Scrollup

नई दिल्ली, 22 मार्च 2024

आम आदमी पार्टी ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लोकसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार का संकेत बताया है। ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा कि भाजपा ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लोकसभा चुनाव में अपनी हार की आशंका को भी और साफ कर दिया है। देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करना भाजपा के राजनीतिक अहंकार का परिचायक है। भाजपा से कहना है कि वो हमारे शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार कर आम आदमी पार्टी को खत्म नहीं कर पाएगी। केजरीवाल एक विचारधारा का नाम है, उनको गिरफ्तार करना भाजपा की अब तक की सबसे बड़ी राजनीतिक भूल साबित होगी। भाजपा ने दिल्लीवालों के चहेते मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर उनकी भावनाओं से खिलवाड़ किया है। जनता लोकसभा चुनाव में भाजपा से इसका बदला लेगी।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक दिलीप पांडे ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि पूरे देश ने देखा कि कैसे केंद्र की बीजेपी सरकार ने देश के सबसे लोकप्रिय सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके अपने राजनीतिक अहंकार का परिचय तो दिया ही है। भाजपा ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लोकसभा चुनाव में अपनी हार की आशंका को भी और संपष्ट कर दिया है। बीजेपी के नेताओं के दिल के अंदर की बेचौनी, उनकी बौखलाहट और उनकी हड़बड़ाहट ईडी की कार्रवाई से साफ-साफ दिखाई देती है। मामला कोर्ट में होने का बावजूद, कोर्ट से निर्देश और तारीख मिलने के बावजूद अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की गई। सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी सीधे-सीधे बीजेपी के राजनीतिक अंहकार की स्तुष्टि के लिए की गई है, ये पूरा देश जान चुका है।

“आप’’ नेता दिलीप पांडे ने कहा कि बीजेपी ने अपने राजनीतिक इतिहास में बहुत बड़ी-बड़ी गलतियां की हुई हैं। लेकिन देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री और देश में एक लोकप्रिय सरकार चलाने वाले मुखिया को गिरफ्तार करना बीजेपी की ‘’न भूतो न भविष्यति’’ किस्म की सबसे बड़ी राजनीतिक भूल होगी। बिना किसी सबूत के एक राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को गैर संवैधानिक तरीके से रातों रात गिरफ्तार कर लिया जाता है। इसका मतलब साफ है कि केंद्र सरकार, बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगर किसी से भय लगता है, उन्हें सपने में कोई आकर डराता है और अगर उन्हें बीजेपी का भविष्य गर्त में जाता दिखता है तो उसके पीछे सीर्फ अरविंद केजरीवाल का नाम नजर आता है।

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी किसी गलतफहमी में है कि अरविंद केजरीवाल और पार्टी के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार करने से वो आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को खत्म कर देंगे तो जितनी जल्दी इस गलतफहमी से निकल जाएं, उनकी राजनीतिक सेहत के लिए उनता अच्छा है। बहुत सारे लोग आए और बहुत बार आम आदमी पार्टी का मर्सिया पढ़ने की कोशिश की, लेकिन आम आदमी पार्टी और इसके मुखिया अरविंद केजरीवाल जी केवल एक संगठन या एक व्यक्ति नहीं हैं। अरविंद केजरीवाल एक विचारधारा का नाम है, जो कट्टर ईमानदारी और देशभक्ति को आगे लेकर चलती है, और राजनीति को सिर्फ जनसेवा का एक जरिया मानती है। आप इस विचारधारा को नहीं गिरफ्तार कर सकते हैं। अरविंद केजवील नाम के आइडिया को आप अरेस्ट नहीं कर सकते हैं। ये आइडिया दिल्ली के बाद पंजाब, गुजरात और गोवा पहुंचा। अब ये देश के कोने-कोने में पहुंच चुका है। आपने एक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया, आज दिल्ली की सड़कों पर सैकड़ों-हजारों केजरीवाल उस आइडिया की सुरक्षा करने के लिए आपकी भेजी हुई पुलिस के सामने सीना तानकर खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के अंदर यह कैसी घबराहट है? भाजपा ने जो तकलीफ दिल्ली और देश के लोगों को दी है वो कम होने वाली नहीं है। देश आपके अहंकार को देख रहा है। आपने झारखंड से हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया, कांग्रेस का अकाउंट फ्रीज कर दिया, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया, देश के सबसे लोकप्रिय शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया, जिस व्यक्ति ने देश को विश्व प्रसिद्ध मोहल्ला क्लीनिक दिया, आपने उसको गिरफ्तार किया। इन सबके बाद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना आपकी एकमात्र सबसे बड़ी और आखिरी राजनीति भूल साबित होगी।

“आप” नेता दिलीप पांडे ने भाजपा से कहा कि आज दिल्ली की सड़कों पर जो विरोध का स्वर मुखर हुआ है, यह पीड़ा से निकला हुआ स्वर है। आपने उनके चहेते नेता के गिरेबान पर हाथ डालकर दिल्ली की जनता पर जो जुर्म किया है और उनकी भावनाओं के साथ जो खिलवाड़ किया है। बीजेपी ये अच्छे से समझ ले कि आगामी चुनाव में आपके राजनीतिक अहंकार के रंग से पोते हुए चेहरे पर देश, दिल्ली, पंजाब और गुजरात की जनता जोरदार तमाचा मारेगी। हम बीजेपी के लोगों के कहना चाहते हैं कि आपके कहने पर और आपकी लिखी हुई स्क्रिप्ट पर जो रेड किए गए, उसमें ईडी चवन्नी भर की भी कोई रिकवरी नहीं कर पाई। बीजेपी के इशारे पर ईडी ने जो गिरफ्तारी की है, इसका हिसाब किताब आगामी चुनाव में दिल्ली और देश की जनता लेगी।

“आप” नेता दिलीप पांडे ने कहा कि आम आदमी पार्टी, दिल्ली और पंजाब की जनता अपने चहेते मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर भी चिंतित हैं। हम उनकी सुरक्षा के साथ समझौता होने से परेशान हैं। उनको जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। हमें तकलीफ इस बात से है कि हमने और पूरे देश ने देखा है कि बीजेपी अपनी राजनीतिक संतुष्टि के लिए कितना नीचे जा सकती है। इसलिए अगर थोड़ा भी शर्म बाकी है तो अरविंद केजरीवाल से जुड़ी हुई सुरक्षा की जानकारी उनके परिवार और उनके चाहने वालों को देनी चाहिए।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia