Scrollup

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने से पहले शुक्रवार को दिल्लीवासियों को भावुक संदेश दिया। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए 21 दिन की मोहलत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया और दिल्लीवालों से कहा कि एक जून को मुझे मिली मोहलत समाप्त हो रही है और दो जून को दोपहर तीन बजे सरेंडर करने के लिए मैं घर से निकलूंगा, लेकिन आप चिंता मत करना। मैंने हमेशा आपके परिवार का बेटा बनकर अपना फर्ज निभाया है। मैं चाहे जहां रहूं, लेकिन आपकी 24 घंटे व फ्री बिजली, इलाज, महिलाओं की बस यात्रा समेत सारे काम चलते रहेंगे। संभव है, ये लोग इस बार मुझे पहले से ज्यादा प्रताड़ित करें, लेकिन मैं इनके आगे झुकूंगा नहीं। इन्होंने मुझे तोड़ने-झुकाने की खूब कोशिश की, पर सफल नहीं हुए। मुझे फक्र है कि मैं देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। आपने हर मुश्किल वक्त में एक परिवार की तरह मेरा साथ दिया है। देश बचाने के लिए मुझे कुछ हो भी जाए तो गम मत करना।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए मुझे 21 दिन की मोहलत दी थी। एक जून को 21 दिन पूरे हो रहे हैं और 2 जून को मुझे सरेंडर करना है। दो जून को मैं वापस तिहाड़ जेल चला जाउंगा। मुझे नहीं पता ये लोग इस बार मुझे कब तक जेल में रखने वाले हैं, लेकिन मेरे हौसले बुलंद हैं। मैं देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। इसका मुझे फक्र है। इन्होंने मुझे कई तरह से तोड़ने, चुप और झुकाने की कोशिश की, लेकिन ये सफल नहीं हुए हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब मैं अभी जेल में था, तब इन्होंने मुझे कई तरह से प्रताड़ित किया। इन्होंने मेरी दवाईयां रोक दी। मैं 20 साल से सीरियस शुगर का मरीज हूं। पिछले 10 साल से मुझे रोज मेरे पेट में 4 बार इंसुलिन के इंजेक्शन लगते हैं। इन लोगों ने जेल में कई दिनों तक मेरे इंसुलिन के इंजेक्शन बंद कर दिए। इससे मेरी शुगर 300-325 तक पहुंच गई। इतने दिन तक अगर शुगर हाई रहता है तो किडनी और लीवर खराब हो जाते हैं। ये लोग मुझसे पता नहीं क्या चाहते थे? इन्होंने ऐसा क्यों किया

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जेल में मैं 50 दिन था। इन दिनों में मेरा 6 किलो वजन कम हो गया। जब मैं जेल गया, तब मेरा वजन 70 किलो था और आज 64 किलो हो गया है। जेल से छूटने के बाद भी मेरा वजन नहीं बढ़ रहा है। डॉक्टर्स कह रहे हैं कि ये शरीर में किसी बड़ी बीमारी का भी संकेत हो सकता है। कई टेस्ट करवाने की जरूरत है। मेरे यूरिन में भी कीटोन लेवल बहुत ज्यादा हो गया है। 2 जून को मैं सरेंडर करूंगा। सरेंडर करने के लिए दोपहर लगभग 3 बजे अपने घर से निकलूंगा। हो सकता है कि ये इस बार मुझे और ज्यादा प्रताड़ित करें। लेकिन मैं झुकुंगा नहीं।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से कहा कि आप अपना खयाल रखना। मुझे जेल में आपकी बहुत चिंता रहती है। आप खुश रहेंगे तो आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा। मैं बेशक आपके बीच नहीं रहूंगा, लेकिन आप चिंता मत करना आपके सारे काम चलते रहेंगे। मैं चाहे जहां रहूं, जेल के अंदर रहूं या बाहर रहूं। मैं दिल्ली के काम नहीं रुकने दूंगा। आपकी फ्री बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, फ्री दवाइयां, इलाज, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा. 24 घंटे बिजली और भी सारे काम चलते रहेंगे। मैं लौट कर हर मां-बहन को हर महीने 1000 रुपए देने की भी शुरुआत करूंगा। मैंने हमेशा आपके परिवार का बेटा बनकर अपना फर्ज निभाया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं अपने परिवार के लिए दिल्ली की जनता से कुछ मांगना चाहता हूं। मेरे माता-पिता बहुत बुजुर्ग हैं। मेरी मां बहुत बीमार रहती हैं। मुझे जेल में उनकी बहुत चिंता रहती है। मेरे पीछे से मेरे माता-पिता का ख्याल रखना। उनके लिए भगवान से प्रार्थना करना। दुआओं में बड़ी ताकत होती है। आप मेरी मां के लिए रोज प्रार्थना करेंगे तो वो जरूर स्वस्थ रहेंगी। मेरी पत्नी सुनीता बहुत मजबूत हैं। उन्होंने जिंदगी के हर वक्त में मेरा साथ दिया है। जब मुश्किल वक्त आता है तो पूरा परिवार एकजुट हो जाता है। आप सबने मुश्किल वक्त में मेरा बहुत साथ दिया है। हम सब मिलकर इस तानाशाही से लड़ रहे हैं। देश को बचाने के लिए यदि मुझे कुछ हो जाए या मेरे प्राण भी चले जाएं तो गम मत करना। आपकी प्रार्थनाओं की वजह से ही आज मैं जिंदा हूं। और आगे भी आपका आशीर्वाद मेरी रक्षा करेगा। अंत में मैं बस ये कहना चाहता हूं कि भगवान ने चाहा तो आपका ये बेटा जल्द वापस आएगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia