Scrollup

ईडी द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को एक बार फिर कोर्ट से रिमांड लेने पर आम आदमी पार्टी ने कड़ी आपत्ति जताई है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल को पूरी दुनिया में प्रचलित किया है। ऐसे व्यक्ति के साथ प्रधानमंत्री आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रहे हैं। मनीष सिसोदिया को 10 दिन सीबीआई की रिमांड में और 12 दिन ईडी की रिमांड में रखा गया। ऐसा व्यवहार तो देश में आतंकवादियों के साथ भी नहीं किया जाता है। प्रधानमंत्री मनीष सिसोदिया जैसे ईमानदार व्यक्ति को प्रताड़ित करने और उनके साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार करने में अपने पद का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईडी के पास मनीष सिसोदिया के खिलाफ न कोई सबूत है और न रिमांड मांगने का कोई आधार है, लेकिन वे अपने ‘आका’ के आदेश पर जबरन रिमांड मांग रही है। भाजपा की तानाशाही, अत्याचार व जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को सारा देश देख रहा है और समय आने पर जनता इसका जवाब भी देगी।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि आज कोर्ट ने फिर से पांच दिन की रिमांड स्वीकृत की है। ईडी ने मनीष सिसोदिया की सात दिन की रिमांड मांगी थी। आम आदमी पार्टी पहले दिन से कह रही है कि यह पूरा मामला राजनीतिक द्वेष के कारण चलाया जा रहा है। इसके पीछे दिल्ली की सरकार को बदनाम करने और दिल्ली के शिक्षा मॉडल को ध्वस्त करने की साजिश है। दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत से जिताकर सरकार बनवाई। दिल्लीवालों को इसी बात की सजा देने के लिए भाजपा शासित केंद्र सरकार ने जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को जेल में रखा है। उनके खिलाफ जो मामले चल रहे हैं, उसका कोई सिर-पैर नहीं है। भाजपा का कहना है कि मनीष सिसोदिया ने भ्रष्टाचार किया है। 14 घंटे सीबीआई की टीम उनके घर पर छापेमारी करती रही, लेकिन कुछ नहीं मिला। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के गांव, दफ्तर, बैंक के लॉकर में छापेमारी की और वहां भी कुछ नहीं मिला। सीबीआई ने लोगों की गवाही के आधार पर पहली चार्जशीट दाखिल की, जिसमें मनीष सिसोदिया का नाम नहीं लिखा। इसके बाद सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की और इसमें भी गवाहों के बयान लिए गए। इस चार्जशीट में भी मनीष सिसोदिया का नाम नहीं था। इसके बावजूद जबरन अपने “आका” के कहने पर सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने आगे कहा कि पहले सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को रिमांड पर लिया, जब उनकी रिमांड पूरी हो रही थी तब हिंदुस्तान की सबसे तेज-तर्रार कही जाने वाली एजेंसी ईडी गायब थी। 10 महीने तक बेचारी ईडी को कुछ मालूम नहीं था। अचानक रातों-रात जब मनीष सिसोदिया की सीबीआई के मामले में जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, उसके ठीक एक दिन पहले ईडी आती है और कहती है कि मनीष सिसोदिया से पूछताछ करनी हैं, हमें रिमांड दो। ईडी को सात दिन तक की रिमांड मिलती है और वह पूछताछ करती है, लेकिन पूछताछ पूरी नहीं होती। अब वही ईडी फिर से पूछताछ के लिए रिमांड की मांग कर रही है।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी आपको पूरा देश देख रहा है। एक ऐसा व्यक्ति, जिसने दिल्ली के लाखों बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए अपना सब कुछ समर्पित कर दिया, दिन-रात एक कर मेहनत की। जिन सरकारी स्कूलों में मकड़ी के जाले लगा करते थे, उन स्कूलों को एयरकंडीशन कमरों में तब्दील कर दिया। मनीष सिसोदिया ने इतना काम किया कि 6 साल से लगातार सरकारी स्कूलों का इंटर का रिजल्ट प्राइवेट स्कूलों से बेहतर आ रहा है। अब सरकारी स्कूल के बच्चे आईआईटी में सेलेक्ट हो रहे हैं। जिस मनीष सिसोदिया ने पूरी दुनिया में दिल्ली के शिक्षा मॉडल को प्रचलित किया, ऐसे व्यक्ति के साथ प्रधानमंत्री आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रहे हैं, इस बात को देश नहीं भूलेगा।

उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया को 10 दिन सीबीआई और 12 दिन ईडी की रिमांड में रखा गया। ऐसा व्यवहार तो देश में आतंकवादियों के साथ भी नहीं होता। यह भी तब, जब उनके खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिला है। अगर मनीष सिसोदिया ने भ्रष्टाचार किया होता तो उनके पास से जांच एजेंसियों को सोना, संपत्ति या पैसा कुछ तो मिलता।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि भाजपा से कहना चाहूंगा कि आपके अत्याचार, जुल्म, तानाशाही, गुंडागर्दी और जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को पूरा देश देख रहा है। देश की जनता ने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया और वह अपने पद का इस्तेमाल मनीष सिसोदिया जैसे लोगों को प्रताड़ित करने, अत्याचार करने और उनके साथ आतंकवादियों जैसे व्यवहार करने में कर रहे हैं। समय आने पर देश की जनता इसका जवाब देगी। आज ईडी ने मनीष सिसोदिया की रिमांड मांगी है, यह निरर्थक प्रयास है और इसका कोई आधार नहीं है। यह इस बात को बताता है कि हताश-निराश ईडी अपने ‘आका’ के आदेश पर जबरन रिमांड मांगने का काम कर रही है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia