Scrollup

नई दिल्ली, 09 मई 2024

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के आईपी एक्सटेंशन रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के सदस्यों के साथ जन संवाद किया। इस जन संवाद में दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल, पूर्वी दिल्ली लोकसभा से इंडिया गठबंधन के ‘‘आप’’ प्रत्याशी कुलदीप कुमार शामिल हुए। इस दौरान आम आदमी पार्टी ने पिछले 10 वर्षों के अरविंद केजरीवाल के शासन मॉडल की प्रगति रिपोर्ट पेश किया। जिनकी मदद से दिल्ली निवासियों के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। साथ ही, पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में अगले 5 वर्षों के लिए शासन के विजन की रूपरेखा भी बताई गई। ‘‘आप’’ ने आरडब्ल्यूए से अपील की कि वे लोकसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की ‘‘काम की राजनीति’’ को वोट करें और एक जवाबदेह सांसद चुनें, जो आपके लिए काम करे। इस दौरान कुलदीप कुमार ने आरडब्ल्यूए को जमुनापार (यमुना पार क्षेत्र) के विकास को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताई और भाजपा द्वारा की उपेक्षा को दूर कर पूरे क्षेत्र को प्रगति की ओर ले जाने का वादा किया।

“आप” के वरिष्ठ नेताओं ने आरडब्ल्यूए के सदस्यों के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल के 10 सालों के शासन मॉडल पर चर्चा की। जिसके अंतर्गत दिल्लीवासियों के जीवन स्तर में बेहतर सुधार आया है। साथ ही, उन्होंने जमीनी स्तर पर काम करने वाले पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार कुलदीप कुमार के लिए समर्थन मांगा।

एमसीडी की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने “आप” सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शानदार स्कूल, अस्पताल, मुफ्त बिजली और पानी, मोहल्ला क्लीनिक की सुविधा दी है। दिल्ली में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे और स्ट्रीट लाइट लगवाए, सड़कों और गलियों का विकास किया है। अनधिकृत कॉलोनियों में किए गए विकास कार्य केजरीवाल के जन कल्याण के प्रति समर्पण को दिखाता हैं। जबकि भाजपा ने केवल केजरीवाल सरकार के काम में रुकावटें डालने के अलावा कोई काम नहीं किया। साथ ही पूर्वी दिल्ली में आरडब्ल्यूए की हमेशा उपेक्षा की है। यह चुनाव दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के शासन मॉडल को लाने का मौका है।

मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि हम दिल्ली में आरडब्ल्यूए और दिल्ली के ईको सिस्टम को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। “आप” की सरकार ने गाजीपुर लैंडफिल को साफ करने के लिए युद्ध स्तर पर काम करने के साथ-साथ एमसीडी स्कूलों की शिक्षा प्रणाली में सुधार के प्रयास भी तेज कर दिए हैं। वित्तीय वर्ष 2024 में सरकार ने इसके लिए अब तक का सबसे बड़ा बजट आवंटित किया है। यह केजरीवाल सरकार की बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की प्रतिद्धता को दिखाता है।

सीएम अरविंद केजरीवाल की गैरकानूनी गिरफ्तारी पर मेयर ने कहा कि केवल आम आदमी पार्टी को चुनाव प्रचार रोकने और दिल्ली सरकार के काम में बाधा डालने के लिए एक झूठे मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की गई है। अरविंद केजरीवाल का विजन हमारे और दिल्ली के लोगों के लिए मार्गदर्शक है। मुझे विश्वास है कि इस बार दिल्ली की आरडब्ल्यूए अपने मुख्यमंत्री के समर्थन में आगे आएंगी और इस चुनाव में बीजेपी के तानाशाह को करारा जवाब देंगी।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि हर चुनाव चुनाव में भाजपा के नेता झूठे वादे करते हैं और जीतने के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र से गायब हो जाते हैं। इसलिए भाजपा को हर चुनाव में अपना उम्मीदवार बदलने के लिए मजबूर होना पड़ता है, जो पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की बेहतरी के लिए काम करने में उनकी विफलता को साबित करता है। इसके विपरीत, आम आदमी पार्टी ने हमेशा जनता की भलाई को पहली प्राथमिकता दी है। इसीलिए हमने कुलदीप कुमार जैसे उम्मीदवार को चुना है, जो न केवल पूर्वी दिल्ली में पैदा हुए और पले-बढ़े हैं, बल्कि पार्षद और विधायक के रूप में जमीनी स्तर पर जनता की सेवा की हैं। वो पूर्वी दिल्ली के विकास के लिए आशा की किरण हैं, जो लोकसभा चुनाव में बीजेपी की तानाशाही को हराएंगे।

इंडिया गठबंधन से ‘‘आप’’ उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने आरडब्ल्यूए को जन कल्याण के प्रति अपने समर्पण का आश्वासन देते हुए कहा कि पूर्वी दिल्ली सालों से बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उदासीनता और अक्षमता की शिकार रही है। अरविंद केजरीवाल का विजन जमुनापार को विकास के रास्ते पर लेकर जा सकता है। जिस तरह अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के नागरिकों के लिए लगातार काम किया है और जनता से किए सभी वादे पूरे किए हैं, उसी तरह हम संसद के अंदर पूर्वी दिल्ली के अधिकारों की लड़ाई जारी रखेंगे।

कुलदीप कुमार ने कहा कि वो खासतौर से दिल्लीवालों की सेवा के लिए कानून व्यवस्था और बुनियादी ढ़ाचे में सुधार करने के साथ-साथ सभी सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम करने पर फोकस करेंगे, ताकि अगले 5 वर्षों में पूर्वी दिल्ली एक साफ-सुथरा मॉडल बनकर उभरे। इसमें नए शैक्षिक क्षेत्र के लिए भूमि का अधिग्रहण, मेट्रो और सार्वजनिक परिवहन का विस्तार, नशीली दवाओं के खिलाफ उपाय, सार्वजनिक सुरक्षा और स्वच्छता, गरीबों के लिए आश्रय गृह, आवारा जानवरों की समस्या और नागरिक मुद्दों का समाधान शामिल है

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia