Scrollup

दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी और हरियाणा द्वारा यमुना नदी में पानी की आपूर्ति में की गई भारी कमी के बीच केजरीवाल सरकार ने जरूरी कदम उठाए हैं, ताकि दिल्ली की जनता को कोई दिक्कत का सामना न करना प़ड़े। सरकार का कहना है कि पर्याप्त पानी की आपूर्ति करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके मद्देनजर जल मंत्री आतिशी ने भीषण गर्मी के बावजूद रामलीला मैदान, दिल्ली गेट और झंडेवालान के तीन भूमिगत जलाशयों (यूजीआर) और आईपी एस्टेट टैंकर फिलिंग स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के अधिकारियों को पानी की कमी को दूर करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया, ताकि दिल्लीवासियों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस दौरान जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा द्वारा दिल्ली के हिस्सा का पानी यमुना में कम छोड़ने और रिकॉर्ड तोड़ गर्मी की वजह से पैदा हुए जल संकट की गंभीर स्थिति की समीक्षा भी किया। उन्होंने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में मौजूदा जल स्तर का आंकलन करने के लिए यूजीआर का निरीक्षण किया। इसके अलावा, उन्होंने भीषण गर्मी और हरियाणा से यमुना में छोड़े जाने वाले पानी में आई भारी कमी के चलते पैदा हुई चुनौतियों पर चर्चा की और दिल्लीवासियों को इस समस्या से बचाने के लिए जरूरी उपाय करने का निर्देश दिया।

इस दौरान जल मंत्री आतिशी ने आईपी एस्टेट टैंकर फिलिंग स्टेशन का भी दौरा किया और सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल टैंकर भेजने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को इस चुनौती पूर्ण समय में किसी भी जल संकट से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार रहने का आदेश दिया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दिल्लीवासियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

जल मंत्री आतिशी ने अपने ‘एक्स’ हैंडल पर पोस्ट कर कहा कि इस भीषण गर्मी के समय में हरियाणा द्वारा कम पानी छोड़े जाने के कारण दिल्ली में कई जगहों पर पानी की कमी हो रही है। पर्याप्त जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए रामलीला मैदान यूजीआर, दिल्ली गेट यूजीआर, झंडेवालान यूजीआर और आईपी एस्टेट टैंकर फिलिंग स्टेशन का निरीक्षण करके अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि लोगों को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े।

ऐसे चुनौती पूर्ण समय में केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों को जल संकट से बचाने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रही है। जल स्तर की मॉनिटरिंग से लेकर इमरजेंसी पानी के टैंकरों के इस्तेमाल तक, सरकार भीषण गर्मी और जल संकट के मुद्दों का गंभीरता से समाधान कर रही है। सरकार का यह प्रयास दिल्लीवासियों के प्रति उसके दृढ़ संकल्प को दिखाता है, ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो।

उल्लेखनीय है कि 28 मई को दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली के लोगों से अपील की, जिसमें उन्होंने इस संकट के समय में एक-दूसरे का साथ देने और एक-दूसरे की पानी की जरूरतों का ध्यान रखने का आग्रह किया। उन्होंने इस चुनौतीपूर्ण समय में पानी को सही तरीके से इस्तेमाल करने पर बल दिया, ताकि सभी के सामूहिक प्रयास से इस चुनौती पूर्ण समय में प्रत्येक व्यक्ति की पानी से जुड़ी जरूरतें पूरी हो सके।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia