Scrollup

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दिलीप पांडे ने सोमवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के पटपड़गंज विधानसभा में जेल का जवाब वोट से कैंपेन के तहत संकल्प सभा की। यहां से इंडिया गठबंधन के ‘‘आप’’ प्रत्याशी कुलदीप कुमार के समर्थन में आयोजित सभा में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि हर बार पटपड़गंज के बद्रीनाथ मंदिर से आशीर्वाद लेकर मनीष सिसोदिया चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हैं। उनको लेकर लोग बहुत भावुक है। दिल्लीवालों ने अपने वोट की ताकत से भाजपा की तानाशाही को खत्म कर अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को जेल से बाहर लाने का संकल्प लिया। वहीं, कुलदीप कुमार ने कहा कि इन लोगों ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल कर सोचा कि आम आदमी पार्टी खत्म हो जाएगी। आम आदमी पार्टी गरीबों की पार्टी है। भाजपा चाहे जितना जोर लगा, इसे खत्म नहीं कर सकती। अगर दोबारा अरविंद केजरीवाल जेल चले गए और आम आदमी पार्टी खत्म हो गई तो कोई गरीब आदमी के लिए शिक्षा-स्वास्थ्य की बात नहीं करेगा।

संकल्प सभा को संबोधित करते हुए दिलीप पांडे ने कहा कि जिस जगह ये जनसभा हुई वो बहुत खास है क्योंकि मनीष सिसोदिया अपने हर चुनाव की प्रचार यात्रा यही से शुरु करते हैं। इस वजह से लोग काफी भावुक दिखे। सबने कसम खाई कि वो अपने वोट की ताकत से और अपने आशीर्वाद से मनीष सिसोदिया को भी वापस ले आएंगे और अरविंद केजरीवाल को भी दोबारा जेल की सलाखों के पीछे जाने से रोकेंगे। सभी इस बात से सहमत हैं कि बीजेपी ने तानाशाही और गुंडागर्दी के दम पर विपक्ष की आवाज को दबाया है। जिन जरूरी मुद्दों को भाजपा ने पूरा करने का वादा किया था, वो उसपर चुप रही, वो बेरोजगारी और महंगाई रोकने में नाकाम रही। अब बीजेपी संविधान बदलकर इस देश से आरक्षण को खत्म करना चाहती है। वो लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाहती है। जिसके प्रमाण भाजपा से ही सांसदों ने अलग-अलग मंचों से कहकर दे दिया है। इस बार लोग बीजेपी की गुंडागर्दी और तानाशाही के खिलाफ जेल का जवाब वोट से देने के लिए एकजुट हैं। लोग इस बार सुनिश्चित करेंगे कि उनके वोट और आशीर्वाद से अरविंद केजरीवाल जेल के बाहर ही रहें और बीजेपी को केंद्र की सत्ता के बाहर करें।

वहीं, प्रत्याशी कुलदीप कुमार ने कहा कि 25 मई का चुनाव बहुत महत्वपर्ण चुनाव है। आज तक आपने हर बार बीजेपी के सांसद को जिताकर भेजा। 2014 में पहली बार महेश गिरी को सांसद बनाया, लेकिन 5 साल में वो एक बार भी लोगों के बीच नहीं आए। इसके बाद भाजपा ने उनका टिकट काट दिया, और गौतम गंभीर को टिकट दे दिया, वो आज तक भी यहां के सांसद हैं लेकिन कभी भी उन्होंने जनता के बीच आकर कोई काम नहीं किया। वहीं आपने इस क्षेत्र से मनीष सिसोदिया को अपना विधायक चुना। आज वो बीजेपी के राजनीतिक द्वेष के कारण जेल के अंदर हैं। लेकिन उन्होंने जेल के अंदर रहने के बावजूद भी पटपड़गंज विधानसभा के लोगों के काम नहीं रुकने दिए। वो अपने काम के दम पर आगे बढ़े। यहां के मंगलम स्कूल की हालत बहुत खराब थी, लोग यहां अपने बच्चों को भेजना नहीं चाहते थे लेकिन वहीं, आज यहां दाखिला कराने के लिए लंबी लाइन लगती है। जिस व्यक्ति ने दिल्ली के स्कूलों का कायाकल्प किया आज उसे जेल गए 1 साल से ज्यादा हो गए। जबकि एक भी रुपए को कोई भ्रष्टाचार साबित नहीं हुआ। वो इनके सामने झुके नहीं। इसी तरह इनको लगता था कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल देंगे तो आम आदमी पार्टी खत्म हो जाएगी। आम आदमी पार्टी की सरकार गिर जाएगी, और दिल्ली के लोगों को जो बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, बसों में फ्री यात्रा की सुविधा मिलती हैं उसे बंद कर देंगे। लेकिन आम आदमी पार्टी को दिल्ली के लोगों ने बनाया है, ये दिल्ली के गरीब लोगों की पार्टी है। बीजेपी जितना भी जोर लगा ले इसे खत्म नहीं कर सकती है।

कुलदीप कुमार ने कहा कि इन लोगों ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर चुनाव प्रचार से रोकने की कोशिश की, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इनके मुंह पर ऐसा तमाचा मारा कि अब अरविंद केजरीवाल 1 जून तक दिल्ली और देश में चुनाव प्रचार करेंगे। अगर आपको लगता है कि अरविंद केजरीवाल ने आपके लिए काम किया है तो मैं आपसे कहना चाहता हूं कि ये लोग उन्हें फिर 2 जून को जेल भेज देंगे। अगर आपने 25 मई को झाडू का बटन दबाकर इस तानाशाह सरकार को हटाया तो कोई ऐसी ताकत नहीं है जो अरविंद केजरीवाल को जेल भेज दे। अगर अरविंद केजरीवाल जेल चले गए और आम आदमी पार्टी खत्म हो गई तो कोई आपकी सुध लेने नहीं आएगा, कोई गरीब आदमी की बात नहीं करेगा। कोई शिक्षा की बात नहीं करेगा, सब आकर आपसे वोट लेकर चले जाएंगे। असल मायनों में आपका बेटा अरविंद केजरीवाल दिल्ली की हर महिला के हर महिने 10 से 15 हजार बचाने का काम करते हैं। और अब इसके बाद भी वो सभी महिलाओं को 1000 रुपए प्रति माह देने जा रहे हैं। हम एलजी ऑफिस में धरने पर बैठे और दिल्ली में अपनी सभी माताओं बहनों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए। बीजेपी गुंडे मवालियों का साथ देती है। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के बेटे हैं, आप सबको उनके साथ खड़े होना पड़ेगा। अगर आप दिल्ली के कामों को और तेजी से आगे बढ़ाना चाहते हो तो 25 मई को सबको झाडू का बटन दबाना है। अगर 25 मई को आपने झाडू का बटन दबाया को अरविंद केजरीवाल जेल नहीं जाएंगे, और मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आएंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia