Scrollup

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में महाराष्ट्र में रैली की। उन्होंने कहा कि मैं आपसे वोट मांगने नहीं, बल्कि देश बचाने के लिए भीख मांगने आया हूं। मोदी जी ने शिवसेना और एनसीपी के दो टुकड़े कर दिए, अब शरद पवार को भटकती आत्मा और उद्धव ठाकरे को नकली संतान कहते हैं। यह तो पूरे महाराष्ट्र का अपमान है। इन्होंने कांग्रेस का बैंक खात फ्री कर दिया। मुझे जेल भेज दिया, ममता बनर्जी और एमके स्टालिन के कई मंत्रियों को जेल में डाल दिया। ये तो कायरों की निशानी है। मोदी जी तो इतने ताकतवर हैं। अगर वो देश भर में 5-5 हजार स्कूल-अस्पताल बनवाते और बिजली फ्री कर देते, तो उनका बड़प्पन था। लेकिन वो पाकिस्तान-बांग्लादेश से सीख कर देश के विपक्षी नेताओं को जेल में डाल कर चुनाव जीतना चाहते हैं और संविधान व जनतंत्र को खत्म करना चाहते हैं। इस दौरान एनसीपी शरद गुट के शरद पवार, ‘‘आप’’ के सांसद संजय सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली से आप सबके सामने झोली फैलाकर आप सबसे इस देश को बचाने की भीख मांगने के लिए आया हूं। कुछ दिन पहले मोदी जी ने एक झूठे केस में गिरफ्तार कर लिया था। कुछ दिन पहले ही मै जेल से बाहर आया हूं। मैं अपने वोट मांगने नहीं आया हूं, बल्कि देश को बचाने के लिए भीख मांगने आया हूं। सुप्रीम कोर्ट धन्यवाद करना चाहता हूं। मुझे उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी छूट जाउंगा। यह भगवान के किसी चमत्कार से कम नहीं था। कोर्ट ने चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन का समय दिया है। मैं 21 दिन चैन से सोउंगा नहीं है। 24 घंटे एक-एक पल पूरे देश में घूम-घूम कर देश को बचाने, भाजपा को निकालने और लोगों को जगाने का प्रयास करूंगा।

केजरीवाल ने कहा कि मैं सोच रहा था कि मुझे जेल क्यों भेजा? मेरा कसूर क्या है? मेरी छोटी सी पार्टी है, दिल्ली-पंजाब में मेरी सरकार है, जबकि ये लोग तो बहुत ताकतवार हैं। इनके पास पैसा और सत्ता है। मेरे को जेल इसलिए भेजा, क्योंकि दिल्ली के अंदर मैंने गरीबो के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया, सरकारी स्कूलों को शानदार बना दिया, मोदी जी उसको रोकना चाहते हैं, वो नहीं चाहते हैं कि गरीबों को अच्छी शिक्षा मिले। मैं मोदी जी से कहना चाहता हूं कि मैंने दिल्ली में 500 स्कूल बनाए, आप 5 हजार स्कूल बनाओ, तब आपका बड़प्पन है। 500 स्कूल बनाने पर केजरीवाल को जेल में डाल दो, यह तो छोटी मानसिकता है। मैंने दिल्ली में शानदार सरकारी अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बना दिया, सबका इलाज मुफ्त कर दिया। मोदी जी इसको रोकना चाहते हैं। मोदी जी देश में 5 हजार मोहल्ला क्लीनिक खोलें तब उनको बड़प्पन है।

केजरीवाल ने कहा कि बिड़म्बना देखा कि मैंने दिल्ली में सबको सारी दवाइयां फ्री कर दी, लेकिन जब मैं जेल में गया तो 15 दिन तक इन्होंने मेरी दवाई बंद कर दी। मैं शुगर का मरीज हूं, मैं रोज इंसुलिन लेता हूं। मेरी शुगर 300 से 350 तक पहुंच गई थी। ज्यादा शुगर रहने पर किड़नी और लीवर खराब हो जाते हैं। मुझे नहीं कि ये लोग क्या करना चाहते थे। इतिहास गवाह है कि ऐसे बहुत किस्से हुए हैं, जब विरोधियों को जेल में डाल कर उनको शारीरिक तौर पर खत्म कर दिया गया। मैंने दिल्ली और पंजाब में सबकी बिजली फ्री और 24 घंटे कर दी। मोदी जी तो इतने ताकतवर हैं, आप पूरे देश में फ्री बिजली कीजिए। तब आपका बड़प्पन हैं। आप केजरीवाल को जेल में डाल कर दिल्ली की बिजली बंद करना चाहते हैं, तो बड़प्पन नहीं है। छोटी मानसिकता है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त देश के हालात बहुत खराब हैं। रूस का राष्ट्रपति पुतीन हैं। पुतीन ने सभी विपक्षी नेताओं को या तो जेल में डाल दिया या फिर मरवा दिए। फिर चुनाव कराया तो उसे 87 फीसद वोट मिले। बांग्लादेश के अंदर कुछ दिन पहले चुनाव हुए। वहां भी सारे विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया और शेख हसीना जीत गईं। पाकिस्तान में चुनाव हुए। पाकिस्तान के सबसे बड़े नेता इमरान खान को जेल में डाल दिया, उनकी पार्टी का तहस नहस कर दिया, उनका चुनाव चिन्ह छीन लिया और चुनाव करा कर जीत गए। मोदी जी पाकिस्तान और बांग्लादेश से सीख कर यही काम भारत के अंदर करना चाहते हैं। एक समय ऐसा था, जब पाकिस्तान और बांग्लादेश भारत से सीखा करते थे। आज मोदी जी पाकिस्तान और बांग्लादेश से सीख रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी ने मुझे गिरफ्तार कर लिया। वो कहते हैं कि दिल्ली में जीत जाएंगे, लेकिन अगर वो मुझे जेल में रख लेते तब भी मोदी जी दिल्ली में हार जाते। इन्होंने मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया, कांग्रेस का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया। अब आम आदमी पार्टी के बैंक अकाउंट फ्री करना चाहते हैं। शिवसेना और एनसीपी के दो टुकड़े कर दिए। ममता बनर्जी और एमके स्टालिन के कई मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया। ऐसे मोदी जी चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। यह तो कायर आदमी करता है। मोदी जी कायर हैं। मोदी जी बहादुर हैं तो सीधे चुनाव लड़कर दिखाएं। यह तो कायरों की निशानी है। इस तरह तो ये देश के जनतंत्र को खत्म कर रहे हैं। बाबा साहब के संविधान को खत्म कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2014 में मोदी जी जब प्रधानमंत्री बने तो एक नियम बनाया था। उसके अनुसार, भाजपा में 75 साल पूरे करने वाले नेताओं को रिटायर कर दिया जाएगा। इस नियम के तहत उन्होंने आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, यशवंत सिन्हा को रिटायर कर दिया। अगले सात 17 सितंबर को मोदी जी 75 साल के हो रहे हैं। जाहिर तौर पर मोदी जी भी रिटायर होंगे। वो अपने उपर अपना नियम तो जरूर लागू करेंगे। मैंने कुछ दिन पहले बोला था कि अगले साल मोदी जी रिटायर होंगे और अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे। इस पर भाजपा के सारे नेता सामने आ गए कि मोदी जी रिटायर नहीं होंगे। लेकिन मोदी जी ने नहीं बोला कि वो रिटायर नहीं होंगे। इसलिए मोदी जी रिटायर होंगे और अमित शाह को प्रधानमंत्री बना रहे हैं। मोदी जी अपने लिए वोट नहीं मांग रहे हैं, बल्कि वो अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। इसलिए भाजपा के समर्थन भी सोच समझ कर वोट दें। मोदी जी के लिए वोट नहीं पड़ रहा है। सभी लोग बटन दबाने से पहले आंख बंद कर लेना और अमित शाह की तश्वीर लाना और सोचना कि क्या अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाना है।?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह की राह में जितनी रूकावटें थी, उसको हटा दिया है। देवेंद्र फड़नवीस, शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह, बसुंधरा राजे समेत कई नेताओं की राजनीति खत्म कर दी। अब एक केवल योगी आदित्यनाथ ही बचे हैं। अगले दो महीने के बाद योगी आदित्यनाथ को भी हटाने जा रहे हैं। योगी जी अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। जब मैंने ऐसा बोला तो भाजपा का एक भी नेता योगी जी के समर्थन में आकर नहीं बोला कि योगी जी को नहीं हटा रहे हैं। इसका मतलब है कि योगी जी को हटा रहे हैं। कल योगी जी मुझे गालियां दे रहे थे। मै उनसे कहना चाहता हूं कि मैं तो आपके लिए कही बोल रहा हूं। मुझे गाली देने से क्या होगा, अपनी भाजपा में सलट लो।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये विपक्ष के नेताओं को एक-एक कर खत्म कर रहे हैं। अगर 4 जून को भाजपा जीत गई तो सुप्रीम सुले, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे भी जेल में होंगे। हालांकि भाजपा जीत नहीं रही है। हमें पूरी मेहनत करनी पड़ेगी। किसी भी हालत में हमें भाजपा को जीतने नहीं देना है। प्रधानमंत्री जी ने शरद पवार जी को भटकती आत्मा कहा। ये इतने वरिष्ठ हैं मोदी जी से 10 साल बड़े हैं। प्रधानमंत्री को ऐसी भाषा अच्छी नहीं लगती है। उद्धव ठाकरे को कहते हैं कि नकली शिवसेना, नकली संतान। क्या यह भाषा अच्छी लगती है। यह तो पूरे महाराष्ट्र मानुष के सम्मान का सवाल है। इस बार आप बटन दबाकर प्रधानमंत्री को गाली का जवाब देना। मैं 21 दिन के लिए बाहर आया हूं। दो जून को वापस जाना है। 4 जून को जेल की सेल से नतीजे देखूंगा। इस बार महाराष्ट्र में 48 में 42 सीट इंडिया गठबंधन को दिया तो मुझे बहुत सकून मिलेगा।

मोदी जी पार्टी चोर हैं, इन्होंने शिवसेना की तीर कमान और शरद पवार की घड़ी चुरा ली- संजय सिंह

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने एक शिक्षा दी है कि गद्दारों को माफी नहीं। हमने बाइक चोर, सोना चोर सुना था, लेकिन भाजपा और मोदी जी पार्टी चोर हैं। इन्होंने शिवसेना की तीर कमान चुरा ली, शरद पवार की घड़ी चुरा ली। तीन और घड़ी चोरों को महाराष्ट्र की जनता इस बार शिवाजी महाराज का संदेश ‘माफी नहीं’ समझाएगी और भाजपा की एक भी सीट आने वाली नहीं है। ये लोग भारतीय खोखा पार्टी हैं। प्रधानमंत्री हर चरण में लगातार हारते जा रहे हैं। इसलिए उनकी जुबान पर कोई कंट्रोल नहीं है। वो शरद पवार को ‘भटकती आत्मा’ कहते हैं। उद्धव ठाकरे को नकली शिवसेना कहते हैं। 84 साल के शरद पवार के मरने की कामना कर रहे हैं। इसलिए महाराष्ट्र की जनता अपने वोट की ताकत से भाजपा को जवाब दे। मोदी जी कहते हैं कि ये मोदी की गारंटी है। 2014 से मोदी जी ने जितने वादे किए एक भी पूरे नहीं किए। दो करोड़ रोजगार, महंगाई कम करने, 15 लाख देने, पक्का मकान देने का वादा किया और सब झूठ बोला था। मोदी जी की एक ही गारंटी है, वो झूठ बोलने की है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और मुझे मोदी जी ने जेल में डाल दिया। ये अरविंद केजरीवाल को कमजोर करना चाहते हैं। ये जितना कमजोर करने की कोशिश करेंगे, अरविंद केजरीवाल उतने ही मजबूत होकर लड़ाई लड़ेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia