Scrollup

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी बात जनता तक पहुंचाने के लिए मिली अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दिल से धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि तथाकथित दिल्ली शराब घोटाला पूरी तरह से फर्जी है। प्रधानमंत्री ने खुद कबूल किया है कि उनकी एजेंसी को जांच में कोई भी सबूत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि ये लोग कहते हैं कि 100 करोड़ की चोरी हुई है। इन्होंने 500 रेड मार ली, लेकिन एक नया पैसा नहीं मिला, तो वो 100 करोड़ रुपए कहां गायब हो गए? भले ही ये लोग मुझे भ्रष्टाचारी कह रहे हैं, लेकिन देश की जनता कह रही कि केजरीवाल भ्रष्टाचारी है तो कोई भी ईमानदार नहीं हो सकता। सच तो यह है कि मैने दिल्ली व पंजाब में बिजली फ्री कर दी, शानदार स्कूल-अस्पताल व मोहल्ला क्लीनिक बना दिए। ये सारे काम मोदी जी नहीं कर सकते। मेरे इन कामों को रोकने के लिए मुझे गिरफ्तार किया गया है।

मोदी जी से जनता पूछ रही है, जब कोई सबूत नहीं है तो केजरीवाल को क्यों गिरफ्तार किया हुआ है?- केजरीवाल

पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ संगरूर और पटियाला में ‘‘आप’’ के प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो करने पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं 2 जून को जेल जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मुझे फक्र है कि मैं अपने देश को बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। ये लोग कह रहे हैं कि केजरीवाल ने भ्रष्टाचार किया है। जनता कह रही हैं कि अगर केजरीवाल भ्रष्टाचारी है तो इस दुनिया मे कोई ईमानदार नहीं है। इनके पास एक भी सबूत नहीं है। कहते हैं कि 100 करोड़ रुपए की चोरी हुई। इन्होंने 500 जगह रेड मारी, लेकिन एक नया पैसा नहीं मिला। वो 100 करोड़ रुपए हवा में तो गायब नहीं हो गया न? अभी एक टीवी इंटरव्यू में प्रधानमंत्री जी से पूछा गया कि केजरीवाल कह रहा है कि आपके पास कोई सबूत नहीं है, कोई रिकवरी नहीं हुई है तो आपने उसको क्यों गिरफ्तार किया हुआ है। तो प्रधानमंत्री जी ने कबूल किया कि हां हमारे पास कोई सबूत नहीं है। हमारी कोई रिकवरी नही हुई है। वो इसलिए क्योंकि केजरीवाल एक अनुभवी चोर है। पूरे देश के सामने जब प्रधानमंत्री ने कबूल किया किया कि उनके पास कोई सबूत नही है तो इसका मतलब पूरा केस फर्जी है।

आज केवल आम आदमी पार्टी ही इनकी तानाशाही और गुंडागर्दी के खिलाफ सबसे मुखर आवाज है- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने मुझे क्यों गिरफ्तार किया है? इन्होंने मुझे इसलिए गिरफ्तार किया है क्योंकि केजरीवाल जो काम कर रहा है वो काम मोदी जी नहीं कर सकते हैं। मैंने दिल्ली और पंजाब में लोगों की बिजली फ्री कर दी लेकिन मोदी जी नहीं कर सकते हैं। मैंने लोगों के बच्चों के लिए शानदार सरकारी स्कूल बना दिए, मोदी जी नहीं कर सकते। मैंने लोगों के इलाज के लिए शानदार मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए, अस्पताल बनवा दिए, मोदी जी नहीं कर सकते। जितने काम मैंने किए हैं, मोदी जी वो काम नही कर सकते हैं। इसलिए केजरीवाल को जेल में डाल दो, केजरीवाल के काम खत्म हो जाएंगे। आज इनकी तानाशाही और गुंडागर्दी के खिलाफ सबसे मुखर आवाज आम आदमी पार्टी की है। ये मेरी आवाज बंद करना चाहते हैं। ये मुझे तोड़ना चाहते हैं। ये मुझे झुकाना चाहते हैं। दुनिया की कोई भी ताकत मुझे तोड़ नहीं सकती है। अपने देश को आजाद कराने के लिए जैसे भगत सिंह हंसते-हंसते फांसी पर चढ़ गए थे। मैं भगत सिंह का चेला हूं। अगर देश को बचाने के लिए अगर मुझे 100 बार जेल जाना पड़ेगा तो मैं 100 बार जेल जाऊंगा।

पंजाब में पहली बार गरीबों के बच्चों को बिना रिश्वत के नौकरियां मिल रही हैं- केजरीवाल

उधर, संगरूर में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप लोगों ने 2 साल पहले बहुत प्यार और विश्वास के साथ हमें 117 में से 92 सीट दी थीं। आज फिर एक बार भगवंत मान के हाथ मजबूत कर दो। अगर सारी 13 सीट हमारी आ गई तो ये 13 एमपी भगवंत मान के 13 हाथ बनेंगे जो केंद्र सरकार के पंजाब का हक लेकर आएंगे। अभी मोदी सरकार गुंडागर्दी करती है। मोदी सरकार पंजाब के हक नहीं देती है। ये अकेले मोदी सरकार से लड़ते रहते हैं। अगर 13 एमपी हमारे होंगे तो हम उनसे लड़कर आपका हक लेकर आएंगे। आज हम आपके बीच आए हैं। आप लोगों की बिजली के बिल जीरो हो गए। मोहल्ला क्लीनिक में फ्री दवाइयां और इलाज मिल रहा है। अब सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया जा रहा है। बच्चों को सरकारी नौकरियां मिल रही हैं। 75 साल में पहली बार ऐसा हो रहा है कि गरीबों के बच्चों को बिना रिश्वत या सिफारिश के नौकरियां मिल रही हैं। 2 साल में हमने बहुत सारे काम किए, अभी बहुत सारे काम करना बाकी है। आपका आशीर्वाद चाहिए। हम आपका आशीर्वाद लेने के लिए आए हैं।

पूरा देश बेरोजगारी-मंहगाई से त्रस्त है, लोग अब मोदी जी को हटाने का मन बना चुके हैं- केजरीवाल

पटियाला में रोड शो कर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश की जनता मोदी जी को हटाने का मन बना चुकी है। लोग बेरोजगारी और मंहगाई से त्रस्त हैं। अच्छे दिन आने वाले हैं और मोदी जी जाने वाले हैं। पिछले दो साल में आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब की जनता के लिए ढेरों काम किया है। बिजली मुफ्त कर दिया है। केवल दिल्ली और पंजाब में बिजली तो आती है, लेकिन बिल नहीं आता है। यह जादू है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पंजाब की जनता को धमकी देकर गए हैं कि आपने जो सरकार चुनी है, चार जून के बाद उस सरकार को गिरा देंगे और भगंवत मान को मुख्यमंत्री पद से हटा देंगे। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि पंजाबियों का दिल बड़ा होता है, हाथ जोड़कर प्यार से मांगते तो एक-दो सीट दे भी देते हैं, लेकिन अब आप धमकी देकर गए हैं तो पंजाबी एक जून को इसका जवाब देंगे। इन्होंने पूरे देश में गुंडागर्दी मचा रखी है। इनकी गुंडागर्दी को खत्म करना है।

चार जून को मोदी सरकार नहीं, इंडिया गठबंधन की सरकार आ रही है, इसमें पंजाब का बड़ा योगदान होगा- भगवंत मान

इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि 6 चरण के चुनाव हो चुके हैं। केवल एक चरण का चुनाव बाकी है। 4 जून को मोदी सरकार नहीं इंडिया गठबंधन की सरकार आ रही है। और उस सरकार में पंजाब का बहुत बड़ा योगदान होगा। ये संविधान और लोकतंत्र बचाने की लड़ाई है। हम अपने नहीं, आपके बच्चों के भविष्य के लिए वोट मांग रहे हैं। आज मैं 43 हजार सरकारी नौकरियां देकर आप लोगों के बीच खड़ा हूं। आज सभी को 24 घंटे और फ्री बिजली मिल रही है। नहरों में पानी आ रहा है। दूसरी तरफ मोदी जी 10 साल बाद भी मंगलसूत्र, शमशान के नाम पर वोट मांग रहे हैं, वो कह रहे हैं कि इंडिया गठबंघन की सरकार बन गई तो ये आपकी तीन बकरियों में से दो बकरियां ले जाएंगे। क्या ये सब किसी प्रधानमंत्री के कहने की बात है? वहीं, अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से सिर्फ 20 दिन की मोहलत मिली है, लेकिन वो आराम नहीं कर रहे हैं। देश को बचाने के लिए पूरे देश में घूम रहे हैं।

हमारे काम से भाजपा डर कर आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है- भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि जिस तरह दिल्ली में शानदार स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक बने हमने पंजाब में भी अच्छे स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक बनाने शुरु कर दिया। दिल्ली की तरह पंजाब में भी बिजली मुफ्त कर दी। बीजेपी को डर है कि देश में केवल दिल्ली और पंजाब में बिजली 24 घंटे और फ्री है। राशन डोर टू डोर मिलता है। सरकार आपके घर आती है, आपको वहां नहीं जाना पड़ता। इससे भाजपा डर रही है और आम आदमी पार्टी को खत्म कर करना चाहती है। लेकिन अरविंद केजरीवाल एक पार्टी नहीं, एक सोच है। आप एक व्यक्ति को तो गिरफ्तार कर लोगे, सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे?

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia