आवश्यकता है। मैक्स अस्पताल के डॉॅक्टरों ने अरविंद केजरीवाल के घटते वजन को मद्देनजर कई सारे टेस्ट करवाने की सलाह दी थी। इसमें कई सारे गंभीर टेस्ट, खासकर हार्ट और कैंसर से संबंधित टेस्ट भी शामिल है।

वहीं, एम्स के मेडिकल बोर्ड ने अब तक अरविंद केजरीवाल के खून से संबंधित कुछ टेस्ट ही करवाएं हैं। लेकिन बाकी टेस्ट, खासकर हार्ट और कैंसर से संबंधित टेस्ट अभी तक एम्स के मेडिकल बोर्ड ने नहीं करवाएं हैं। इस बीच, शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल के वजन और गिरने की रिपोर्ट बेहद चिंता की बात है। इससे पता चलता है कि सीएम का वजन लगातार घट रहा है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia