Scrollup

*आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली लोकसभा से प्रत्याशी, आतिशी ने, भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर को दी खुली चुनौती*
*गौतम गंभीर जनता के सामने पिछले पांच सालों में भाजपा सांसद महेश गिरी द्वारा पूर्वी दिल्ली में किए गए कामों का ब्यौरा रखें, हम पिछले साढ़े चार सालों में आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए विकास कार्यो का ब्यौरा देंगे : आतिशी*
*नई दिल्ली 29 अप्रैल 2019*
आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली लोकसभा से प्रत्याशी आतिशी ने, भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली के विकास को लेकर बहस की खुली चुनौती दी। उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर जनता बीच आकर इस बात पर बहस करलें, कि पिछले चार साल में आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली की जनता के लिए क्या-क्या विकास के काम किए, और उन्ही की पार्टी से पांच साल पूर्वी दिल्ली के सांसद रहे महेश गिरी जी ने पूर्वी दिल्ली की जनता के लिए क्या विकास के काम किए।
सोमवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आतिशी ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले हमने भाजपा के पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी गौतम गंभीर से यह सवाल पूछा था, कि उनके पास दिल्ली के दो अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों के वोटर कार्ड क्यों हैं? जब कुछ पत्रकारों ने गौतम गंभीर जी से ये सवाल पूछा तो उनकी प्रतिक्रिया में गौतम गंभीर जी ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस तरह के प्रश्न इस लिए कर रही है क्यूंकि उनके पास दिल्ली के लिए कोई विज़न नहीं है, और पिछले चार सालों में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता के लिए कोई काम नहीं किया।
मीडिया के माध्यम से आतिशी ने गौतम गंभीर जी को पांच सवालों पर बहस की चुनौती दी। प्रश्न निम्न प्रकार हैं…..
1) भाजपा सांसद महेश गिरी जी ने पिछली बार ईस्ट दिल्ली कैम्पस का वादा किया था, ईस्ट दिल्ली कैम्पस लाने के लिए महेश गिरी जी ने पिछले पांच सालों में क्या काम किए?
2) पूर्वी दिल्ली की सबसे बड़ी समस्या है महिलाओं की सुरक्षा, पिछले पांच सालों में भाजपा ने पूर्वी दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए?
3) पूर्वी दिल्ली का 80% हिस्सा कच्ची कालोनियों के रूप में है, गौतम गंभीर बताएं की अफोर्डिंग हाउस पूर्वी दिल्ली की जनता को देने के लिए, पिछले पांच सालों में भाजपा ने क्या क्या कदम उठाए?
4) सीलिंग से पूरी दिल्ली के व्यापारी परेशान हैं, गौतम गंभीर बताएं कि पूर्वी दिल्ली के व्यापारियों के लिए भाजपा के सांसद महेश गिरी ने कितनी बार संसद में आवाज़ उठाई, और ज़मीनी स्तर पर सीलिंग को रोकने के लिए क्या किया?
5) पूर्वी दिल्ली की बहुत बड़ी समस्या है गाजीपुर लैंडफिल साईट, गौतम गंभीर बताएं कि लैंडफिल साईट की समस्या के समाधान के लिए भाजपा ने क्या किया?
आतिशी ने कहा कि ये मेरे पांच सवाल है भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के लिए। वो भी जनता के बीच भाजपा द्वारा पिछले पांच साल में किए गए विकास को रखें, और हम भी आम आदमी पार्टी द्वारा पिछले साढ़े चार साल में किए गए कामों को रखेंगे। दिल्ली की जनता को भी पता चलना चाहिए कि किसने पूर्वी दिल्ली की जनता के लिए क्या किया? आतिशी ने पत्रकारों से निवेदन कर कहा कि एक न्यूज़ चैनल और एक रेडियो चैनल, गौतम गंभीर जी को इस खुली बहस के लिए प्रस्ताव दे चुके हैं, आप सभी मीडिया चैनल भी गौतम गंभीर जी को इस खुली बहस का प्रस्ताव दें।
गौतम गंभीर जी से ही जुड़े एक और मुद्दे पर बात करते हुए आतिशी ने कहा कि जैसा कि सभी के संज्ञान में है कि हमने गौतम गंभीर के खिलाफ कोर्ट में एक शिकायत दर्ज की है। आज हम चुनाव आयोग में गौतम गंभीर के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज कराने जा रहे हैं।
गौतम गंभीर जी के द्वारा एक बार फिर कानूनों का उलंघन किया है। गौतम गंभीर जी के प्रचार में पूर्वी दिल्ली लोकसभा के पटपड़गंज निर्वाचन क्षेत्र के विनोद नगर इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कुछ पर्चे बांटे जा रहे थे। इन पर्चों पर प्रिंटर का नाम नहीं है और कितनी संख्या में ये पर्चे छपवाए गए हैं वो भी नहीं लिखा गया है। यह अचार संहिता का खुले तौर पर उलंघन हैं। इस अपराध के लिए हम रिटर्निंग ऑफिसर को एक शिकायत देने जा रहे हैं, और हम अधिकारी से निवेदन करेंगे कि गौतम गंभीर के खिलाफ अचार संहिता का उलंघन करने के लिए FIR दर्ज की जाए।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir

Leave a Comment