Scrollup

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर 2019

कांग्रेस एआईसीसी के ओबीसी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर जितेंद्र बंसल एवं उनके मुख्य सहयोगी योगेंद्र राठी, साधना जी एवं मुकेश चौहान जी तथा भारतीय बहुजन परिवर्तन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रबुद्ध जी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए।

पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आप राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आम आदमी पार्टी की टोपी एवं पटका पहनाकर कांग्रेस एआईसीसी के ओबीसी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर जितेंद्र बंसल एवं उनके सहयोगियों तथा भारतीय बहुजन परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष प्रबुद्ध जी को आम आदमी पार्टी में शामिल किया। कार्यक्रम के दौरान आप नेता दुर्गेश पाठक, आप प्रवक्ता घनेन्द्र भारद्वाज तथा मनोज प्रधान भी मौजूद रहे।

संजय सिंह ने बताया की जितेंद्र बंसल जी का परिवार पिछले 45 वर्षों से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़कर जनहित के कार्य करता रहा है। आज जितेंद्र बंसल जी ने आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ने का जो फैसला लिया है, हम उसके लिए जितेंद्र जी का धन्यवाद करते हैं और पार्टी में जितेंद्र बंसल जी का हार्दिक स्वागत करते हैं।

भारतीय बहुजन परिवर्तन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रबुद्ध जी का परिचय देते हुए उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से लगातार प्रबुद्ध जी देश का जो दलित एवं पिछड़ा वर्ग है उसके उत्थान के लिए काम कर रहे हैं। दलित समाज की दशा और दिशा सुधार हेतु सरकार के समक्ष लगातार अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं। आज ऐसे दलित विचारक आम आदमी पार्टी का हिस्सा बन रहे हैं यह हमारी पार्टी के लिए सौभाग्य की बात है और पार्टी प्रबुद्ध जी का स्वागत करती है। हम साथ मिलकर दिल्ली और देश के दलित समाज के उत्थान के लिए काम करेंगे।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए जितेंद्र बंसल जी ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी की सरकार ने जो विकास के कार्य किए हैं वह पिछले 70 सालों के आजादी के इतिहास में किसी भी सरकार ने नहीं किए हैं। दिल्ली की जनता के हित में आम आदमी पार्टी की सरकार शिक्षा, चिकित्सा, बिजली-पानी तथा अन्य क्षेत्रों में जो काम कर रही है उससे प्रभावित होकर मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया।

प्रबुद्ध जी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि मेरे जीवन काल में जितना आम आदमी पार्टी ने दलित समाज के उत्थान के लिए काम किया है और दलित समाज के बारे में सोचा है, आज तक किसी पार्टी ने नहीं सोचा। आम आदमी पार्टी की सबको साथ लेकर चलने की इसी विचारधारा से प्रभावित होकर मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दिल्ली में रह रहे दलित समाज के लोगों का विकास अगर कोई कर सकता है, तो वह केवल आम आदमी पार्टी ही कर सकती है। मैं आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर दिल्ली और देश के दलित समाज के उत्थान के लिए जो भी संभव प्रयास होंगे करूंगा और पार्टी की विचारधारा को देश के कोने कोने तक ले जाने का काम करूंगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir

Leave a Comment