Scrollup

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल प्रकरण को लेकर बिभव कुमार ने शनिवार की सुबह दिल्ली पुलिस को ई-मेल करके जांच में सहयोग का भरोसा दिया। उन्होंने यह मेल सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के एसएचओ और नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी को भेजा है। इस मेल में उन्होंने कहा है कि मीडिया के जरिए मुझे पता चला है कि मेरे खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है। मैं हर जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हूं, लेकिन अभी तक मुझे पुलिस से कोई नोटिस नहीं मिला है। उन्होंने कहा है कि 13 मई की घटना को लेकर मैंने भी सिविल लाइंस के एसएचओ और नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी को एक शिकायत मेल की है। दिल्ली पुलिस से मेरा अनुरोध है कि मेरी भी शिकायत का संज्ञान लिया जाए और उसकी निष्पक्ष जांच की जाए।

बिभव कुमार ने शनिवार सुबह सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के प्रभारी और नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी को भेजे ई-मेल में बताया है कि मीडिया के माध्यम से मुझे यह जानकारी मिली है कि सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें मुझे आरोपी के रूप में नामित किया गया है। हालांकि, अभी तक मुझे इस मामले में कोई नोटिस नहीं मिला है। मैं यह स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि मैं जांच अधिकारी द्वारा बुलाए जाने पर जांच में सहयोग करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। साथ ही, यह भी बताना जरूरी है कि मैंने भी 13 मई 2024 को हुई घटना के सही तथ्यों को बताते हुए 17 मई 2024 को दोपहर 3ः34 बजे एक शिकायत सिविल लाइंस के एसएचओ और नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी को ई-मेल की थी। मेरा अनुरोध है कि मेरी शिकायत को भी संज्ञान में लिया जाए और कानून के अनुसार इसकी जांच की जाए।

बिभव कुमार ने शुक्रवार को पुलिस को दी शिकायत में बताई घटना की सच्चाई

स्वाति मालीवाल झूठा आरोप लगाकर उनको फंसाने की कोशिश कर रही हैं- बिभव कुमार

उल्लेखनीय है कि बिभव कुमार ने शुक्रवार की शाम दिल्ली पुलिस को ई-मेल करके स्वाति मालीवाल के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के एसएचओ और नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी को भेजे मेल में 13 मई की घटना का सिलसिलेवार जिक्र किया है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि 13 मई 2024 की सुबह स्वाति मालीवाल ने जबरदस्ती और बिना पूर्व अपाइंटमेंट के मुख्यमंत्री के आवास पहुंची। उन्होंने वहां सुरक्षा मानकों की अवहेलना की, शोर-शराबा किया और उन पर हमला किया। अब स्वाति मालीवाल उनको एक झूठा आरोप लगाकर फंसाने की कोशिश कर रही हैं ताकि उन पर दबाव बनाया जा सके। स्वाति मालीवाल के बयान पूरी तरह से झूठे हैं। वो 13 मई 2024 की घटना के बारे में गलत कहानी बता रही हैं।

सुरक्षा अधिकारी के विरोध के बावजूद स्वाति मालीवाल बिना अपॉइंटमेंट के सीएम आवास में घुसीं- बिभव कुमार

बिभव कुमार ने पूरे घटनाक्रम का सिलसिलेवार जानकारी देते हुए शिकायत में कहा है कि 13 मई 2024 को सुबह करीब 8 बजकर 40 मिनट पर स्वाति मालीवाल मुख्यमंत्री के आपस पर पहुंचीं और घर के अंदर जाने की अनुमति मांगी। इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षा अधिकारी ने उनसे उनकी पहचान पूछी। जिसपर मालीवाल ने खुद को राज्यसभा सांसद बताया और कहा कि उनकी मुख्यमंत्री से मिलने की अपॉइंटमेंट है। इसलिए उन्हें अंदर जाने दिया जाए। सुरक्षा अधिकारी ने उनकी अपॉइंटमेंट की पुष्टि करने के लिए उन्हें इंतजार करने को कहा। पुष्टि करने पर पता चला कि उनकी कोई अपॉइंटमेंट नहीं है। इसलिए उन्होंने मालीवाल को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद, स्वाति मालीवाल स्टाफ के विरोध के बावजूद जबरदस्ती मुख्यमंत्री निवास के अंदर चली गईं। उन्होंने अपॉइंटमेंट होने का गलत दावा कर सीएम आवस में घुसने की कोशिश की। फिर जबरदस्ती और अवैध रूप से सीएम के आवास में प्रवेश कीं।

स्टाफ ने मालीवाल को रोका तो उनको गालियां देने लगीं और जबरदस्ती सीएम आवास के मुख्य भवन में चली गईं- बिभव कुमार

बिभव कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि स्वाति मालीवाल के बिना अनुमति के मुख्यमंत्री आवास में घुसने के बाद सीएम कार्यालय के स्टाफ ने उन्हें वेटिंग रूम में बैठने को कहा, जो कि सीएम हाउस के परिसर में है। हालांकि यह एरिया उस मुख्य भवन से अलग है, जहां सीएम रहते हैं। मालीवाल से मुख्यमंत्री निवास के मुख्य भवन के बाहर इंतजार करने के लिए कहे जाने पर उन्होंने सीएम कार्यालय के स्टाफ पर चिल्लाना और उन्हें गालियां देना शुरू कर दिया। मालीवाल ने स्टाफ से कहा कि वो उन्हें वेटिंग एरिया में रहने दें और जाकर उनकी अपॉइंटमेंट देखें। उन्होंने आगे कहा है कि सुबह करीब 9 बजे स्वाति मालीवाल सीएम कार्यालय के स्टाफ द्वारा रोके जाने के बावजूद जबरदस्ती वेटिंग रूम से बाहर निकलकर सीएम निवास के मुख्य भवन में चली गईं, जहां सीएम रहते हैं।

स्टाफ से हंगामे की सूचना पाकर वो सीएम आवास पहुंचे और मालीवाल को मिलने का सही प्रक्रिया का पालन करने का अनुरोध किया तो वो गालियां देने लगीं- बिभव कुमार

बिभव कुमार ने बताया है कि स्टाफ ने सीएम निवास पर स्वाति मालीवाल द्वारा किए गए इस हंगामे की जानकारी उनको को दी। वो उस समय सीएम आवास में मौजूद नहीं थे। सूचना पाकर वो करीब 9 बजकर 20 मिनट पर सीएम आवास पहुंचे और स्वाति मालीवाल के वहां आने के बारे में स्टाफ से जानकारी ली। स्टाफ ने उन्हें बताया कि मालीवाल की कोई अपॉइंटमेंट नहीं थी और वो सुरक्षा अधिकारियों और सीएम कार्यालय के स्टाफ के रोकने के बाबजूद बिना अनुमति के सीएम आवस में घुस गई हैं। करीब 9 बजकर 22 मिनट पर उन्होंने सीएम आवास के मुख्य भवन में प्रवेश किया और देखा कि स्वाति मालीवाल ड्राइंग रूम में बैठी हैं। शिकायतकर्ता ने स्वाति मालीवाल से विनम्रता से निवेदन किया कि सीएम से मिलने के लिए सही प्रक्रिया का पालन करें। लेकिन मालीवाल ने उनको चिल्लाते हुए गालियां देनी शुरू कर दीं और कहा कि एक सांसद को रोकने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई, तुम्हारी औकात क्या है?

मालीवाल जबरदस्ती सीएम आवास के अंदर जाने लगीं, उन्होंने रोकने की कोशिश की, तो वो उन्हें धक्का दे दीं और पीसीआर को कॉल कर दी- बिभव कुमार

बिभव कुमार ने शिकायत में बताया है कि उन्होंने उनकी गालियों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और स्वाति मालीवाल से विनम्रता से कहा कि वह सीएम निवास से बाहर चली जाएं, क्योंकि उनके पास कोई अपॉइंटमेंट नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम से अपॉइंटमेंट लेने के लिए सही प्रक्रिया का पालन करें और उस समय पर आएं। लेकिन स्वाति मालीवाल ने उनके द्वारा बार-बार किए गए अनुरोधों को नजर अंदाज करते हुए धमकी दी कि अगर वो उन्हें सीएम से मिलने नहीं देंगे तो उन्हें इसके भयानक परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने स्वाति मालीवाल से अनुरोध किया कि वो कानून को अपने हाथ में न लें और इस तरह से उन्हें और स्टाफ को धमकियां न दें। स्वाति मालीवाल ने सभी अनुरोधों को नजरअंदाज करते हुए ड्राइंग रूम से सीएम आवास के अंदर के हिस्से की ओर बढ़ना शुरू कर दिया। उनको लगा कि वो सीएम को नुकसान पहुंचाने की सोच रही है। इसलिए उन्होंने उन्हें वहां जाने से रोकने की कोशिश की। जिसपर स्वाति मालीवाल को गुस्सा आ गया और मालीवाल ने उनको को धक्का दे दिया। फिर उसने गुस्से में सोफे पर बैठकर पीसीआर को कॉल किया और उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाना शुरू किया।

सुरक्षा अधिकारियों ने भी मालीवाल को सीएम आवास से बाहर जाने का अनुरोध किया तो उनको भी अंजाम भुगतने की धमकी दीं- बिभव कुमार

बिभव कुमार ने आगे कहा है कि उन्होंने एक बार फिर स्वाति मालीवाल से सीएम निवास से बाहर जाने का अनुरोध किया, लेकिन मालीवाल ने उनको धक्का देने की कोशिश की, गालियां दी और कहा कि मैं तुझे देख लूंगी। मैं तुझे ऐसे झूठे केस में फंसाउंगी कि तुझे जिंदगी भर जेल में सड़ा दूंगी। करीब 9 बजकर 24 मिनट पर उन्होंने मुख्य भवन में सुरक्षा अधिकारियों को बुलाया। 9 बजकर 25 मिनट पर सुरक्षा अधिकारी अंदर आ गए और उन्होंने स्वाति मालीवाल से अनुरोध किया कि वो सीएम निवास से बारह चली जाएं, क्योंकि वो बिना अपॉइंटमेंट के जबरदस्ती अंदर घुसी हैं। इस पर स्वाति मालीवाल ने फिर से उनको और स्टाफ को धमकी दी कि इसका अंजाम बुरा होगा। आखिरकार 9 बजकर 35 मिनट पर स्वाति मालीवाल सीएम निवास के परिसर से बाहर चली गईं।

सीएम आवास की सुरक्षा भंग हुई है, यह बेहद गंभीर मामला है, पुलिस इसकी निष्पक्ष जांच करे- बिभव कुमार

बिभव कुमार ने शिकायत के आखिर में कहा है कि यह 13 मई 2024 की सुबह सीएम निवास पर हुए सारे घटनाक्रम की सच्चाई है। जब सुरक्षा कर्मचारियों ने स्वाति मालीवाल से कहा कि उन्हें प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपॉइंटमेंट के बाद ही सीएम आवास के अंदर जाने की अनुमति दी जा सकती है, तो स्वाति मालीवाल ने उन्हें अपने पद का डर दिखाकर धमकी दी और रोकने के बावजूद अंदर चली गईं। इससे सीएम आवास की सुरक्षा भंग हुई है। जब शिकायतकर्ता ने स्वाति मालीवाल से सीएम निवास से बाहर जाने की विनती की तो उन्होंने उनको गालियां दी और हमला किया। मालीवाल उन्हें झूठे मामलों में फंसाने की भी धमकी दी। यह बेहद गंभीर मामला है। पुलिस से अपील है कि स्वाति मालीवाल के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए। यह चुनाव का समय है। इसलिए यह सब भाजपा के इशारे पर किया गया हो सकता है। इसलिए मेरा अनुरोध है कि मालीवाल के कॉल रिकॉर्ड, चैट और उनके भाजपा नेताओं के साथ बातचीत की भी जांच की जानी चाहिए।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia