Scrollup

नई दिल्ली, 04 अप्रैल 2024

भाजपा की केंद्र सरकार ने भले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल भेजवा दिया है, लेकिन जेल से भी वह दिल्ली की दो करोड़ जनता के लिए फिक्रमंद हैं। जेल में उनका वजह 4.5 किलो घट गया है। इसके बावजूद वो खुद के बजाय दिल्ली की जनता की समस्याओं को लेकर ज्यादा चिंचित हैं। सीएम केजरीवाल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल से बात करते हैं और इसी बातचीत के दौरान उन्होंने सुनीता केजरीवाल के माध्यम से आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों को संदेश भेजा है। सीएम ने भेजे संदेश में विधायकों से कहा है कि दिल्ली के दो करोड़ लोग मेरा परिवार है। मेरे जेल में रहने की वजह से मेरे परिवार में किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसलिए सभी विधायक अपने-अपने इलाके का नियमित दौरा करें और लोगों से पूछकर उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान करें।

सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर उनके संदेशों को पढ़कर सभी विधायकों को सुनाया। उन्होंने कहा कि आपके अरविंद केजरीवाल ने सभी विधायकों के लिए जेल से संदेश भेजा है। सीएम ने अपने भेजे संदेश में कहा है कि मैं जेल में हूं, इस वजह से मेरे किसी दिल्लीवासी को किसी तरह की तकलीफ नहीं होनी चाहिए। हर विधायक अपने इलाकों का रोज दौरा करें और लोगों से पूछें कि उन्हें कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है। जिसको जो समस्या हो, उसे दूर करें।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा है कि मैं केवल सरकारी विभागों की समस्यओं का समाधान करने बात नहीं कर रहा हूं। हमें लोगों की बाकी समस्याओं का भी समाधान करने की कोशिश करनी है। दिल्ली के सभी दो करोड़ लोग मेरा परिवार हैं। मेरे परिवार में कोई किसी वजह से भी दुखी नहीं होना चाहिए। भगवान सबका भला करे।

जेल से सीएम केजरीवाल ने पहले भी भेजे हैं कई संदेश

महिलाओं को एक हजार रुपए महीना देने वादा पूरा करूंगा- केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से पहले भी दिल्ली की जनता की समस्याओं को लेकर अपने मंत्रियों को संदेश भेज चुके हैं। 23 मार्च को सीएम केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के माध्यम से दिल्लीवालों को संदेश भेजा था। सीएम ने संदेश में कहा था कि मैं अंदर रहूं या बाहर रहूं, हर पल देश के लिए सेवा करते रहूंगा। मेरी जिंदगी का एक-एक पल देश के लिए समर्पित है, मेरी जिंदगी का एक-एक कतरा देश के लिए है। इस पृथ्वी पर मेरा जन्म ही संघर्ष के लिए हुआ है। आजतक बहुत संघर्ष किए, आगे भी मेरी जिंदगी में बड़े-बड़े संघर्ष लिखे हैं। उन्होंने संदेश में कहा था कि दिल्ली की मेरी मां-बहनें सोच रही होंगी कि केजरीवाल तो अंदर चला गया, पता नहीं अब हजार रुपए मिलेंगे या नहीं। मेरी सभी माताओं और बहनों से अपील है कि अपने बेटे और भाई पर भरोसा रखें। मैं जल्द बाहर आउंगा और अपना वादा पूरा करूंगा।

पानी-सीवर की समस्या दूर किया जाए- केजरीवाल

वहीं, 24 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल ने जल मंत्री आतिशी को दिलली के अंदर जलापूर्ति और सीवर की समस्याओं का समाधान करने के लिए संदेश भेजा था। सीएम केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा था कि मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाक़ों में पानी और सीवर की काफ़ी समस्याएं हो रही हैं। इसे लेकर मैं चिंतित हूं। चूंकि मैं जेल में हूं, इस वजह से लोगों ज़रा भी तकलीफ़ नहीं होनी चाहिए। गर्मियां भी आ रही हैं। जहां भी पानी की कमी है, वहां उचित संख्या में टैंकरों का इंतज़ाम कीजिए। मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों को उचित आदेश दीजिए ताकि जनता को किसी तरह की परेशानी न हो। जनता की समस्या का तुरंत और समुचित समाधान होना चाहिए। ज़रूरत पड़ने पर उपराज्यपाल महोदय का भी सहयोग लें। वे आपकी ज़रूर मदद करेंगे।

अस्पतालों में मुफ्त जांच व दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता हो- केजरीवाल

इसके बाद 26 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को संदेश भेजकर स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने को कहा। सीएम ने संदेश में कहा था कि मुझे ऐसी सूचना मिली है कि कई जगह मोहल्ला क्लीनिकों में जो मुफ्त जांच और मुफ़्त दवा की सुविधा थी, उसमें कुछ समस्याएं आ रही हैं। सीएम ने दिल्ली के सभी अस्पतालों और सभी मोहल्ला क्लीनिकों में जो दवाइयां और जांच अब तक मुफ्त चल रही थी, वो इसी प्रकार सुचारू रूप से चलती रहें और उनकी उपलब्धता में किसी प्रकार की कोई भी कमी ना हो। मुख्यमंत्री जी के आदेश के तुरंत बाद स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग के साथ मिलकर इन व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के काम में लग गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्लीवालों को आश्वासन दिया है कि दिल्ली की जनता को स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia