Scrollup

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने रविवार को पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के विकासपुरी और द्वारका विधानसभा में ‘जेल का जवाब वोट से; संकल्प सभा की। संजय सिंह ने कहा कि गाय को हम माता कहते हैं, उसकी पूजा करते हैं और भाजपा ने गौ मांस बेचने वाली कंपनी से करोड़ों रुपए का चंदा ले लिया। इसलिए भाजपा को वोट मत देना, आपका वोट अपवित्र हो जाएगा। कोरोनों में आपके परिवार में मौतें हो रही थीं और प्रधानमंत्री ने ताली-थाली बजवा कर पूरे देश को मूर्ख बनाया। मेरी अपील है कि आप जब वोट देने जाना तो केजरीवाल के काम को याद कर लेना। केजरीवाल ने आपके बिजली-पानी, महिलाओं का बस की यात्रा का बिल जीरो किया, आपके बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराया। ऐसे मुख्यमंत्री को सम्मान मिलना चाहिए न कि जेल भेजना चाहिए, लेकिन मोदी जी ने जेल में डाल दिया। झा़डू बड़ी काम की चीज है, इससे घर की सफाई होती है। इस बार दिल्लीवाले झाड़ू मारकर भाजपा के सिर पर सवार सत्ता का भूत भगाएंगे।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जब मैं दिल्ली में पहली बार आया था तो विकासपुरी विधानसभा क्षेत्र में रहता था। यहीं से मैंने से अपनी राजनीतिक यात्रा की शुरूआत की थी। तब मुझे पहली बार पश्चिमी दिल्ली लोकसभा का जिम्मा मिला था। इसलिए हमारा आपसे मोदी जी वाला झूठा रिश्ता नहीं, बल्कि आपसे पुराना दिल का रिश्ता है। महाबल मिश्रा को आप जिता कर भेजना है। 25 मई को आप सभी को झाडू के निशान का बटन दबाना है।

उन्होंने कहा कि झाडू बहुत ही काम की चीज होती है। घर की सफाई करनी हो, मोहल्ले की सफाई करनी हो या देश की सफाई करनी हो, उसके लिए झाडू चाहिए। भाजपा के सिर पर जो सत्ता का भूत सवार है, उसे झाडू से मार-मारकर उतारना है और इंडिया गठबंधन को जिताना है। महाबल मिश्रा सेवा करने वाले व्यक्ति है। ये पहले पार्षद और विधायक भी रहे और इस क्षेत्र से लोकसभा के सांसद भी रहे हैं। इनका रिकॉर्ड उठाकर देख लेना। रात में 2 बजे भी कोई इनके दरवाजे पर आ गया है तो इन्होंने उसकी मदद की है, उनका काम किया है। इसलिए मैं हाथ जोड़कर महाबल मिश्रा के लिए वोट मांगता हूं।

द्वारका में संकल्प सभा को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि 25 मई को जब वोट देने जाना तो केजरीवाल के काम को याद करके जाना। केजरीवाल ने पिछले 9 सालों में इतना काम किया कि उसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। जब केजरीवाल मुख्यमंत्री बने थे, तब सरकारी स्कूलों में जाले लटके होते थे, बिजली, पानी का इंतजाम नहीं था। केजरीवाल ने आपके बच्चों के लिए एयरकंडिशंड स्कूल बनाया। केजरीवाल ने बिजली, पानी का बिल जीरो कर दिया, माताओं-बहनों का बस की यात्रा जीरो कर दिया, गरीबों के लिए तीर्थयात्रा और माताओं-बहनों के लिए एक हजार देने की योजना लाए। फरिश्ते योजना लेकर आए ताकि सड़क दुर्घटना में घायल का मुफ्त इलाज करा सके। इतना काम करने वाले मुख्यमंत्री को सम्मान मिलना चाहिए न कि जेल भेजना चाहिए, लेकिन मोदी जी ने जेल में डाल दिया। दिल्लीवालों इस बार मोदी जी को बता देना कि आपने हमारे बेटे को जेल भेजा है, हम जेल का जवाब वोट से देंगे।

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने युवाओं को दो करोड़ नौकरी देने की जगह 82 करोड़ लोगों को राशन की लाइन में खड़ा कर दिया। महंगाई से लोग कराह रहे हैं। नोटबंदी के नाम पर महिलाओं के रखे पैसे भी बैंक में जमा करा लिए। जब कोरोना में लोग मर रहे थे, तब प्रधानमंत्री ताली-थाली बजाने के लिए कह रहे थे। देश मे करोना से 50 लाख लोगों की मौत हुई। जिन लोगों ने आपकी मौत पर ताली-थाली बजवाई, उनकी इस बार जमानत जब्त करा देना। प्रधानमंत्री ने पूरे देश को मूर्ख बनाया। मोदी जी की सारी गारंटी झूठी है। उनकी केवल झूठ बोलने की गारंटी ही सच्ची है। भाजपा झूठ्ठा पार्टी है। इनसे सावधान रहना। केजरीवाल ने हमेशा कहा है कि हमने काम किया है तो हमें वोट देना। भाजपा इस बार 400 पार कह रही है और पूरा देश तड़ीपार कह रहा है। भाजपा ने राम मंदिर में चंदा चोरी की है। इन चंदा चोरों को वोट मत देना। इलेक्टोरल बॉन्ड में भाजपा के भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ। गाय को हम माता कहते हैं। भाजपाइयों ने गौ मांस बेचने वाली कंपनी से चंदा ले लिया। इनको वोट देते हैं तो आपका वोट अपवित्र हो जाएगा।

भोजपुरी में बात कर संजय सिंह ने जीता दिल

विकासपुरी में हुई संकल्प सभा में सांसद संजय सिंह ने भोजपुरी में बात कर स्थानीय लोगों का दिल जीत लिया। यहां रहने वाले ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं, जो भोजपुरी में बात करना पसंद करते हैं। संजय सिंह जब विकासपुरी में रहते थे, तो लोगों के बीच भोजपुरी में ही अपनी बात रखते थे। आज उन्हें अपने क्षेत्र के लोगों के बीच अपनी बात रखने का मौका मिला था। लिहाजा, उन्होंने अपनी स्थानीय भाषा में अपनी बात रखी और लोगों की जमकर तालियां बटोरी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia