Scrollup

नई दिल्ली, 01 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने के पीछे भाजपा के असल मकसद का खुलासा किया। ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता जस्मीन शाह ने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी के विधायकों को तोड़कर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए रविवार को हमारे विधायक ऋतुराज झा से भाजपा के कुछ लोग मिले और उनको ‘‘आप’’ छोड़कर भाजपा में आने पर 25 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया। साथ ही 10 अन्य विधायकों को लाने पर उन्हें मंत्री बनाने का भी लालच दिया। उन्होंने कहा कि जब ईडी को सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ में कुछ नहीं मिला तो अब भाजपा ने अपना ऑपरेशन लोटस शुरू कर दिया है। दिल्ली विधानसभा के जरिए विधायक ऋतुराज झा ने जो बातें देश के सामने रखीं, उससे साबित हो जाता है कि ईडी का अरविंद केजरीवाल को लंबे समय तक जेल में रखने का मकसद क्या है?

पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेन्स कर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता जस्मीन शाह ने कहा कि “आप” के विधायक ऋतुराज झा रविवार को दयालपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में गए थे। वहां बीजेपी के लोग उनसे मिले और सीधा ऑफर देते हुए कहा कि 25 करोड़ रुपए लो और सीधा बीजेपी में आ जाओ। अगर नहीं माने तो जब हम बिना सबूत के तुम्हारे नेता अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल सकते हैं तो तुम क्या चीज हो। खुद बीजेपी में आ जाओ तो ठीक है, वरना ईडी-सीबीआई छोड़ देंगे। उन्होंने “आप” विधायक को एक और ऑफर देते हुए कहा कि अगर अपने साथ 10 और विधायकों को तोड़कर लाते हो तो आपको मंत्री भी बना देंगे। वैसे भी अब तो दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगने वाला है। इसके बाद विधायक ऋतुराज झा के पास सोमवार सुबह भी उनका फोन आया था।

‘‘आप’’ नेता जस्मीन शाह ने कि विधायक को ऑफर देने वाले बीजेपी के कोई वरिष्ठ लोग नहीं, बल्कि निचले स्तर के नेता हैं। जो कि सीधे विधायक को करोड़ों रुपए देने और मंत्री बनाने का ऑफर देते फिर रहे हैं। यह तो जगजाहिर हो चुका है और देश भी कई बार सुन चुका है कि कैसे दिल्ली में लगातार ऑपरेशन लोटस चल रहा है। पहले भी इस तरह के कई वारदात सुनने को मिल चुकी हैं। लेकिन विधायक ऋतुराज झा ने जो बात देश के सामने रखी, उससे साबित हो जाता है कि ईडी का अरविंद केजरीवाल को लंबे समय तक जेल में रखने का मकसद क्या है?

उन्होंने कहा कि अब भाजपा और ईडी का मकसद साफ समझ में आ गया है। जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूरा सहयोग करने के बावजूद ईडी के हाथ कुछ नहीं लगा तो यह खेल करना शुरू कर दिया गया। इनको लगता है कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर, विधायकों को डरा-धमका कर, तोड़कर, खरीदकर, मंत्री बनने का ऑफर देकर राष्ट्रपति शासन लगाया जाएगा। अरविंद केजरीवाल को सोमवार को 15 दिन की जूडिशल कस्टडी में भेजने की बीजेपी और ईडी की रणनीति अब साफ समझ में आ रही है।

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए जस्मीन शाह ने कहा कि जिस दिन से सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है, उसके बाद एक भी दिन ऐसा नहीं बीता है, जब बीजेपी के नेताओं ने यह नहीं कहा हो कि अरविंद केजरीवाल तुरंत इस्तीफा दें, वरना दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा देंगे। यहां तक कि बीजेपी के कुछ लोग पीआईएल लगाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट भी पहुंच गए थे कि सीटिंग चीफ मिनिस्टर को तुरंत बर्खास्त कीजिए। यह जेल से कैसे सरकार चला सकते हैं, लेकिन उन लोगों को हाईकोर्ट में मुंह की खानी पड़ी। कोर्ट ने कहा कि दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री हैं। 70 में से 62 सीट जीती है। हम कौन होते हैं, इनको हटाने वाले। संविधान भी कहता है कि चुने हुए मुख्यमंत्री जो दोषी साबित नहीं हुआ है, दिल्ली की सेवा करना उसकी जिम्मेदारी है। चाहे ये लोग जितने दिन अरविंद केजरीवाल को जेल में रखें, मुख्यमंत्री वही बने रहेंगे। ये लोग चाहें जितने भी कॉल कर लें, ऑफर दे दें। आम आदमी पार्टी का एक भी विधायक नहीं टूटने वाला है

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia