Scrollup

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ताबड़तोड़ कई रोड शो किए। उन्होंने कुरुक्षेत्र से इंडिया गठबंधन के ‘‘आप’’ प्रत्याशी डॉ. सुशील कुमार के समर्थन में पिहोवा, शाहाबाद, लाडवा और रादौर में रोड शो कर देश से तानाशाही सरकार को हटाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं दिया, हमारी पहलवान बेटियों को अपमानित किया। किसानों को रोकने के लिए सड़कों पर कीलें बिछा दी और पहलवान बेटियों से दुर्व्यवहार करने वाले के बेटे को टिकट दे दिया। ये लोग जनता को अंगूठा दिखाकर कह रहे हैं कि जो करना है, कर लो। इस बार जनता भाजपा को दिल्ली से बाहर निकाले के लिए वोट करे। केजरीवाल ने कहा कि मैंने दिल्ली में शानदार सरकारी स्कूल- अस्पताल बनाया। सबको 24 घंटे और फ्री बिजली दी। मेरे इस कसूर के लिए इन्होंने मुझे जेल भेज दिया और भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया।

इन्होंने चुनाव प्रचार से रोकने के लिए मुझे जेल भेजा- केजरीवाल

कुरुक्षेत्र लोकसभा के पिहोवा में रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है। सीधे जेल से आपके बीच आया हूं। पिहोवा में मेरी खास रिश्तेदारी है। मेरा छोटा भाई और पंजाब के सीएम सरदार भगवंत सिंह मान की ससुराल पिहोवा में ही है। उनके ससुर सरदार इंदरजीत सिंह भी यहां आए हुए हैं। पिहोवा की धरती के साथ हमारी रिश्तेदारी है। इसलिए मेरा हक बनता है कि यहां से एक भी वोट भाजपा को नहीं जाना चाहिए, जिसने मुझे जेल भेजा था। 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई और 21 मार्च को इन्होंने मुझे पकड़कर जेल में डाल दिया। इसका मतलब ये चाहते थे कि केजरीवाल को चुनाव प्रचार नहीं करने देना है। इसका मतलब केजरीवाल से डरते हैं।

मैंने दिल्लीवालों के लिए मुफ्त दवाइयों का इंतजाम किया और इन्होंने जेल में मेरी इंसुलिन रोक दी- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं एक छोटा सा आदमी हूं। हमारी एक छोटी सी आम आदमी पार्टी है और दो राज्यों में सरकार है। मुझे जेल में क्यों डाला? मेरा कसूर यह है कि मैंने दिल्ली में गरीबों के बच्चों के सरकारी स्कूल अच्छे बना दिए, अच्छी पढ़ाई का इंतजाम कर दिया। सोमवार को 10वीं और 12वीं के नतीजे आए हैं। पूरे देश में सबसे अच्छे नतीजे दिल्ली के सरकारी स्कूलों के आए हैं। पहले दिल्ली में लंबे-लंबे पावर कट लगते थे। जब से हमारी सरकार बनी है, 24 घंटे और फ्री बिजली आती है। मैंने दिल्लीवालों के लिए मोहल्ला क्लीनिक बना दिए, सरकारी अस्पताल अच्छे कर दिए और सबका इलाज मुफ्त कर दिया। दिल्लीवालों की मैंने सारी दवाइयां मुफ्त कर दी, लेकिन जेल में इन्होंने 15 दिन तक मुझे शुगर की दवा नहीं दी। मैं शुगर का मरीज हूं, रोज 52 यूनिट इंसुलिन लेता हूं। इंसुलिन नहीं मिलने से मेरी शुगर 300 के पार पहुंच गई। मैंने कहा कि मेरा लीवर-किडनी खराब हो जाएगी। मेरा कसूर यह है कि अब मैं दिल्ली की महिलाओं को हर महीने हजार रुपए दिया करूंगा।

आप चाहते हैं कि मुझे जेल न जाना पड़े तो केवल झाड़ू का बटन दबाएं- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे चुनाव प्रचार करने की 20 दिनों की मोहलत मिली है। जनता की कृपा है कि आवाज उठी मुझे जमानत मिल गई। जज साहब का बेल देना चमत्कार से कम नहीं है। अगर आपने कमल का बटन दबाया तो मैं जेल चला जाउंगा और आपने झाड़ू का बजट दबाया तो दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा। अब जनता के उपर है। अब यह मुद्दा है कि कौन-कौन चाहता है कि केजरीवाल जेल जाए और कौन-कौन चाहता है कि केजरीवाल जेल न जाए। वोट करने जाएं तो मन में सोचना कि केजरीवाल को जेल भेजना है या नहीं भेजना है।

ये लोग आपको अंगूठा दिखा कर कह रहे हैं कि जो करना है कर लो, इस बार आप इनको अंगूठा दिखा देना- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं। तीन साल पहले हरियाणा और पंजाब समेत पूरे देश किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। इन्होंने किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं दिया। मुझे बहुत बुरा लगा। मेरी इसलिए नहीं चली, क्योंकि दिल्ली पुलिस हमारे पास नहीं है। इन्होंने सड़कों के उपर कीलें ठोंक दी। चीन जब हमारी जमीनें हड़पता है तो उनके लिए ये कीलें नहीं ठोंकते हैं। पाकिस्तान जब हमारी जमीन पर कब्जा कर लेता है तो उनके सामने इनकी हिम्मत नहीं होती है। इन्होंने सड़कों पर बोल्डर लगा दिए, कीलें ठोंक दी। इन्होंने किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं दिया, जैसे किसान इनके दुश्मन हैं। क्या इनकी दिल्ली है। दिल्ली देश के 140 करोड़ लोगों की है। इस बार बटन दबाकर इन लोगों को दिल्ली के बाहर कर देना। उन्होंने कहा कि हमारी पहलवान बेटियों के साथ इन्होंने बहुत बदतमीजी की। जिस आदमी ने उनके सम्मान पर हाथ डाला, उसके बेटे को लोकसभा चुनाव का टिकट दे दिया। ये आपको अंगूठा दिखा रहे हैं कि जो करना है कर लो, इस आप करके दिखा देना। हमने चूड़ियां पहन रखी है क्या, इस बार बटन दबाकर इनको ऐसा सबक सिखाना कि दोबारा हमारी बहन-बेटियों की तरफ उंगली न उठा सकें। इन्होंने पूरी तरह से तानाशाही बचा रखी है। मुझे गिरफ्तार कर लिया, किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं दिया, पहलवान बेटियों के साथ बदतमीजी करने वाले को टिकट देकर सम्मानित करते हैं।

भाजपा बुरी तरह से हार रही है, इनकी 230 सीट भी नहीं आ रही है- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश के अंदर हालात इनके खिलाफ हो रहे हैं। भाजपा वाले बुरी तरह से हार रहे है। भाजपा की हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र, कर्नाटक, झारखंड, बिहार, यूपी, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, पंजाब में सीटें कम हो रही है और कहीं इनकी सीटें बढ़ नहीं रही है। ये 400 पार का नारा लगा रहे थे, लेकिन इनकी 230 से ज्यादा सीट नहीं आ रही है। 4 जून को मोदी सरकार नहीं बन रही है। देश के अंदर जब भी कोई क्रांति शुरू हुई, उसकी शुरूआत हरियाणा से हुई है। इस देश से तानाशाही हटाने का कार्यक्रम भी हरियाणा से शुरू होने जा रही है। इस बार इंडिया गठबंधन को हरियाणा की सभी 10 सीटें चाहिए।

मैंने जितनी गारंटी दी, सारी पूरी की, इसलिए दिल्लीवाले मुझे प्यार करते हैं- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजकल मोदी की गारंटी चल रही है। इनकी गारंटी फर्जी है। इन्होंने 15-15 लाख रुपए देने की गांरटी दी थी, लेकिन किसी को नहीं मिले। हर साल दो करोड़ नौकरी देने की गारंटी दी थी, किसी को नौकरी नहीं मिली। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू कर एमएसपी देने की गारंटी दी थी, लेकिन नहीं दी। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की गारंटी दी थी। 100 स्मार्ट सिटी बनाने की गारंटी भी पूरी नहीं की। उन्होंने एक भी गारंटी पूरी नहीं की। लेकिन आज केजरीवाल देश को गारंटी दे रहा है। मैंने दिल्लीवालों को गारंटी दी, सारी पूरी की। इसलिए मुझे दिल्लीवाले प्यार करते हैं। 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। इंडिया गठबंधन की सरकार में आम आदमी पार्टी की भी हिस्सेदारी होगी। मैं इंडिया गठबंधन के सभी साथियों को मना कर सारी गारंटी पूरी करूंगा। पहली गारंटी, पूरे देश में 24 घंटे और गरीबों के लिए फ्री बिजली का इंतजाम करेंगे। दिल्ली और पंजाब में करके दिखाया है। दूसरी, पूरे देश के अंदर गांव-गांव में शानदार सरकारी स्कूल बना दूंगा। यह काम आजादी के बाद ही हो जाना चाहिए था, जो नहीं बन पाए। लेकिन अब हम बनाएंगे। ऐसे स्कूल बनाएंगे कि प्राइवेट स्कूल से अपने बच्चे को निकाल कर सरकारी स्कूल में भर्ती कराएंगे। देश में पैदा होने वाले हर बच्चे के लिए फ्री और अच्छी शिक्षा का इंतजाम होगा। गांव- गांव में मोहल्ला क्लीनिक और हर जिले में विश्वस्तरीय वातानुकूलित सरकारी सिविल अस्पताल बनाएंगे जो बड़े-बड़े प्राइवेट अस्पतालों से भी बेहतर होंगे। देश में पैदा होने वाले हर नागरिक का पूरा इलाज मुफ्त करेंगे। इंश्योरेंस के आधार पर इलाज नहीं होगा। यही असली राष्ट्र निर्माण है।

अग्निवीर योजना खत्म कर सबको पक्का करेंगे और सेना में नियमित भर्ती की जाएगी- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने चौथी गारंटी देते हुए कहा कि चीन और पाकिस्तान ने हमारी जमीन को कब्जा कर रखा है। हम लोग उसे छुड़वा कर लाएंगे। पांचवीं, अग्निवीर योजना हमारे बच्चों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। यह योजना हमारी सेना को भी कमजोर रही है। जो बच्चा चार साल के लिए सेना में जाएगा, वो अपनी जान नहीं देना चाहेगा। अग्निवीर योजना खत्म करेंगे, सभी अग्निवीरों को पक्का करेंगे। इसके बाद सेना में नियमित भर्ती की जाएगी। छठीं, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू कर फसलों पर एमएसपी देंगे। सातवीं, सरकारी कर्मचारी बहुत दुखी हैं। हम ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे। आठवीं, भ्रष्टाचार दूर करेंगे। भाजपा वालों की वॉशिंग मशीन भ्रष्टाचार की सबसे बड़ी वजह है। इस वॉशिंग मशीन को चौराहे पर तोड़ा जाएगा। जैसे हमने दिल्ली-पंजाब में असली में हमने भ्रष्टाचार खत्म किया है, वैसे ही देश में भी असली में भ्रष्टाचार खत्म करेंगे।

हरियाणा की जनता से अपील, इस बार सभी 10 सीटें इंडिया गठबंधन को दें- केजरीवाल

केजरीवाल ने नौंवीं गारंटी देते हुए कहा कि देश से बेरोजगारी दूर करेंगे। दिल्ली में मैंने पिछले कुछ सालों में 12 लाख रोजगार का इंतजाम किया है। पंजाब में हमारी सरकार बने दो साल ही हुए हैं। अभी तक हमारी सरकार ने 50 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां दे दी और 3 लाख से ज्यादा प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया। हम दो करोड़ रोजगार का इंतजाम करेंगे। उन्होंने दसवीं गारंटी देते हुए कहा कि जीएसटी से व्यापारी परेशान हैं। इसको ठीक करेंगे। जीएसटी का सरलीकरण करेंगे और सभी आढतियों की समस्याएं भी दूर करेंगे। आपसे अपील है कि इस बार हरियाणा की सभी 10 सीटें इंडिया गठबंधन को देनी है।

असली भ्रष्टाचारियों को जेल भेजेंगे और ईमानदार लोगों को बाहर निकालेंगे- केजरीवाल

शाहाबाद, लाडवा और रादौर में रोड शो के दौरान कहा कि मैं यह सोच रहा था कि मैं एक छोटा सा आदमी हूं, मेरी छोटी सी पार्टी है। ये लोग तो बहुत बड़े हैं। ये लोग हमारे पीछे क्यों पड़े हैं? इन्होंने मुझे जेल में क्यों डाला? मेरा कसूर है कि मैंने दिल्ली के गरीब बच्चों के लिए अच्छे स्कूल का इंतजाम किया, उनके अच्छे भविष्य का इंतजाम किया। मेरा कसूर है कि मैंने दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली कर दी और फ्री बिजली कर दी। जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक खोल दी और सबका इलाज फ्री कर दी। उन्होंने मोदी जी की एक भी गारंटी पूरी नहीं होती है। उनकी गारंटी फर्जी है। अब तक एक भी गारंटी उन्होंने पूरी नहीं की है, लेकिन केजरीवाल ने सारी गारंटी पूरी की है। उन्होंने कहा कि मैं देश को 10 गारंटी दे रहा हूं, जिसे पूरा होने पर देश को बहुत उपर लेकर जाएगी। इंडिया गठबंधन की सरकार में सबका इलाज मुफ्त होगा। हम इनकी तरह इंश्योरेंस का झुनझुना नहीं देंगे। जब अस्पताल और दवाई ही नहीं होगी तो आयुष्मान योजना का क्या फायदा है। हम लोग गांव-गांव अस्पताल खोलेंगे। चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है। लेकिन हमारी केंद्र सरकार लगातार इससे इन्कार कर रही है जबकि सैटेलाइट से सब पता चल रहा है। हमारी सेना बार-बार कहती है कि हमें एक बार इजाजत दो, लेकिन केंद्र सरकार उसको इजाजत नहीं देती है। हम चीन और पाकिस्तान से अपनी सारी जमीन वापस लेंगे। उन्होंने कहा कि हम लोग देश से भ्रष्टाचार दूर करेंगे। आज देश में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा कारण भाजपा की वॉशिंग मशीन है। इन्होंने देश के सारे लुच्चे, लफंगे और भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। उनके सारे केस खत्म कर के ईमानदार बना दिया है। मेरे और मनीष सिसोदिया जैसे ईमानदार लोगों को जेल भेज दिया और भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में ले लिया। असली भ्रष्टाचारियों को जेल भेजेंगे, ईमानदार लोगों को बाहर निकालेंगे और देश को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia