Scrollup

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के समर्थन में भजनपुरा में विशाल रोड शो किया। इस रोड शो में जन सैलाब उमड़ पड़ा। पूरा रोड भीड़ से खचाखच भरा हुआ था। समर्थकों के साथ अरविंद केजरीवाल ने जय श्रीराम और बजरंग बली के जयकारे लगाते हुए कहा कि अच्छे दिन आने वाले हैं और मोदी जी जाने वाले हैं। चार जून को ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। क्योंकि महंगाई और बेरोजगारी से लोग मोदी जी से बहुत नाराज हैं। पूरे देश ने मन बना लिया है कि मोदी जी की सरकार नहीं आने वाली है। उन्होंने कहा कि मोदी जी देश के राजा हैं। देश की जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है। अगर वो पेट्रोल, डीजल और दूध के दाम कम करते, तब बड़प्पन होता। अब मोदी जी दिल्लीवालों की फ्री बिजली व इलाज, मोहल्ला क्लीनिक, स्कूल बंद करना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने मुझे जेल में डाल दिया। मोदी जी ये भी कहते हैं महिलाओं को बस यात्रा फ्री नहीं मिलनी चाहिए। जब जनता को कोई तकलीफ नहीं है, तो उनको क्यो तकलीफ है?

दिल्ली के भजनपुरा विधानसभा में रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल कहा कि अभी थोड़े दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे जेल में डाल दिया था। मैं सीधे जेल से आप लोगों के बीच में आ रहा हूं। जेल में आप लोगों की बहुत याद आती थी। मुझे पता है कि आप लोग भी मुझे बहुत याद कर रहे थे। एक चमत्कार हुआ और आज मैं आप लोगों के बीच में हूं। प्रधानमंत्री ने तो मुझे जेल भेज दिया था। एक दिन मैं जेल की सेल में बैठा था और टीवी चालू किया तो पता चला कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे 21 दिन की जमानत दे दी। ये किसी चमत्कार से कम नहीं था। मेरे ऊपर बजरंग बली की बहुत कृपा है। मैं हनुमान जी को बहुत मानता हूं। बजरंग बली ने चमत्कार किया, मोदीजी ने तो पूरी कोशिश की मुझे अंदर रखने की। लेकिन बजरंग बली के सामने उनकी नहीं चली।

उन्होंने कहा कि एक दिन मैं सोच रहा था कि मुझे प्रधानमंत्री ने जेल क्यों भेजा, मैं तो छोटा सा आदमी हूं। छोटी सी मेरी पार्टी हैं और दिल्ली-पंजाब में मेरी सरकार है। प्रधानमंत्री जी तो इतने बड़े शक्तिशाली हैं। पूरे देश के राजा हैं, फिर उन्होंने मुझे जेल क्यों भेजा। क्योंकि वो दिल्ली के काम रोकना चाहते हैं। मेरा कसूर है, मैंने आपके बच्चों के लिए सरकारी स्कूल अच्छे कर अच्छी शिक्षा का इंतजाम कर दिया। मोदी जी स्कूल बंद करना चाहते हैं। मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि मैंने दिल्ली में 500 स्कूल बनाए, आप पूरे देश में 50 हजार स्कूल बनाओ, तब आपका बड़प्पन है। आप केजरीवाल को गिरफ्तार करके केजरीवाल के स्कूल बंद करना चाहते हैं, यह तो गलत बात है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा कसूर ये है कि मैंने पूरी दिल्ली में आप लोगों के लिए जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए। फ्री दवाइयों और इलाज का इंतजाम कर दिया। मोदी जी इन मोहल्ला क्लीनिक को बंद करना चाहते हैं। मैंने मोदी जी से कहा कि मैंने दिल्ली में 530 मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं। आप पूरे देश में 5 लाख मोहल्ला क्लीनिक बनाओ, गांव-गांव में क्लीनिक बनाओ। तब तो आपका बड़प्पन है। आप केजरीवाल के मौहल्ला क्लीनिक क्यों बंद करना चाहते हो? ये विडंबना देखो, मैंने सारी दिल्लीवालों के लिए दवाइयां फ्री कर दीं। जब मैं तिहाड़ गया तो इन्होंने मेरी दवाइयां बंद कर दीं। 15 दिन तक इन्होंने मुझे दवाइयां नहीं दीं। मैं 20 साल से शुगर का मरीज हूं। 10 साल से मुझे इंसुलिन के इंजेक्शन लगते हैं। रोज 4 बार मेरे पेट में इंसुलिन के इंजेक्शन लग रहे हैं। जब मैं जेल गया तो इन्होंने मेरी इंसुलिन की इंजेक्शन रोक दी। मैं इनके सामने गिड़गिड़ाया। मेरी शुगर 300-350 पहुंच गई, जबकि 140 होनी चाहिए। डॉक्टर कहते हैं कि अगर ज्यादा दिन तक इतना शुगर रह जाए तो आदमी का लीवर व किडनी सब खराब हो जाता है। पता नहीं ये मेरे साथ क्या करना चाहते थे?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा कसूर ये है कि मैंने आपकी बिजली फ्री कर दी। मोदी जी फ्री बिजली रोकना चाहते हैं। मेरी माताएं-बहनें मेरा बड़ा इंतजार कर रही थीं। मैं आपका हजार-हजार रुपए भी बहुत जल्द शुरू करूंगा। आप चिंता मत करना। मुझे जेल में पता चलता था कि मेरी मां बहने बड़ी चिंता में हैं कि केजरीवाल तो चला गया, पता नहीं हमारे हजार रुपए मिलेंगे या नहीं मिलेंगे। आप सभी चिंता मत करना, जब तक केजरीवाल जिंदा है, आपके हजार रुपए मिलेंगे। दो दिन पहले एक टीवी चैनल पर मोदीजी का इंटरव्यू आ रहा था। पत्रकार ने पूछा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं की बस यात्रा फ्री देता है। मोदी जी कहते हैं कि महिलाओं की बस यात्रा फ्री नहीं मिलनी चाहिए। जब जनता को कोई तकलीफ नहीं है, तो मोदी जी को क्या तकलीफ हो रही है। दिल्ली की माताओं-बहनों को केजरीवाल फ्री बस यात्रा दे रहा है, तो मोदी जी बीच में कौन हो गए? मोदी जी का बड़प्पन को तब है जब आप पूरे देश की सारी महिलाओं की बस यात्रा फ्री कर दो। लेकिन आप महिलाओं की रेल यात्रा भी फ्री कर दो। तब आपका बड़प्पन है। मोदी जी ये करेंगे नहीं हैं और कह रहे हैं कि केजरीवाल की रोरूंगा। लेकिन मैं रूकने नहीं दूंगा। आप चिंता मत करना।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब ये कह रहे हैं कि 2 जून को अरविंद केजरीवाल को फिर जेल जाना पड़ेगा। ये आपके ऊपर है। अगर आपने कमल का बटन दबा दिया तो मुझे फिर से जेल जाना पड़ेगा और यहां से आपने हाथ का बटन दबा देंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा। इन्होंने इतनी गुंडागर्दी मचा रखी है कि इन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया। मुझे जेल में डाल दिया और सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया। संजय सिंह को जेल में डाल दिया। मेरे पीए को भी जेल में डाल दिया। अब ये कह रहे हैं कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जेल में डालेंगे। दिन रात यही सोचते रहते हैं कि किसको जेल में डालूं। हम लोगों ने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया था या थानेदार बनाया था। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल झूठे केस है। ये कह रहे हैं कि 100 करोड़ रुपए का घोटाला हो गया। इन्होंने सैकड़ों रेड मार ली, लेकिन एक चवन्नी कहीं पर नहीं मिली। 100 करोड़ कहां गया, क्या हवा में उड़ गए। ये झूठे केस बना-बनाकर सबको जेल में डाल रहे हैं। मोदी जी प्रधानमंत्री हैं। देश की जनता महंगाई से त्रस्त है। आप पेट्रोल, डीजल और दूध के दाम कम कर दो। तब तो बड़प्पन है। ऐसे प्रधानमंत्री नहीं होने चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज झारखंड के जमशेदपुर गया था। मैं पिछले एक सप्ताह में पंजाब, कुरुक्षेत्र, मुम्बई, लखनऊ, महाराष्ट्र, गया। पूरे देश से घूम कर आ रहा हूं। पूरे देश के लोग भाजपा और मोदी जी से बहुत नाराज हैं। इतनी महंगाई हो गई है कि लोगों के घर का खर्चा नहीं चल पा रहा है। कमाई बढ़ नहीं रही है और नौकरी छूटती जा रही है। हमारे बच्चे घर बैठे हैं। मोदी जी प्रधानमंत्री हैं। आप कुछ रोजगार और महंगाई की चिंता करो, तब तो बात है। पूरे देश ने मन बना लिया है कि 4 जून को भाजपा की सरकार नहीं आ रही है। मोदी जी की सरकार नहीं आ रही है। अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं। 25 मई भाजपा गई। चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। यहां से हाथ का बटन दबाकर कन्हैया कुमार को जीताना है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia