Scrollup

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सोमवार को नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के मालवीय नगर विधानसभा में ‘जेल का जवाब वोट से’ कैंपेन के तहत संकल्प सभा की। यहां से इंडिया गठबंधन के ‘‘आप’’ प्रत्याशी सोमनाथ भारती के समर्थन में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काम के आगे भाजपा वाले फिसड्डी हैं। इसलिए इस बार दिल्लीवाले काम पर अपनी मुहर लगाएंगे। भाजपा और मोदी जी कोई काम नहीं करते हैं। केवल सबको पकड़कर जेल में डालते हैं। इन्होंने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया और मुझे छह महीने जेल में रखा। वहीं, मोदी जी ने नौकरी देने, महंगाई कम करने, किसानों की आय दोगुना करने और महिलाओं को सुरक्षा देने का झूठी गारंटी दी। अब प्रधानमंत्री बहुत ही नीचले स्तर की भाषा का इस्तेमाल करने लगे हैं। एक प्रधानमंत्री को ऐसी गंदी भाषा शोभा नहीं देती है। दिल्लीवालों से अपील है कि जो आपके मुख्यमंत्री केजरीवाल को बदनसीब कहता है, आप इस चुनाव में उसका नसीब बिगाड़ देना।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज विदेशों से नेता केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का स्कूल देखने के लिए आते हैं। आज अमेरिका वाले भी कहते हैं। अरविंद केजरीवाल से सीखो। उन्होंने दिल्ली में सबको मुफ्त बिजली दी, महिलाओं के लिए बस की यात्रा फ्री की और अब महिलाओं के लिए हर महीने 1000-1000 रुपए की सम्मान राशि देने जा रहे हैं। अगर आपको मुकाबला करना है तो केजरीवाल के काम से मुकाबला करो। केजरीवाल अव्वल आएंगे और बीजेपी वाले फिसड्डी हो जाएंगे। ये कुछ काम नहीं करते हैं, केवल सबको पकड़-पकड़कर जेल में डाल रहे हैं। अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया, मुझे 6 महीने जेल में रखा। ये कुछ भी कर लें, हम इनके सामने झुकने वाले नहीं हैं। मोदी जी से खुद कोई काम नहीं होता है, अरविंद केजरीवाल ने बीजली, पानी दिया, स्कूल और अस्पताल बनाए। दिल्ली के लोगों के लिए दिन रात काम किया, आपने उन्हें जेल में डाल दिया। आपको अपने बेटे अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने वालों को जेल का जवाब वोट से देना है।

संजय सिंह ने कहा कि मोदीजी घूम-घूमकर गारंटियां देते हैं, उन्होंने देश के युवाओं से बेरेजगारी और महंगाई कम करने का झूठा वादा किया। किसानों से उनकी आय दोगुनी करने का झूठ बोला, महिलाओं से सुरक्षा का झूठा वादा किया। देश की पहलवान बेटियों के साथ अत्याचार हुआ पर वो चुप रहे। आज मोदी जी की एक ही गारंटी है, झूठ बोलने की गारंटी। ये भारतीय झुट्ठा पार्टी केवल झूठ बोलने का काम करती है। ये आपके लिए कोई काम नहीं कर सकते हैं। आज इस देश के प्रधानमंत्री बहुत ही निचले स्तर की भाषा का इस्तेमाल करते हैं। सोनिया गांधा को देश के प्रधानमंत्री कांग्रेस की विधवा और जर्सी गाय कहते हैं। फटी चप्पल पहनकर जो ममता बनर्जी उनसे लड़ाई लड़ रही हैं, उसको ये ओ दीदी कहते हैं। ये शरद पवार को भटकती आत्मा और उद्धव ठाकरे को नकली संतान कहते हैं। ये कहते हैं 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड। क्या ये एक प्रधानमंत्री की भाषा है? रामलीला के मैदान में कहने लगे कि केजरीवाल तो बदनसीब है, ये अर्बन नक्सल और आतंकवादी है। मैं कहने आया हूं कि जो तुम्हारे अरविंद केजरीवाल को बदनसीब कहता है, उसका नसीब तुम इस चुनाव में बिगाड़ देना। जो लोगों के बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए काम कर रहे हैं, तुम उनको बदनसीब बोलोगे?

संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास 10 साल के बाद भी बताने के लिए कुछ नहीं है। वो रोजगार, किसान, महंगाई, काला धन, भारत की संपत्ति बढ़ाने पर बात नहीं करते केवल मटन, मुर्गा, भैस, मंगलसूत्र बोलते हैं। ये राम को लेकर आने का बात करते हैं। किसी की औकात नहीं है कि वो भगवान राम को लाए। भगवान श्री राम हमारे अराध्य हैं, इस श्रृष्टि के रचयता हैं। भगवान को इंसान नहीं ला सकता। जिसको इतना अहंकार है उनको इस बार सबक सिखाना है। इनकी बातों में सावधान रहना इनका काम केवल झगड़ा कराना है। ये देश के लिए, आपके बच्चों के लिए और दिल्ली की तरक्की के लिए कुछ नहीं कर सकते हैं। इस बार जब वोट देने जाना जो बिजली, पानी, स्कूल और अस्पताल याद करके जाना। सोमनाथ भारती को आपको भारी बहुमत से जिताना है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia