Scrollup

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने रमज़ान के आगामी पवित्र महीने के दौरान की जाने वाली तैयारियों के मद्देनज़र दिल्ली नगर निगम (एमसीडी), बीएसईएस और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान निगम पार्षद मो. सादिक और सामाजिक कार्यकर्ता मुशरफ़ीन क़ुरैशी भी बैठक में मौजूद रहे। मंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों को धार्मिक स्थलों के आसपास सड़कों और गलियों में पर्याप्त स्वच्छता और साफ-सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

मंत्री इमरान हुसैन ने बैठक के दौरान कहा कि रमजान के महीने के दौरान बड़ी संख्या में लोग धार्मिक स्थलों पर जाकर प्रार्थना और नमाज़ अदा करते हैं। ऐसे में विशेष रूप से रमजान के दौरान धार्मिक स्थलों के आसपास की सड़कों और गलियों में पर्याप्त स्वच्छता और साफ-सफाई की आवश्यकता है । इस दौरान बेहतर सफाई के लिए सड़कों और गलियों में चूने का छिड़काव भी किया जाना चाहिए। खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री ने आगे कहा कि कूड़े के निस्तारण के लिए प्राथमिकता के आधार पर पर्याप्त संख्या में टिपर(कचरा इकट्ठा करने वाली गाड़ी) या भार रिक्शा लगाए जाने चाहिए। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने एमसीडी को सड़कों और गलियों की सफाई के लिए पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया और अधिकारियों को रमजान के अवसर पर दिन में तीन बार सड़कों की सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

खाद्य आपूर्ति मंत्री ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को रमजान माह के दौरान जल निकासी और साफ पानी की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने का निर्देश दिया। माननीय मंत्री ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को क्षेत्र में पैदल चलने वाले लोगों की सुविधा के लिए लाहौरी गेट/मोतिया खान और अन्य स्थानों पर पानी के लीकेज की समस्या को प्राथमिकता के आधार पर ठीक करने का भी निर्देश दिया। मंत्री ने रमज़ान माह के दौरान स्थानीय निवासियों को अतिरिक्त जल आपूर्ति करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। इमरान हुसैन ने दोहराया कि रमज़ान के दौरान क्षेत्र के स्थानीय निवासियों को अच्छे प्रेशर के साथ समान जलापूर्ति की जाएगी ।

खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने पैदल चलने वाले लोगों की सुविधा के लिए पीडब्ल्यूडी और एमसीडी अधिकारियों को इन क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत और रखरखाव के लिए भी निर्देश किया। पीडब्ल्यूडी और एमसीडी को गड्ढों, फुटपाथ की मरम्मत सहित सड़कों के रखरखाव के कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया गया।

मंत्री इमरान हुसैन ने बीएसईएस को रमज़ान के त्योहार के दौरान इलेक्ट्रिसिटी की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया । उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में स्ट्रीट लाइटों का उचित रखरखाव सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया ताकि सभी स्ट्रीट लाइटें नियमित रूप से रोशन हो सकें। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने बीएसईएस को रमजान के दौरान बिजली कटौती से बचने के लिए सभी संभव उपाय करने का भी निर्देश दिया है

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia