Scrollup

भाजपा की ईडी द्वारा विदेशी फंडिंग का मामला उठाने जाने पर आम आदमी पार्टी ने पलटवार किया है। ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय महासचिव संठगन डॉ. संदीप पाठक का कहना है कि भाजपा और प्रधानमंत्री को लोकसभा चुनाव में अपनी हार दिखने लगी है। इसलिए वो गंदी राजनीति पर उतारू हो गए हैं, लेकिन दिल्ली और देश की जनता अरविंद केजरीवाल के साथ है। भाजपा की ईडी जिस मामले को उठा रही है, वो बहुत पुराना मामला है। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कह चुका है कि इसमें कुछ गलत नहीं है। दरअसल, भाजपा को जब भी अपनी हार दिखती है, तो वह इस तरह के पुराने और फर्जी मामलों को उठाकर गंदी राजनीति करती है। दिल्ली-पंजाब में अनाप- सनाप आरोप लगाकर चुनाव में भाजपा हार का मुंह देख चुकी है। इस बार भी वही होने जा रहा है। मोदी जी से कहना है कि आप 10 साल से देश के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन आपके पास गिनवाने के लिए अपने 10 काम भी नहीं हैं। देश की जनता इस गंदी राजनीति से परेशान हो चुकी है और इस बार भाजपा की विदाई का मन बना लिया है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन एवं राज्यसभा सदस्य डॉ. संदीप पाठक और कैबिनेट मंत्री आतिशी ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर ईडी के एक और झूठा का पर्दाफाश किया। डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि भाजपा अब एक नया मुद्दा लेकर आई है। भाजपा कह रही है कि आम आदमी ने विदेशी फंड लिया है। यह बहुत पुराना मामला है। इस मामले में पहले ईडी, सीबीआई, केंद्रीय गृह मंत्रालय को आम आदमी पार्टी ने एक-एक डिटेल पहले ही सौंप दिया था। 2015 में एमएचए ने हाईकोर्ट में अपने शपथपत्र में कहा था कि कोई गलत नहीं हुआ है। ये बात पहले ही खत्म हो चुकी है। अब प्रश्न यह है कि आज ये फिर से क्यों उठाया गया है। भाजपा की पूरी कारगुजारी देखें तो जब भी भाजपा चुनाव हारने की स्थिति में आती है, तो इस तरह की गंदी राजनीति करती है। चाहे 2015 व 2020 में दिल्ली विधानसभा का चुनाव हो या फिर 2022 का पंजाब का चुनाव हो, जब इनको लगता है कि ये चुनाव जीत नहीं पाएंगे, तब ये ऐसी गंदी राजनीति करते हैं। आश्चर्य इस बात का है कि इतनी गंदी राजनीति करने के बाद भी हर बार भाजपा हार जाती है। फिर भी इन्हें समझ नहीं आता है। कहते हैं कि किसी व्यक्ति या संस्था की मानसिक स्थिति का परिचय उसकी भाषा और कर्मों से होता है। अगर प्रधानमंत्री और भाजपा की भाषा देंखे तो आज ये मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहे हैं। ये लोग बुरी तरह से हताश हैं। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के एक-एक चरण का चुनाव खत्म होता जा रहा है, इनकी उम्मीद पानी में मिलती जा रही है।

डॉ. संदीप पाठक ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ भाजपा के एक-एक षड़यंत्र के बारे में बताते हुए कहा कि पहले इन्होंने एक फर्जी शराब घोटाला बनाया, फिर एक-एक नेता को जेल में डाला। इनको लगा कि आम आदमी पार्टी टूट जाएगी। लेकिन पार्टी नहीं टूटी, बल्कि आगे बढ़ी। यहां ये फेल हो गए। इसके बाद अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला। इनको लगा कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डालेंगे, तब तो पार्टी पक्की टूट जाएगी, लेकिन फिर भी पार्टी नहीं टूटी। इसके बाद जब केजरीवाल की जमानत का मुद्दा आया, तब भी इन्होंने अपना जी-जान लगा दिया कि जमानत न मिले। अगर प्रधानमंत्री इतनी मेहनत देश के लिए करते तो देश पता नहीं कहां से कहा पहुंच गया होता। केजरीवाल की जमानत को रोकने के लिए इन्होंने अपना सबकुछ दांव पर लगा डाला। फिर भी सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी। हम उनका धन्यवाद करते हैं। जब अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ गए तब इनको लगा कि यह चुनाव भाजपा के हाथ से निकल चुका है।

डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि चुनाव हारता देख ये स्वाति मालीवाल का मामला सामने लेकर आए। इन्होंने इस मुद्दे को बड़ा करने की कोशिश में अपनी पूरी जान झोंक दी। ये इसमें भी फ्लॉप हो गए। इनकी रणनीति ही फेल हो गई। हर बार जब ये इस तरह के हमले कर रहे हैं, आम आदमी पार्टी का वोट शेयर हर बार बढ़ते जा रहा है। स्वाति मालीवाल का मामला खत्म हो गया तो अब ये विदेशी फंडिंग का मामला लेकर आए। विदेश फंडिंग का मामला पूरी तरह से हस्यास्पद है। लेकिन देश को इससे आश्चर्य नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह भाजपा की डीएनए में है। वो इसी तरह की राजनीति ही करते हैं। दिल्ली में मतदान के केवल पांच और पंजाब के चुनाव में 10 दिन बचे हैं। आने वाले 10 दिनों में ये ऐसी कई सारी चीजें लेकर आएंगे और गंदे आरोप लगाकर गंदी राजनीति करेंगे। लेकिन देश की जनता ने भाजपा को सत्ता से हटाने का मन बना लिया है। मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि अब आप स्वीकार कर लीजिए कि देश की जनता आप पर से विश्वास खो चुकी है। अगर प्रधानमंत्री को कुछ करना ही है तो अच्छी राजनीति करे। यह कैसा दुर्भाग्य है कि 10 साल प्रधानमंत्री रहने के बाद मोदी जी को चुनाव प्रचार के दौरान गिनाने के लिए 10 काम नहीं है। वो मंगलसूत्र, विपक्षी नेताओं को गाली देने का काम कर रहे हैं। इतिहास में मोदी जी को संस्थाओं के दुरुपयोग करने, पार्टियों को तोड़ने-खरीदने के तौर पर जाना जाएगा।

वहीं, आतिशी ने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार बनी। 10 साल में भाजपा ने युवाओं को न रोजगार दिया और न तो महंगाई कम की। आज महंगाई चरम सीमा पर है। भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ, कालाधन वापस नहीं आया, किसी के खाते में 15 लाख रुपए भी नहीं आए। भाजपा को पता है कि उनकी 10 साल की जुमलेबाजी से देश के लोग परेशान और नाराज है। भाजपा को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इसीलिए डर लगता है, क्योंकि केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में जो भी वादे किए, वो सारे वादे पूरे करके दिखाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पता है कि जब जुमले का सामना केजरीवाल की गारंटी से होगा तो दिल्ली-पंजाब की जनता केजरीवाल की गारंटी के साथ खड़ी है। इसी वजह से चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद एक फर्जी शराब घोटाले के केस में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक चवन्नी का सबूत नहीं है। केवल अरविंद केजरीवाल की डर की वजह से उनको जेल में डाल दिया। लेकिन जैसे ही उन्होंने केजरीवाल को गिरफ्तार किया, दिल्ली और पंजाब समेत देश भर के लोग भाजपा की थू-थू करने लगे।

आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को जनता से मिला आशीर्वाद ही भाजपा की नाराजगी के रूप में सामने आई और देश में तानाशाही लाकर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली और देश की जनता अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ी हुई और सुप्रीम कोर्ट सच्चाई के साथ खड़ा रहा और अरविंद केजरीवाल को जमानत मिल गई। इसके बाद भाजपा ने एक नया षड़यंत्र रचा, स्वाति मालीवाल के माध्यम से अरविंद केजरीवाल के उपर झूठे आरोप लगाने की कोशिश की। स्वाति मालीवाल को जब अरविंद केजरीवाल नहीं मिले तो उनके पीएम बिभव कुमार पर झूठे आरोप लगा दिए गए। लेकिन फिर से भगवान हमारे साथ था और स्वाति मालीवाल की वीडियो फुटेज पूरे देश के सामने आ गई। पूरे देश ने देख लिया कि स्वाति मालीवाल ने अपने एफआईआर में जो आरोप लगाए हैं, वो सरासर झूठे थे। वीडियो फुटेज से स्वाति मालीवाल और भाजपा के षड़यंत्र का पर्दाफाश हो गया। भाजपा की फिर से पूरे देश में थू-थू हो गई कि लोगों को दिखने लग गया कि किस प्रकार से भाजपा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ षड़यंत्र रच रही है।

आतिशी ने कहा कि भाजपा ने फिर से ईडी के माध्यम से एक नया षड़यंत्र लेकर आई है। आज ईडी ने एमएचए को चिट्ठी लिखी कर कहा है कि हम आम आदमी पार्टी पर केस कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने गलत तरीके से विदेशों से डोनेशन ली है। हम भाजपा को यह बताना चाहते हैं कि जब से आम आदमी पार्टी बनी है, तब से पूरी पारदर्शिता से एक-एक रुपए के चंदे का हिसाब चुनाव आयोग, इनकम टैक्स विभाग समेत देश की हर संस्था को दिया है। भाजपा रोज-रोज हम पर झूठे आरोप लगा लीजिए, लेकिन दिल्ली-पंजाब की जनता इन झूठे आरोपों का जवाब देगी। ये पता नहीं कहां से भूले-बिसरे आरोप लेकर आए हैं। कई साल पुराना मामला है, जिसमें आम आदमी पार्टी ईडी, सीबीआई, एमएसए, चुनाव आयोग पहले ही जवाब दे चुकी है। दिल्ली-पंजाब समेत देश भर के लोगों को याद दिलाना चाहती हूं कि जब 2015 में दिल्ली विधानसभा का चुनाव हो रहा है और आम आदमी पार्टी की एकतरफा जीत दिख रही थी, तब इसी तरह का हवाला मिडनाइट का एक झूठा आरोप लगाया गया था और कई दिनों तक ये झूठे आरोप टीवी पर चले और अखबारों में भी छपे, लेकिन दिल्ली की जनता ने विश्वास नहीं किया। दिल्ली और पंजाब के लोगों इन आरोपों का जवाब दिया।

आतिशी ने कहा कि अगले 10 दिनों तक भाजपा ऐसे झूठे और अनर्गल आरोप आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर लगाएगी। लेकिन दिल्ली-पंजाब के लोगों ने अपना मन बना लिया है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा जाने वाली है और इंडिया गठबंधन की सरकार बनने वाली है। चार जून के बाद भाजपा के असली घोटालों की जांच होगी, जो इन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए हजारों करोड़ रुपए के घोटालो किए हैं, उसकी जांच होगी औ सच्चाई देश के सामने आएगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia