Scrollup

गुरुवार को लखनऊ में ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी ने अमित शाह को प्रधानमंत्री बनने की राह के सभी रोड़े हटा दिए हैं। अब केवल योगी आदित्यनाथ बचे हैं, वो भी हटाए जाएंगे। चार दिन पहले मैंने ये बात कही थी, लेकिन योगी जी के पक्ष में अभी तक भाजपा के किसी नेता की टिप्पणी नहीं आई है। इससे साफ है कि उनको मुख्यमंत्री पद से हटाया जाएगा। मोदी जी ने अमित शाह की राह में रोड़ा बनने वाले शिवराज सिंह, वसुंधरा राजे और मनोहर लाल खट्टर समेत कई नेताओं को पहले ही हटा दिया है। हालांकि ये लोग चुनाव हार रहे हैं। यूपी, बिहार, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भाजपा की काफी सीटें कम हो रही हैं। मेरी यूपी की जनता से अपील है कि इंडिया गठबंधन को जीताएं। हमारी सरकार देश में भाजपा की फैलाई गई नकारात्मकता को ठीक करेगी।

ये लोग जीत गए तो एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण खत्म कर देंगे- केजरीवाल

इंडिया गठबंधन के घटक दल आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ में संयुक्त प्रेसवार्ता की। प्रेस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने चार प्रमुखख बिन्दुओं पर बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी मतदाताओं से इंडिया गठबंधन को भारी मात्रा में वोट देने के लिए अपील करने आया हूं। पहला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं, बल्कि अमित शाह जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। दूसरा, अगर ये लोग जीत गए तो योगी आदित्यनाथ अगले दो-तीन महीने के अंदर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा देंगे। तीसरा, अगर ये लोग जीत गए तो बाबा साहब के लिखे संविधान को बदल कर एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को खत्म कर देंगे। चौथा, देश भर से मतदान के जो आंकड़े आ रहे हैं, उनके अनुसार चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और एनडीए-भाजपा को बहुत कम सीटें मिलने जा रही है।

मोदी जी के 75 साल में रिटयार होने के बनाए नियम के तहत लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को रिटायर किया गया- केजरीवाल।

अरविंद केजरीवाल ने मोदी जी द्वारा अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांगने मुद्दे पर विस्तार से बताते हुए कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे, तब उन्होंने खुद एक नियम बनाया था कि भारतीय जनता पार्टी के अंदर और उनकी सरकारों में 75 साल से उपर कोई भी व्यक्ति होगा, तो उसको संगठन और सरकार में किसी भी पद पर नहीं रखा जाएगा। उसको रिटायर कर दिया जाएगा। उस नियम के तहत सबसे पहले लालकृष्ण आडवाणी जी और मुरली मनोहर जोशी जी को रिटायर किया गया था। उसके बाद यशवंत सिन्हा, सुमित्रा महाजन समेत कई लोगों को भाजपा ने टिकट नहीं दी। कई लोग जो पद पर बैठे थे, उनको इस्तीफा दिलवा कर हटाया गया। अब अगले साल 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75 साल के होंगे और मोदी जी ने तय कर लिया है कि अमित शाह को अपना वारिश बनाएंगे। मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को अमित शाह जी को प्रधानमंत्री बनाने का तय किया है।

अमित शाह की राह में रोड़ा बनने वाले भाजपा नेताओं को एक-एक खत्म कर दिया गया- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक-दो साल से मोदी जी अमित शाह जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए लगे हुए भी हैं। क्योंकि भाजपा के अंदर जो भी नेता अमित शाह के सामने बाधाएं पैदा कर सकता है, एक-एक कर उन सभी नेताओं को साइड कर दिया गया, उनका पत्ता साफ कर दिया गया। शिवराज सिंह को हटा दिया गया, वसुंधरा राजे को हटा दिया गया। डॉ. रमन सिंह को हटा दिया गया। देवेंद्र फड़नवीस जी और मनोहर लाल खट्टर जी को खत्म कर दिया गया। इस तरह एक-एक करके सभी नेताओं को खत्म कर दिया गया है। अब अमित शाह जी के रास्ते का कांटा बनने वाले केवल योगी आदित्यनाथ जी बचे हैं। अब इन्होंने योगी आदित्यनाथ जी को हटाने का पूरा मन बना लिया है। अगर मोदी जी की सरकार बनी तो अगले दो महीने में योगी आदित्यनाथ जी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा।

देश को यकीन, मोदी जी खुद के बनाए नियम का पालन करेंगे और 75 साल होने पर रिटायर हो जाएंगे- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तीन-चार दिन पहले मैंने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर इस संबंध में मुद्दा उठाया था। मेरी प्रेस कांफ्रेंस के बाद अमित शाह समेत भाजपा के कई नेताओं ने अपनी भावना प्रकट की कि मोदी जी को 75 साल में इस्तीफा नहीं देना चाहिए। मोदी जी अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। मैं उन सभी लोगों की भावनाओं की कद्र करता हूं, क्योंकि अपने नेताओं के लिए जब भी ऐसी बात होती है तो सब लोग सामने आकर बात करते हैं। यहां बड़ी बात यह है कि मोदी जी ने सामने आकर यह कहीं कहा कि मैं 75 साल पूरे होने पर इस्तीफा नहीं दूंगा। यह मोदी जी द्वारा ही बनाया गया नियम है और मुझे पूरा यकीन है कि मोदी जी अपने नियम का पालन करेंगे। अन्यथा लोग कहेंगे कि मोदी जी ने यह नियम लालकृष्ण आडवाणी जी को हटाने के लिए बनाया और अब अपनी बारी आई तो अपने ही नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। इसलिए देश के लोगों को पूरा यकीन है कि मोदी जी खुद के बनाए नियम का पालन करेंगे।

योगी आदित्यनाथ के पक्ष में भाजपा का एक भी नेता बोलने को तैयार नहीं- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस मामले में दूसरी बड़ी बात यह हुई है कि जब मैंने कहा कि दो महीने में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा। इस पर अभी तक भाजपा के किसी नेता की टिप्पणी नहीं आई है। जबकि मुझे यह बात कहे चार दिन हो गए हैं। इसका मतलब मेरा दावा सही है। मोदी जी ने पूरी प्लानिंग कर ली है और योगी आदित्यनाथ जी के पक्ष में बोलने के लिए कोई भी तैयार नहीं है। इसलिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से योगी आदित्यनाथ जी का हटना अब लगभग तय है।

देश के लोग हो जाएं सावधान, ये लोग 400 सीटें लाकर संविधान को तार-तार करना चाहते हैं- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के सभी मतदाताओं से कहा कि पिछले चार-पांच महीने से भाजपा वालों ने 400 पार का शोर मचा रखा है। क्यों? जब भी इनसे पूछो तो ये कहते हैं कि मोदी जी कुछ बड़ा काम करना चाहते हैं। जब लोगों ने खोद-खोद कर पूछा कि मोदी जी क्या बड़ा काम करना चाहते हैं? लेकिन उन्होंने नहीं बताया। फिर भी लोगों ने भाजपा के अंदर से पता कि और बात सामने आई कि मोदी जी देश से आरक्षण को खत्म करने का बड़ा काम करना चाहते हैं। हम सभी अच्छे से जानते हैं कि भाजपा और आरएसएस का पूरा ईको सिस्टम ही शुरू से आरक्षण के खिलाफ रहा है। इनकी पूरी मानसिकता ही आरक्षण के खिलाफ रही है। इसलिए मैं उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के लोगों को आगाह करना चाहता हूं कि इनको 400 पार सीटें इसीलिए चाहिए चाहिए, क्योंकि ये आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को ये लोग तार-तार करना चाहते हैं। अगर हम जनसंघ और आरएसएस का 75 साल का इतिहास उठाकर देंखे तो ये लोग लगातार आरक्षण के खिलाफ रहे हैं। अब ये लोग 400 सीटें लाकर संविधान बदल कर आरक्षण खत्म करना चाहते हैं।

भाजपा की 220 से भी कम सीटें आ रही हैं और मोदी सरकार नहीं बन रही है- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि पूरे देश भर से चुनाव के जो ट्रैंड आ रहे हैं, वो यह दिखा रहे हैं कि भाजपा की 220 से कम सीटें आ रही हैं। हरियाणा, दिल्ली में इनकी सीटें बहुत कम हो रही हैं। पंजाब में भाजपा की एक भी सीट नहीं आ रही है। कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और राजस्थान में भाजपा की सीटें कम हो रही हैं। फिर इनकी 400 सीटें कहां से आ रही हैं। इसलिए हम कह रहे हैं कि भाजपा की 220 से कम सीटें आ रही हैं। मोदी जी सरकार नहीं बन रही है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और देश को एक प्रगति के रास्ते पर लेकर जाएगी। इन लोगों ने पूरे देश के अंदर जो नकारात्मकता फैलाई है, उसको हम लोग ठीक करेंगे। मैं उत्तर प्रदेश के सभी लोगों से अपील करता हूं कि इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस और सपा का जहां भी प्रत्याशी चुनाव लड़ रहा है, उसको भारी मात्रा में वोट देकर जिताइए।

अगर भाजपा जीत गई तो सबसे पहले ये लोग आरक्षण पर हमला करेंगे- अखिलेश यादव

इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि आज देश में यह महौल है कि अब तक हुए चार चरणों के मतदान में भाजपा चारों खाने चित्त हो चुकी है और उनके आंसूओं की नदी उफान में हैं। भाजपा 400 पार का नारा दे रही थी, चार चरणों के मतदान के बाद समझ में आया है कि वो आरक्षण पर सबसे पहले हमला करेगी। लेकिन 400 पार का नारा इसलिए भी दे रहे हैं क्योंकि भाजपा के लोग 543 के बाद की सीटें देख रहे हैं। 400 के पार केवल 143 सीटें ही बच रही है। भाजपा के लोग स्वयं स्वीकार कर रहे हैं कि वो 143 से ज्यादा सीटें नहीं जितने वाले नहीं हैं। क्योंकि 400 पार के बाद 143 सीटें ही बचती हैं। देश की 140 करोड़ की जनता इस बार इनको 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी। ये उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब की 99 सीटों के खेल में ही उलझ जाएंगे। यहां इनको कुछ मिलने वाला नहीं है। हम लोग रोटी, कपड़ा और मकान की लड़ाई तो लड़ेंगे ही, लेकिन इससे पहले हमें संविधान बचाना है। संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा। बाबा साहब भीम राव अंबेडकर जी का दिया हुआ संविधान ही हमें अधिकार और न्याय दिलाता है।

अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान खत्म करने की भाजपा की साजिश को देश के आम लोग समझ गए हैं और इस बार भाजपा की सबसे बड़ी हार होने वाली है। अभी तक तो हम लोग कहते थे कि ये लोग ब्रह्मांड का सबसे बड़ा झूठ बोल रहे हैं। अब लग यह रहा है कि हारने के बाद ये ब्रह्मांड का सबसे बड़ा झूठ का यूनिवर्सिटी खोलेंगे। वाइस चांसलर और डीन पहले से ही रिटायर होकर वहां अपने आप नियुक्त हो जाएंगे। इसलिए देश को बचाने के लिए आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, सपा समेत इंडिया गठबंधन के घटक दल मिलकर भाजपा को हराने जा रहे हैं।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia