Scrollup

दिल्ली को उसके हक का पानी दिलाने के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जल मंत्री आतिशी और दिल्लीवालों के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से संदेश भेजकर अपनी पीड़ा व्यक्त की है। सीएम के भेजे संदेश को उनकी धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल ने धरना स्थल पर पढ़कर दिल्ली की जनता को सुनाया। सीएम केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा है कि जब मैं टीवी पर देखता हूं कि पानी की कमी से आपको तकलीफ हो रही है तो यहां मुझे बहुत पीड़ा होती है। इस भीषण गर्मी में हमें अपने पड़ोसी राज्यों से सहारा मिलने की उम्मीद थी, लेकिन हरियाणा ने रोजाना मिलने वाला पानी भी कम कर दिया। देश में कहीं भी आपदा आने पर पूरा देश पीड़ित लोगों की मदद में लग जाता है। इसीलिए तो हम एक देश हैं, लेकिन हरियाणा सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। दिल्ली के प्यासे लोगों के लिए बिना कुछ खाए हमारी कैबिनेट मंत्री आतिशी बेहद कठोर तपस्या कर रही हैं। हमें उम्मीद है कि वो इस तपस्या में सफल होगी और दिल्लीवालों को राहत मिलेगी।

जलमंत्री आतिशी की अनिश्चितकालीन अनशन में सीएम अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल भी शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को उनके हक का पानी दिलवाने के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जलमंत्री आतिशी और दिल्लीवालों के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से खास संदेश भेजा। सुनीता केजरीवाल ने सीएम भेजे संदेश को पढ़कर सुनाया। सीएम अरविंद केजरीवाल अपने संदेश में कहा है कि इस बार पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान 50 डिग्री से ऊपर चला गया है। कहा जा रहा है कि इतनी भीषण गर्मी शायद 100 वर्षों में पहली बार पड़ी है। यह सब भगवान के हाथ में है। लेकिन ऐसे समय में एक इंसान को दूसरे इंसान की मदद करनी चाहिए। हम आपस में मिलकर समस्या का हल निकाल सकते हैं। लोगों को पानी पिलाना हमारी संस्कृति का हिस्सा रहा है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के पास अपना पानी नहीं है, बल्कि वो पड़ोसी राज्यों से मिलने वाले पानी पर निर्भर है। पड़ोसी राज्यों से मिलने वाले पानी से दिल्ली के करोड़ों लोगों की प्यास बुझती है। जाहिर है कि इतनी भीषण गर्मी में और ज्यादा प्यास लगती है। इसलिए और ज्यादा पानी की जरूरत है। हमें उम्मीद थी कि इस मुश्किल समय में दिल्ली को पड़ोसी राज्यों का सहारा मिलेगा, लेकिन इतनी बड़ी मुश्किल की घड़ी में भी हरियाणा सरकार ने दिल्ली को रोजाना मिलने वाला पानी भी कम कर दिया। दिल्ली प्यासी मर रही है। दिल्लीवाले कहां जाएं? हम देश के किसी भी हिस्से में रह रहे हों, लेकिन हमें एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। माना कि दिल्ली और हरियाणा में अलग- अलग पार्टियों की सरकार है। लेकिन यह वक्त राजनीति करने का नहीं है। अगर देश के किसी हिस्से में बाढ़ या भूकंप आता है, तो हम ये नहीं देखते कि वहां किस पार्टी की सरकार है। पूरा देश वहां के पीड़ित लोगों के लिए राहत जुटाने में लग जाता है। तभी तो हम एक देश हैं। लेकिन हरियाणा सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हरियाणा सरकार से पूरी विनम्रता से अपील करने के लिए हमारी कैबिनेट मंत्री आतिशी सत्याग्रह कर रही हैं। वह अनिश्चितकालीन सत्याग्रह करेंगी। इस दौरान वह कुछ नहीं खाएंगी, केवल पानी पीएंगी। आतिशी अपने शरीर पर कष्ट सहकर दिल्ली के लोगों के लिए तपस्या करेंगी। यह बेहद कठोर तपस्या है, जो वो दिल्ली के प्यासे लोगों के लिए कर रही हैं। जेल में जब मैं टीवी पर देखता हूं कि किस तरह पानी की कमी से दिल्लीवालों को तकलीफ हो रही है तो मुझे यहां बहुत पीड़ा होती है। मुझे उम्मीद है कि हमारी साथी आतिशी की तपस्या सफल होगी और दिल्ली के लोगों को राहत मिलेगी। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं, प्रभु उनकी रक्षा करें।


ईडी ऐसे बर्ताव कर रही है, जैसे अरविंद केजरीवाल मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी हैं- सुनीता केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि गुरुवार की शाम को राउज एवेन्यू कोर्ट से आपके मुख्यमंत्री को जमानत मिली और आज सुबह आदेश अपलोड किया जाना था। लेकिन ईडी उस पर स्टे लगवाने के लिए हाईकोर्ट पहुंच गई। ईडी ऐसे बर्ताव कर रही है, जैसे अरविंद केजरीवाल भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी हैं। इस देश की तानाशाह सरकार इस हद तक पहुंच गई है कि आज दिल्ली के चहेते मुख्यमंत्री को बाहर आने से रोकने के लिए ईडी स्टे लेने चली गई। अभी हाईकोर्ट का फैसला आना बाकी है। हमें उम्मीद है कि कोर्ट न्याय करेगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia