Scrollup

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को दक्षिणी दिल्ली के बिजवासन विधानसभा में ‘जेल का जवाब वोट से’ कैंपेन के तहत संकल्प सभा की। यहां से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सहीराम पहलवान के समर्थन में हुई सभा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की जनता भाजपा से उसके सांसदों के काम का हिसाब मांग रही है, लेकिन उसके पास कोई जवाब नहीं है। इसलिए भाजपा ने उनके टिकट ही काट दिए। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने कालोनियों में सड़क, बिजली, पानी, सीवर समेत सारी सुविधाएं देकर लोगों को इज्जत की जिंदगी दी। इसके अलावा, फ्री बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, बुजुर्गों को तीर्थयात्रा समेत अन्य सुविधाएं दी है। केजरीवाल के काम से दिल्ली की जनता बेहद खुश है और उनके साथ खड़ी है। इसलिए भाजपा ने उनको जेल में डाल दिया। दिल्लीवालों से अपील है कि आप भाजपा और ‘‘आप’’ के विधायकों के काम की तुलना करें। अगर हमारा काम अच्छा है तो केवल झाड़ू का बटन दबाएं।

गोपाल राय ने कहा कि यह चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है। इस चुनाव पर हमारा भविष्य टिका है। यह चुनाव देश और संविधान को बचाने का चुनाव है। पूरा देश 4 जून का इंतजार कर रहा है। चार जून को चुनाव का परिणाम आने वाला है। चार चरण का मतदान हो चुका है। छठें चरण में 25 मई को दिल्ली में मतदान होगा। दिल्ली और देश के लोगों ने सरकार चलाने और काम करने का 10 साल का मौका दिया। दिल्लीवालों ने अरविंद केजरीवाल को भी 10 साल सरकार चलाने और काम करने का मौका दिया। आज जब भाजपा के प्रत्याशी वोट मांगने आ रहे हैं तो लोग पूछ रहे हैं कि पहले 10 साल का हिसाब दो। फिर वोट लो। लेकिन भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है। लोग कुछ भी पूछ रहे हैं, सारे भाजपाई तोते की तरह केवल एक ही जवाब देते हैं कि अबकी बार 400 पार। बेरोजगारी, महंगाई, किसानों के शहीद होने, मणिपुर और पहलवान बेटियों के सवाल पर भाजपाइयों के पास कोई जवाब नहीं है। पूरे देश कह रहा है कि अबकी बार भाजपा की हार।

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली चीख-चीख कर कह रहा है कि अबकी बार भाजपा की दिल्ली में हार होगी। दिल्ली की जनता ने भाजपा के सांसदों को दो बार जीता कर संसद भेजा, लेकिन इन्होंने कोई काम नहीं किया। अब दिल्ली के लोग हिसाब मांग रहे हैं। लेकिन भाजपा वाले जवाब नहीं दे रहे हैं, भाजपा ने अपने सांसदों के टिकट ही काट दिए। दक्षिणी दिल्ली से भाजपा के जो प्रत्याशी हैं, वो तुगलकाबाद से विधायक हैं और ‘‘आप’’ के प्रत्याशी सहीराम पहलवान बदरपुर से विधायक हैं। दक्षिणी दिल्ली की जनता तराजू के एक पलड़े पर रामवीर सिंह बिधुड़ी और दूसरे पर सहीराम पहलवान का काम रख दो। अगर सहीराम का पलड़ा भारी पड़ जाए तो 25 मई को झाड़ू का बटन दबा देना। पिछले 10 साल से भाजपा इसलिए चुनाव जीत जाती थी, क्योंकि कांग्रेस और ‘‘आप’’ अलग-अलग चुनाव लड़ती थी। वोट बंट जाते थे। लेकिन इस बार दोनों एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। इस बार भाजपा की दाल नहीं गलेगी। भाजपा की हार निश्चित है। इंडिया गठबंधन बनने के बाद भाजपा घबरा कर सारे प्रत्याशी बदल दिए, लेकिन दिल्ली की जनता ने माफ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालो के लिए ढेरों काम किया है। अनधिकृत कॉलोनियों में सड़क, बिजली, सीवर सबका इंतजाम किया और अब लोग इज्जत की जिंदगी गुजार रहे हैं। पहले कालोनियों में कोई सुविधा नहीं थी। आज पूरी दिल्ली केजरीवाल के साथ है। इसलिए भाजपा को पता है कि वो दिल्ली में बुरी तरह से हार रही है। अपनी हार को देखकर भाजपा ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया। अरविंद केजरीवाल केवल एक व्यक्ति नहीं, एक विचार है। भाजपा ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला, लेकिन उनको मुख्यमंत्री बनाने वाले सारे सेनानी बाहर हैं और मोर्चा संभाल लिया है। जितने प्रचंड बहुमत से अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया है, उतने ही दिल से अरविंद केजरीवाल ने काम करके दिखाया है। अरविंद केजरीवाल ने फ्री और 24 घंटे बिजली देकर पूरी दिल्ली में रौशनी की है। ये लोग धमकी दे रहे हैं कि दो जून को फिर जेल में डाल देंगे। अगर आप केजरीवाल स मुहब्बत करते हैं तो 25 मई को झाड़ू का बटन इतना दबाओं की भाजपा का अहंकार चकनाचूर हो जाए। इस बार का चुनाव केवल सांसद, सरकार बनाने का नहीं, बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia