Scrollup

भाजपा शासित एमसीडी द्वारा दिल्ली में की जा रही सीलिंग के ख़िलाफ़ सिविक सेंटर पर आम आदमी पार्टी का क्रमिक अनशन दूसरे दिन भी जारी है। बुधवार को आम आदमी पार्टी के सभी पार्षद अनशन में शामिल रहे, इसके अलावा पार्टी के कोंडली से पूर्व विधायक मनोज कुमार भी क्रमिक अनशन में शामिल हुए। इससे पहले मंगलवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने क्रमिक अनशन की शुरुआत की थी।

आपको बता दें कि एमसीडी इन दिनों दिल्ली के बाज़ारों में दुकानों-शोरुम और दूसरी इमारतों को सील कर रही है, सुप्रीम कोर्ट की निगरानी समिति की आड़ लेकर भाजपा दिल्ली के व्यापारियों को लूटने का काम कर रही है। भाजपा शासित एमसीडी और भाजपा शासित केंद्र सरकार अगर चाहें तो सिर्फ़ एक दिन में सीलिंग रोकी जा सकती है लेकिन बीजेपी सवालों से बच रही है।

आम आदमी पार्टी के द्वारा दबाव बनाने के बाद ही हरक़त में आई बीजेपी, एलजी से मिले हैं हरदीप पुरी- दिलीप पांडे, राष्ट्रीय प्रवक्ता, AAP

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा कि “हम चाहते हैं कि दिल्ली के व्यापारियों को सीलिंग से तुरंत राहत मिले, निगम के संयुक्त सदन में भाजपा नौटंकी करने कि बजाए अगर कन्वर्ज़न चार्ज माफ़ कर देती है और भाजपा शासित केंद्र सरकार अगर चाहे तो डीडीए के माध्यम से तुरंत मास्टर प्लान में बदलाव करके सीलिंग को रुकवाया जा सकता है लेकिन भाजपा ऐसा नहीं कर रही है”

राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने साथ ही कहा कि ”10 साल पहले जब दिल्ली में सीलिंग हुई थी तब बीजेपी के नेताओं ने जेल भरो आंदोलन किया था, ज्ञात हो कि उस वक्त भी सुप्रीम कोर्ट की कमेटी के निर्देश पर ही सीलिंग हो रही थी, आज बीजेपी सुप्रीम कोर्ट का बहाना बना रही है, लेकिन हम बीजेपी से पूछना चाहते हैं कि क्या 10 साल पहले उनकी नज़र में सुप्रीम कोर्ट का कोई सम्मान नहीं था?

आम आदमी पार्टी द्वारा लगातार भाजपा शासित एमसीडी और केंद्र सरकार पर दबाव बनाकर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बाज़ारों में व्यापारियों के बीच जाकर बात करना, मुख्यमंत्री के द्वारा लगातार उपराज्यपाल महोदय को चिठ्ठी लिखकर दरख्वास्त करना, और आम आदमी पार्टी का सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करने का ही नतीजा है कि अब ऐसी ख़बरें सामने आ रही हैं कि सीलिंग के मुद्दे को लेकर केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी दिल्ली के उपराज्यपाल से मिले हैं और उम्मीद है कि सीलिंग पर दिल्ली के व्यापारियों को राहत मिलेगी। यह आम आदमी पार्टी के लगातार संघर्ष का ही नतीजा है कि बीजेपी को अपनी ज़िम्मेदारी का एहसास हुआ है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir

Leave a Comment