Scrollup

दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने आगामी ईद-उल-अजहा (बकरीद) के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ शाही ईदगाह का फील्ड निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया । निरीक्षण के दौरान राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग , फायर सर्विस, डीयूएसआईबी, एमसीडी, बीएसईएस, डीजेबी, पीडब्ल्यूडी सहित दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे। इसके साथ ही श्री धर्मेन्द्र महावर, मों आरिफ, श्री फुरकान कुरैशी , अकिल अजमली, असलम घोडी सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग भी मौके पर मौजूद रहे।

खाद्-आपूर्ति मंत्रीइमरान हुसैन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ईदगाह के आसपास सड़कों और गलियों में पर्याप्त स्वच्छता और साफ-सफाई सुनिश्चित करें। माननीय मंत्री ने एमसीडी को ईद-उल-अजहा (बकरीद) के दौरान ईदगाह के आसपास की सड़कों और गलियों की सफाई के लिए पर्याप्त सफाई कर्मी लगाने के निर्देश दिए। माननीय मंत्री ने एमसीडी और पीडब्ल्यूडी को ईदगाह के आसपास की सड़कों के साथ साथ गड्ढों और फूटपाथ के तत्काल मरम्मत के भी निर्देश दिए।

खाद्-आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को ईद-उल-अजहा (बकरीद) के दौरान उचित जल निकासी और स्वच्छ पानी की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। इमरान हुसैन ने कहा कि ईदगाह के पास पानी के टैंकरों की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए ताकि नमाज के दौरान आने वाले लोगों को पानी से संबंधित दिक्कतों का सामना न करना पड़े। लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए माननीय मंत्री ने डीयूएसआईबी के अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर टॉयलेट ब्लॉक और जन सुविधाओं की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

इस दौरान खाद्-आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने मेडिकल टीम, मोबाइल एम्बुलेंस और डिजास्टर टीम की तैनाती , सुरक्षा व्यवस्था, पुलिस टीम की तैनाती जैसी आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं की तैयारियों की समीक्षा की। दिल्ली पुलिस के यातायात विभाग को बकरीद के दौरान यातायात योजना तैयार करने और क्षेत्र में सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए।

इस दौरान मंत्री इमरान हुसैन ने ईदगाह परिसर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट का मुआयना किया तथा स्थानीय निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए माननीय मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे डीडीए के साथ कोआर्डिनेट कर बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को जल्द दुरुस्त कराएं तथा परिसर में ब्लैक स्पॉट्स को खत्म करने के लिए अतिरिक्त स्ट्रीट लाइटें भी लगवाएं।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने अधिकारियों को अपने कार्यों के प्रति सजग रहने को कहा, ताकि ईद-उल-अजहा (बकरीद) के दौरान हर नागरिक को आसानी से सुविधाएं उपलब्ध हो सके। माननीय मंत्री ने ईदगाह की सीढ़ियों की मरम्मत और आरएमसी फ्लोरिंग, फूलों के गमलों की व्यवस्था सहित आस- पास के क्षेत्र को हरा-भरा करने की भी आवश्यकता बताई ।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia