Scrollup

दिल्ली के खाद आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने मरकजी अंजुमन ईद मिलाद उन नबी के अवसर पर आयोजित जुलूस में हिस्सा लिया! इससे पहले बाड़ा हिंदू राव में एक सभा की गई। जिसमें दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ,अंजुमन के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद अहमद और संयोजक हाजी मोहम्मद शमीम कुरैशी भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर खाद्य पूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि इस्लाम धर्म के प्रमुख त्योहारों में ईद मिलाद-उन-नबी खुशियों का त्योहार माना गया है। इस्लामिक कैलेंडर में इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के रूप में ईद मिलादुन्नबी का त्योहार मनाया जाता है।  हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिवस के अवसर पर इस दिन हम सबको पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब के जीवन और उनकी शिक्षाओं को याद करते हुए उनके द्वारा दी गई सीख को अमल में लाने का संकल्प लिया जाता है!
श्री इमरान हुसैन ने कहा कि शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में आपसी, प्रेम व भाईचारा के बीच यह त्योहार मनाया जा रहा है। समाज के हर वर्ग के लोग ईद-ए-मिलाद-उन-नबी अकीदत के साथ मनाते हैं। 

दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अपनी ओर से दिल्ली के लोगों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि पैगंबर ने एक इंसान के रूप में जन्म लेकर और मानव समुदाय और मानवता को बेहतर बनाने का पैगाम दिया। ईद मिलाद उन नबी के मौके पर जुलूस पहाड़ी धीरज, सदर बाजार, कुतुब रोड, खारी बावली, फतेहपुरी, लालकुंआ, चावड़ी बाजार होते हुए जामा मस्जिद तक पहुंचा। इस दौरान इस्लाम के पैगंबर पर सलाम पढ़ा गया और तबररुकात की जियारत कराई गई।

ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के अवसर पर खाद्य पूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि यह त्योहार राजधानी दिल्ली की मिश्रित संस्कृति का भी प्रतिनिधित्व करता है। राजधानी दिल्ली के सभी त्योहार दिल्ली के लोगों द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia