Scrollup

दक्षिण दिल्ली की मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सोमनाथ भारती ने आज अपने क्षेत्र में जीएसटी जागरूकता कैंप का आयोजन किया। इस जागरूकता कैंप में दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग के जीएसटी अधिकारी और मालवीय नगर क्षेत्र के तमाम व्यापारी शामिल हुए।जीएसटी जागरूकता कैंप का आयोजन वरिष्ट अधिवक्ता एम के गांधी के सहयोग से आयोजित किया गया।
व्यापारियों ने इस कैंप में अधिकारियों को जीएसटी से जुड़ी दिक्कतों से अवगत कराया। इस जागरूकता कैंप में अधिकारियों द्वारा व्यापारियों को जीएसटी इनपुट क्लेम लेने और जीएसटी की दरों की जानकारी दी गई। अधिकारियों ने व्यापारियों को जीएसटी की दिक्कतों को दूर करने का आश्वासन भी दिया। जीएसटी अधिकारियों ने व्यापारियों को बताया कि उन्हें 3 महीने में जीएसटी की रिटर्न भरनी होगी और जिन व्यापारियों ने अभी तक जीएसटी का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वह तत्काल रजिस्ट्रेशन करा लें ताकि व्यापारी मुख्यधारा से जुड़ पाए।

मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 96 के लक्ष्मी नारायण मंदिर में आयोजित किए गए जीएसटी जागरूकता कैंप में शामिल होने के मौके पर स्थानीय विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार तमाम सुविधाओं को जनता के द्वार तक ला रही है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को जीएसटी भरने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। जीएसटी रिटर्न भरने या जीएसटी विभाग से जुड़ी किसी भी समस्या का तुरंत समाधान किया जाएगा। विधायक सोमनाथ भारती ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार पारदर्शिता को बढ़ाने के लिए सरकारी प्रक्रियाओं को आसान बना रही है।वर्तमान में दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में लोगो को 200 से ज्यादा सुविधाएं घर बैठे उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि व्यापार को आसान बनाने और व्यापारियों की समस्याओं को जानकर उन्हें दूर करने के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन आवश्यक है। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि वह बिना किसी भय और दबाव के सरकार के नियमों का पालन करते हुए अपना व्यापार करें। व्यापारी किसी भी समस्या के लिए उनसे निसंकोच संपर्क कर सकते हैं।जीएसटी रिटर्न भरने या जीएसटी विभाग से जुड़ी किसी भी समस्या का तुरंत समाधान किया जाएगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia