Scrollup

नई दिल्ली, 03 अप्रैल 2024

दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आगामी 7 अप्रैल को पूरे देश में लोग सामूहिक उपवास करेंगे। देशव्यापी सामूहिक उपवास के जरिए देश से मोदी सरकार की तानाशाही को उखाड़ फेंकने के संकल्प को और मजबूत धार दी जाएगी, ताकि संविधान और लोकतंत्र को बचाया जा सके। बुधवार को ‘‘आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने सामूहिक उपवास कार्यक्रम का एलान कर देशवासियों से अपील की कि अगर आप अरविंद केजरीवाल का समर्थन करते हैं और संविधान-लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं तो आप जहां हैं, वहीं पर सामूहिक उपवास करें। सात अप्रैल को सुबह 11 बजे से जंतर-मंतर पर दिल्ली के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, पार्षद, पदाधिकारी और कार्यकर्ता इकट्ठा होंगे और सामूहिक उपवास करेंगे।

गोपाल राय ने स्पष्ट किया कि यह आम आदमी पार्टी का व्यक्तिगत कार्यक्रम नहीं है, बल्कि यह देश से प्रेम करने वाले सभी देशभक्त लोगों का कार्यक्रम है। आप भले ही किसी राजनीतिक पार्टी या संगठन से जुड़े हैं, लेकिन अगर आप मानते हैं कि भाजपा और मोदी सरकार तानाशाही कर रही है, देश में दहशत फैला रही है, अन्याय-अत्याचार कर रही है और आप इसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करना चाहते हैं तो इस सामूहिक उपवास कार्यक्रम में अवश्य भाग लें। आप अपने घर, गांव, मोहल्ले, ब्लॉक, तहसील, जिला या राजधानी स्तर पर सामूहिक उपवास कर सकते हैं और उसकी तश्वीरें हमें kejriwalkoaashirvaad.com, kejriwalkoaashirvaad.in, kejriwalkoashirvaad.com, kejriwalkoashirvaad.in, kejriwalkoashirvad.com, kejriwalkoashirvad.in पर भेज सकते हैं। सामूहिक उपवास कार्यक्रम के दौरान ‘‘रघुपति राघव-राजा राम’’ भजन गीत सुनेंगे और प्रार्थना करेंगे, ताकि तानाशाही के खिलाफ लड़ रहे अरविंद केजरीवाल को और शक्ति मिले।

संजय सिंह की जमानत के बाद तथाकथित शराब घोटाले का सारा सच सामने आ गया है- गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि मोदी सरकार ने पिछले दो साल से दिल्ली में फर्जी शराब घोटाले का षड़यंत्र करके द्वारा आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को खत्म करने का अभियान चलाया था। भाजपा की केंद्र सरकार ने ईडी-सीबीआई को अपना हथियार बनाकर फर्जी आरोपों के आधार पर एक-एक कर आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कराया। पहले सत्येंद्र जैन, फिर मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया। अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट संजय सिंह को जमानत मिलने के बाद एक बात स्पष्ट हो गई है कि बिना किसी सबूत और प्रमाण के डरा-धमकाकर, दबाव बनाकर, लोगों को सरकारी गवाह बनाकर, झूठे आरोप लगाकर ये सारी गिरफ्तारी की गई है। सुप्रीम कोर्ट में यह सारा सच सामने आ गया है। यह भाजपा के षड़यंत्र और तानाशाही की सबसे बड़ी हार है। मंगलवार को भाजपा के सभी साजिशकर्ताओं को मुंह की खानी पड़ी।

संजय सिंह को छह महीने जेल में रखा गया, लेकिन कोई सबूत-कोई मनी ट्रेल नहीं मिला- गोपाल राय*

‘‘आप’’ दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि भाजपा के नेता बार-बार कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल को 9 समन भेजा और वो पूछताछ के लिए नहीं आए। इसलिए उनको गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को कोर्ट में भाजपा के इस आरोप का भी जवाब मिल गया। क्योंकि संजय सिंह को एक भी समन नहीं भेजा गया। बिना समन भेजे ही ईडी संजय सिंह के घर में घुसी थी और पांच-छह घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया। संजय सिंह को छह महीने जेल में रखा गया, लेकिन कोई सबूत-कोई मनी ट्रेल नहीं मिला। ईडी को छह महीने में कुछ भी नहीं मिला। मंगलवार को कोर्ट के सामने बोलने के लिए ईडी के पास कुछ भी नहीं बचा था। यही तथाकथित शराब घोटाले की पूरी सच्चाई है। इसी तरह से षड़यंत्र करके ‘‘आप’’ के नेताओं और दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया। सीएम केजरीवाल को बिना किसी आरोप के जेल में बंद कर दिया गया। संजय सिंह की जमानत ने भाजपा के सारे षड़यंत का पर्दाफाश कर दिया है और भाजपा को बहुत बड़ी हार मिली है।

पूरा देश कह रहा है, संजय सिंह की तरह ही केजरीवाल को भी केवल आरोपों के आधार पर जेल भेजा गया है- गोपाल राय

गोपाल राय ने कहा कि सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में रामलीला मैदान में पूरा देश इकट्ठा हुआ। पूरे देश में सीएम की गिरफ्तारी के विरोध में आवाज उठ रही है। कुछ लोग मुखर होकर बोल रहे हैं तो कुछ लोग अपने मन में ही बोल रहे हैं कि यह ज्यादती हो रही है। कंेद्र की भाजपा सरकार अब तो ज्यादा ही अत्याचार कर रही है। हर व्यक्ति की जुबान पर यही है कि यह अन्याय और अत्याचार की पराकाष्ठा हो रही है। यह तो तानाशाही हो रही है। पूरी दुनिया में भारत का नाम बदनाम हो रहा है। रामलीला मैदान हुई विशाल रैली के बाद भाजपा के षड़यंत्रकर्ता दबाव में हैं। भाजपा के सारे साजिशकर्ताओं को अब लगने लगा है कि कहीं अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी उनको भारी न पड़ जाए। क्योंकि अब पूरे देश के अंदर इस बात की चर्चा हो रही है कि जिस मुख्यमंत्री ने लोगों के लिए अपनी जिंदगी समर्पित किया, काम किया, वही आज जेल में क्यों है? क्या उसके खिलाफ कोई सबूत है, क्या कोई सजा मिली है। देश के लोग कह रहे हैं कि जैसे संजय सिंह को आरोपों के आधार पर जेल में छह महीने बंद रखा गया, उसी तरह सीएम अरविंद केजरीवाल को केवल आरोपों के आधार पर जेल भेज दिया गया। भाजपा और मोदी सरकार ने लोगों को डरा-धमका कर फर्जी बयान लिखवा कर सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया है।

इतिहास गवाह है, जिसने भी सत्ता के अहंकार में सबको खत्म करने का अभियान चलाया, वही खत्म हो गया- गोपाल राय

‘‘आप’’ दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि मंगलवार को भाजपा के प्रवक्ता कह रहे थे कि ईडी बहुत निष्पक्ष है, संजय सिंह को जमानत मिल गई। लगता है कि भाजपा के प्रवक्ताओं को शर्म भी नहीं आती है। दो साल से यही भाजपा के प्रवक्ता एक ही राग अलाप रहे थे कि जमानत क्यों नहीं मिल रही है। जमानत नहीं मिल रही है, इसलिए जेल में बंद ‘‘आप’’ के नेता बेइमान हैं। अब जब संजय सिंह को जमानत मिल गई तो यही प्रवक्ता कह रहे हैं कि ईडी निष्पक्ष है, लेकिन तुम तो बेइमान ही हो। भाजपा के अनुसार, अब संजय सिंह की जमानत उनकी ईमानदारी का पैमाना नहीं है, बल्कि ईडी की निष्पक्षता का पैमाना है। भाजपाइयों को शर्म आनी चाहिए। भाजपा के पाप का घड़ा भर रहा है। जब आशीर्वाद, वरदान लेकर किसी को ताकत मिल जाती है तो वो सत्ता के अहंकार में चूर हो जाता है। फिर वरदान देने वाले को ही समाधान का रास्ता निकालना पड़ता है। रावण को भी वरदान मिला था, लेकिन उसको सत्ता का अहंकार हो गया। हमने राम-रावण की कहानियंा सुनी है कि कैसे रावण का अंत हुआ। हिरण्य कश्यप को भी अहंकार हो गया था। कंस को भी अहंकार हो गया था। इस देश में जब भी कोई सत्ता के अहंकार में चूर हुआ है, उसने सबको खत्म करने का अभियान चलाया है, लेकिन इतिहास गवाह है कि सबको खत्म करने वाला ही खत्म हुआ है।

मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ केजरीवाल की लड़ाई जारी रहेगी, हम इसे जनांदोलन बनाएंगे- गोपाल राय

गोपाल राय ने कहा कि 31 मार्च को रामलीला मैदान में हुई इंडिया की महारैली के बाद से भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। पूरी भाजपा अब दबाव में है, क्योंकि जनता के दिलों में एक ही आवाज उठ रही है कि मोदी सरकार अब सारी हदें पार कर रही है। देश में तानाशाही की इंतहां हो रही है। इसके खिलाफ शुरू हुई लड़ाई जारी रहेगी और हम इस लड़ाई को लेकर पूरे देश में जाएंगे। इसके लिए आम आदमी पार्टी ने निर्णय लिया है कि अरविंद केजरीवाल की इस लड़ाई को जनता का अधिक से अधिक समर्थन और आशीर्वाद हासिल करने के लिए 7 अप्रैल को पूरे देश भर में सामूहिक उपवास किया जाएगा। ताकि इस लड़ाई को मजबूत धार मिल सके। देश में जो लोग भी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं, देश के संविधान-लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं और अन्याय-अत्याचार को रोकना चाहते हैं, ऐसे देशभक्त लोगों से आह्वान है कि आप अपने घर, गांव, मोहल्ले, ब्लॉक मुख्यालय, तहसील, जिला, प्रदेश की राजधानी में सामूहिक उपवास कर सकते हैं। अगर आप अरविंद केजरीवाल की इस लड़ाई में साथ देना चाहते हैं तो आप 7 अप्रैल को देशव्यापी उपवास कार्यक्रम में सहभागी बनें। इसी तरह 7 अप्रैल को दिल्ली के जंतर-मंतर पर सामूहिक उपवास किया जाएगा, जहां दिल्ली के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, पार्षद, पदाधिकारी समेत कार्यकर्ता शामिल होंगे। जो लोग केंद्र की तानाशाही के विरोध में हैं, देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करना चाहता है, वो लोग जंतर-मंतर पर होने वाले सामूहिक उपवास में सहभागी बनें। इस सामूहिक उपवास कार्यक्रम में छात्र, युवा, मजदूर, किसान, व्यापारिक, सामाजिक संगठन और आरडब्ल्यूए समेत सभी लोग शामिल हो सकते हैं। सभी लोग दिल्ली के जंतर-मंतर पर सुबह 11 बजे पहुंचकर सामूहिक उपवास करेंगे और प्रार्थना करेंगे।

केजरीवाल की यह लड़ाई संविधान-लोकतंत्र को बचाने, तानाशाही, अत्याचार और ज्यादती के खिलाफ है- गोपाल राय

उन्होंने कहा कि पूरे देश में आज जहां भी सामूहिक उपवास पर बैठ रहे हैं, वहां आप सामूहिक रूप से प्रार्थना कर सकते हैं या फिर यू-ट्यूब में जाकर ‘रघुपति राघव राजा राम, पतित पावन सीता-राम, ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको संमति दे भगवान’ भजन को सुन सकते हैं। इसे सामूहिक रूप से गा सकते हैं। सभी मिलकर प्रार्थना करेंगे कि अरविंद केजरीवाल को शक्ति मिले और अरविंद केजरीवाल जेल में रहते हुए इस लड़ाई को मजबूती के साथ इस तानाशाही के खिलाफ लड़ सकें। सच्चाई को सामने लाने के लिए लड़ सकें। हमारी सभी देशवासियों से अपील है कि सामूहिक उपवास में सहभागी बनें और सभी लोग मिलकर इस लड़ाई में शामिल हों और इस तानाशाही को खत्म करने के लिए अरविंद केजरीवाल का साथ दें। आप जहां भी सामूहिक उपवास कर रहे हैं, उसकी तश्वीरें ामरतपूंसावंेीपतअंकण्बवउ पर भेज सकते हैं। यह लड़ाई अरविंद केजरीवाल की व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। अरविंद केजरीवाल की यह लड़ाई देश और देश के संविधान-लोकतंत्र को बचाने और तानाशाही, अत्याचार और ज्यादती के खिलाफ है। अगर आप मानते हैं कि केंद्र सरकार सत्ता के अहंकार में आकर सबकी आवाज बंद करना चाहती है, सबके दिलों में दहशत फैलाना चाहती है तो आप भी सामूहिक उपवास कार्यक्रम में शामिल होकर इस तानाशाही के खिलाफ आवाज बुलंद कर सकते हैं

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia