Scrollup

नई दिल्ली, 02 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी को खत्म करने के भाजपा के मंसूबे बार-बार असफल साबित हो रहे हैं। इसके बाद भी भाजपा का दिल्ली मंे ऑपरेशन लोटस जारी है। भाजपा में शामिल होने के लिए ‘‘आप’’ की वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री आतिशी को भी ऑफर मिला है। इस पर ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा को यकीन था कि सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी टूट कर बिखर जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए भाजपा अब आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए आतिशी, सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार करना चाहती है। इसी उद्देश्य से कैबिनेट मंत्री आतिशी को ऑफर दिया गया कि आपके पास अब कोई रास्ता नहीं बचा है। आप पर भी ईडी की कार्रवाई होगी, लेकिन अगर भाजपा में आ जाती हैं तो खुद को बचा सकती हैं।

पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि बीजेपी कई बार दिल्ली में ऑपरेशन लोटस को सफल करने के चक्कर में मुंह की खा चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी लगातार ये कोशिश की जा रही है कि किसी भी तरह से डरा-धमका कर आम आदमी पार्टी के मंत्री और विधायकों को तोड़ा जाए। इसी क्रम में एक चौकाने वाला तथ्य सामने आया है, जिसने आम आदमी पार्टी की भविष्यवाणी को सच साबित कर दिया है। बीजेपी की तरफ से आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी को भी एक बार संपर्क किया गया। उनसे कहा गया कि, देख लो हमने आम आदमी पार्टी के बड़े नेता हो या मुख्यमंत्री किसी के खिलाफ कोई सबूत न होने पर भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अब आम आदमी पार्टी के पास कोई रास्ता नहीं बचा है। आपके पास केवल एक रास्ता है जिसपर चलकर आप खुद को बचा सकती हैं, और वो रास्ता आपको बीजेपी की ओर लेकर आता है। आप हमसे जुड़िए और अपने आप को और अपने करियर को बचाइए।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी का आंकलन था कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद आम आदमी पार्टी खत्म हो जानी चाहिए थी। मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी ने एक तरह से आम आदमी पार्टी का डेथ नोट साइन कर दिया था। लेकिन उनके होश तब फाख्ता हो गए जब उन्होंने अपनी तानाशाही और सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ लाखों लोगों को रामलीला मैदान में देखा, वहां उनका गणित फेल हो गया। बीजेपी ये सोच रही थी कि उन्होंने आम आदमी पार्टी की पहली और दूसरी पंक्ति को गिरफ्तार कर लिया। उनके मुताबिक पार्टी की बची कुची लीडरशिप को भी गिरफ्तार कर लिया, तो पार्टी खत्म हो जाएगी। लेकिन वो ये भूल गए कि आम आदमी पार्टी का एक-एक विधायक, मंत्री, काउंसलर और कार्यकर्ता जब जनता की सेवा करने की इस पवित्र यात्रा में शामिल हुआ तो सारी उम्मीदों को त्यागकर और अपने सर पर कफन बांधकर शामिल हुआ था।

“आप” नेता दिलीप पांडे ने कहा कि जब सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी भी कार्यकर्ताओं के हौसले नहीं तोड़ पाई तो अब अगली पंक्ति के नेताओं को गिरफ्तार करने की साजिश की जा रही है। ये जानकारी मिल रही है कि महीने भर में रेड पड़ेगी। जिसमें पहले आतीशी और फिर राघव चड्डा, सौरभ भारद्वाज और दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार किया जाएगा। ऐसा करने के लिए उन्हें पहले भी किसी बुनियाद की जरूरत नहीं थी और बीजेपी के मुताबिक उन्हें आज भी किसी किस्म के आधार और सबूत की जरूरत नहीं है। बीजेपी के नेता बड़ी बेशर्मी से आते हैं और इस सवाल का जवाब दिए बगैर चले जाते हैं कि सरथ रेड्डी के 60 करोड़ रुपए क्यों लिए, जिसे इस मामले में आरोपी बनाया उससे चंदा क्यों लिया गया? वो ये नहीं बताते कि एक अन्य आरोपी को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव का टिकट क्यों दिया।

“आप” नेता दिलीप पांडे ने कहा कि जब दिल्लीवासियों ने जनता के लिए संघर्ष करने वाले अपने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में देखा उनसे ये सहन नहीं हुआ। जब उन्होंने देखा कि बीजेपी के हाथ अब सीएम अरविंद केजरीवाल के गिरेबान तक पहुंच रहे हैं तब दिल्ली के लोग आंदोलित हो गए और भारी संख्या में रामलीला मैदान पर कूच कर दिया। तब बीजेपी को समझ में आया कि केवल इतना करना पर्याप्त नहीं है। बीजेपी ये समझ ले कि कुछ भी करना पर्याप्त नहीं है। आप आम आदमी पार्टी के मंत्री और विधायकों को तोड़ने के लिए जो भी कर लो, हम बाबा साहेब अंबेडकर और भगत सिंह के चेले और अपने नेता अरविंद केदरीवाल के सिखाए हुए सिपाही है, इन्होंने एक बार प्रतिज्ञा कल ली तो जिस तरह ये जनता के लिए कल खड़े रहे, आने वाले वक्त में भी बीजेपी की तानाशाही और अन्याय के खिलाफ संघर्ष करेंगे। और इसी तरह देश और दिल्ली की जनता की सेवा करते रहेंगे

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia