Scrollup

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को नई दिल्ली लोकसभा के पटेल नगर और जनकपुरी विधानसभा में जेल का जवाब वोट से केंपेन के तहत संकल्प सभा की। यहां से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सोमनाथ भारती के समर्थन में आयोजित सभा में आई जनता ने जेल की राजनीति का जवाब अपने वोट से देने का संकल्प लिया। गोपाल राय ने कहा कि पूरी दिल्ली में ‘अबकी बार भाजपा की हार’ की लहर चल रही है। आज पूरी दिल्ली कह रही है कि इस बार निकम्मे नहीं, काम करने वाले सांसद को जीताना है। उन्होंने कहा कि आपके मुख्यमंत्री जेल में इंसुलिन के लिए तड़पते रहे। इन्होंने उनकी इंसुलित तक रोक दी। अरविंद केजरीवाल की बदौलत ही दिल्ली में मुफ्त बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिलाओं को बस में सफर समेत अन्य सुविधाएं मिल रही हैं। केजरीवाल ने दिल्ली के मान-सम्मान को बढ़ाया है और मोदी सरकार उनको जेल में बंद कर दिल्लीवालों को अपमानित करती है। दिल्ली का अपमान दिल्लीवाले बर्दाश्त नहीं करेंगे और इसका जवाब अपने वोट की ताकत से देंगे।

संकल्प सभा के दौरान “आप” के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पूरे देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। आपको हर बात पता है। सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जिस दिन से अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आए हैं। बीजेपी के सारे नेता, देश के गृह मंत्री से लेकर गली मोहल्ले तक के नेता एक ही बात कह रहे हैं कि 2 जून को हम अरविंद केजरीवाल को फिर जेल में डाल देंगे। मैं आपसे कहने आया हूं कि पूरी दिल्ली में एक ही लहर चल रही है कि बीजेपी के नेताओं को दिल्लीवालों ने 10 साल सांसद बनाया। नई दिल्ली लोकसभा वालों ने भी 1-2 साल नहीं पूरे 10 साल भारतीय जनता पार्टी का सांसद जिताकर भेजा। लेकिन 10 साल में आज तक उसने कोई काम नहीं किया। इसलिए नई दिल्ली के लोगों में आक्रोश था। नई दिल्ली के लोगों ने ये ठान लिया था कि अबकी बार बीजेपी के निकम्मे सांसद को हराना है। लेकिन जिस दिन सोमनाथ भारती को इंडिया गठबंधन की तरफ से आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया। उसी दिन से ये तय हो गया, आज पूरी नई दिल्ली एक ही बात कह रही है कि निकम्मे सांसद को हराना है और काम करने वाले सांसद को जिताना है। आपसे ये कहने आया हूं कि 10 साल आपने भाजपा को मौका दिया है। एक बार आप नई दिल्ली से आम आदमी पार्टी के इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सोमनाथ भारती को जिताकर देखो। जैसे दिल्ली वाले अरविंद केजरीवाल के काम की वजह से बीजेपी की हर बार विदाई कर देते हैं। सोमनाथ भारती के जीतने के बाद इतना काम करेंगे कि आपको दोबारा सांसद ढूंढना नहीं पड़ेगा। ऐसे सांसद को अरविंद केजरीवाल ने आपके बीच भेजा है।

गोपाल राय ने कहा कि कई लोग आपके बीच में आते हैं और कहते हैं पिछली बार हम इतने वोटों से जीते थे, फिर जीतेंगे। भाजपा वाले घूम-घूमकर यही गणित समझा रहे हैं। भाजपा वाले आएं तो उनसे पूछना और कहना कि पिछली 10 में आप 2 बार चुनाव इसलिए जीते हो क्योंकि पिछले 10 साल से आप इसलिए जीत रहे थे क्योंकि अब तक आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही थी।जिससे वोट बंट जाता था, और उसका फायदा भाजपा को होता था। इस बार देश को बचाने के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी इंडिया गठबंधन के तहत मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।। इस बार भाजपा के जीतने की कोई गुंजाइश नहीं बची है।

गोपाल राय ने कहा कि इन्होंने आपके मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया, अब उन्हें दोबारा 2 जून को जेल में डालने की तैयारी कर रहे हैं। मैं आपसे एक ही बात ही कहने आया हूं। अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं है, लाखों लोगों का चुना हुआ मुख्यमंत्री है। इन लोगों ने अरविंद केजरीवाल को अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत नहीं दी। 15 दिन इंसुलिन के लिए तड़पता रहा आपका मुख्यमंत्री। आज अगर दिल्ली में 24 घंटे और मुफेत बिजली मिलली है तो अरविंद केजरीवाल के कारण मिलती है। उन्होंने दिल्ली में स्कूल और अस्पताल अच्छे किए, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा की सुविधा ही, बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा कराई। और ये मोदी सरकार सारे चोर और बेईमानों को अपनी पार्टी में शामिल करती है। और आपसे बदला लेने के लिए अरविंद केजरीवनाल को जेल में बंद करके अपमानित करती है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों के लिए काम किया है। आज भाजपा के नेता उन्हें फिर जेल में डालने की धमकी दे रहे हैं। दिल्ली ये अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर अरविंद केजरीवाल ने हमारे लिए काम किया है तो हमें उनके लिए काम करना होगा। अगले 10 दिन हमें घर-घर जाना है। हमें अपनी वोट की ताकत से इस तानाशाही को खत्म करना है। आज भाजपा के पास सत्ता के अहंकार की ताकत है, लेकिन आपके पास वोट की ताकत है। 25 मई को सत्ता के अहंकार और संविधान के वोट की ताकत के बीच संघर्ष होना है।कल भी संविधान और लोकतंत्र जीता था, और 25 मई को भी संविधान और लोकतंत्र जीतेगा। हमें इस लड़ाई को लड़ना है, और जीतना है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia