Scrollup

नई दिल्ली, 19 मार्च 2024

आम आदमी पार्टी ने ईडी द्वारा मीडिया में आधार विहीन खबरें प्लांट करने पर कड़ी आपत्ति जताई है। ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा कि सोमवार को ईडी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की। ईडी ने प्रेस विज्ञप्ति में 100 करोड़ रुपए का जिक्र कर सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने पर बल देने का प्रयास किया है। जबकि सुप्रीम कोर्ट 100 करोड़ रुपए के आरोप को सिरे से खारिज कर चुका है। कोर्ट ने साफ कहा है कि इस पर बहस तो हो सकती है लेकिन इसका कोई सबूत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो चुके दावे को ईडी अपनी सबसे बड़ी ताकत बता रही है और भाजपा की ओर से मीडिया में खबरें प्लांट कर रही है। अब जनता के सामने भाजपा का घिनौना चेहरा सामने आ चुका है और इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ जनादेश देगी।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दिलीप पांडे ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर ईडी और भाजपा को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछले कई महीने से देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। बीजेपी के एड़ी-चोटी के जोर के सामने का चेहरा कभी इनकम टैक्स, कभी सीबीआई तो कभी ईडी बन जा रहा है। हम लगातार कह रहे हैं कि बीजेपी ईडी, सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग तो कर रही है, लेकिन आज के दृश्य में अब ईडी जैसी एजेंसी भी राजनीतिक संगठनों की तरह काम करने लगी हैं।

उन्होंने कहा कि पहले जब किसी पार्टी पर झूठ या सच कोई भी आरोप लगता था तो उस पर पार्टियां अपनी प्रतिक्रिया देती थीं। कई बार ऐसा होता है कि आपको मीडिया में खबरें देनी पड़ती हैं। अब ईडी भी बिल्कुल इसी रवैये और ढर्रे पर काम करने लगी है। पूरे देश ने देखा कि कैसे ईडी ने एक मझे हुए राजनीतिक खिलाड़ी की तरह मीडिया में खबरें प्लांट करने की कवायद शुरू कर दी है। उसने आधारहीन बयान को प्रेस रिलीज के तौर पर मीडिया में छपवाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले ईडी ने जिस 100 करोड़ रुपए का जिक्र करत हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की अपनी कोशिश को और बल देने का प्रयास किया। उस मामले में हम सब जानते हैं कि ईडी के उस तर्क को सुप्रीम कोर्ट में जज संजीव खन्ना ने यह कह कर खारिज कर दिया कि ये महज बाते हैं। इस पर बहस तो हो सकता है, लेकिन इसमें कोई तथ्य नहीं है, कोई सबूत नहीं है। 100 करोड़ रुपए की कहानी के पीछे कोई आधार नहीं है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस दावे को खारिज कर दिया, अब ईडी एक मझे हुए राजनीतिक संगठन की तरह उसी दावे को आधार बनाते हुए बीजेपी की तरफ से मीडिया में खबरें प्लांट कर रही है। आज देश की संवैधानिक संस्थाओं को ये दिन इसलिए देखने पड़ रहे हैं, क्योंकि ईडी बीजेपी की ट्रेनिंग और उसके निर्देश पर काम कर रही है। आम आदमी पार्टी बीजेपी से कहना चाहती है कि लोकसभा चुनाव में तीन स्टार कैंपेनर ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स को उतारने के बावजूद दिल्ली और देश की जनता आपके खिलाफ जनादेश देने के लिए तैयार बैठी है। क्यों जनता आपका घिनौना चेहरा देख रही है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia