Scrollup

आम आदमी पार्टी ने भाजपा की हरियाणा सरकार द्वारा पिछले कुछ दिनों से दिल्ली को कम पानी देने को घटिया राजनीति बताया है। ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा कि भाजपा किसी भी तरह से दिल्ली के लोगों में अरविंद केजरीवाल के प्रति नफरत पैदा करना चाहती है। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए भाजपा अपने हरियाणा सरकार के माध्यम से दिल्ली का पानी रोक रही है। भाजपा इस भीषण गर्मी में दिल्ली में जल संकट पैदा करके दिल्लीवालांे को पड़पाना चाहती है। इससे लोगों में आम आदमी पार्टी के प्रति गुस्सा बढ़ेगी और वो वोट नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले से ही भाजपा ईडी-सीबीआई का इस्तेमाल कर लगातार विपक्ष की आवाज को कुचल रही है। यह बेहद शर्मनाक है कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए अब इतने नीचले स्तर तक गिर रही है। दिल्ली की जनता सारी सच्चाई जानती है और अपने मुख्यमंत्री से बहुत प्यार करती है। भाजपा इस बात से बेहद परेशान है।

बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दिलीप पांडे कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी सियासी तौर पर कितना नीचे गिर सकती है, वो इस प्रतिस्पर्धा में रोज नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। पूरे देश ने देखा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही अपने स्टार कैंपेनर्स ईडी, सीबीआई के दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया। इसका नतीजा ये हुआ कि साजिश के तहत एक-एक कर विपक्ष की आवाजों पर बेबुनियादी सियासी आरोप लगाकर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। इसी क्रम में देश के इकलौते आदिवासी समाज के नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया। आम आदमी पार्टी के 4 बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। सिर्फ इसलिए कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़कर चुनावी दौड़ में नंबर 1 आना चाहती थी। लेकिन देश की न्यापालिका ने आगे आकर देश के संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा की और बीजेपी अपने मनसूबों में नाकाम हुई।

दिलीप पांडे कहा कि इनकी पूरी कोशिश थी कि चुनाव में किसी भी तरह से अरविंद केजरीवाल को कैंपेन करने से रोका जाए। लेकिन बीजेपी अपने मनसूबों में पूरी तरह से नाकाम हुई। 21 दिनों के लिए अरविंद केजरीवाल जेल की सलाखों के बाहर आ गए। अब वो लगातार बीजेपी की साजिशों का पर्दाफाश कर रहे हैं। इससे बौखलाकर बीजेपी अपनी हार के डर को और स्पष्ट कर रही है। उसने हर बार अपनी साजिश को एक नया चेहरा दिया है। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के तौर पर हमने बीजेपी की साजिश को नाकाम होते हुए देखा। अभी वो जेल से बाहर आकर बीजेपी की छाती पर मूंग दर ही रहे थे कि बीजेपी अपने स्टार कैंपेनर के जरिए विदेश से गलत चंदे का बे-सिर पैर का आरोप लगाने लगी। ये वो मनोहर कहानियां हैं जिन्हें सालों पहले हाईकोर्ट ने सिरे से खारिज कर दिया है। बीजेपी द्वारा एक के बाद एक लगातार कोशिश हो रही है। जब बाहर से कोशिश सफल नही हुई, तो उन्होंने अंदर के चेहरों को पकड़ा। ये स्वाति मालीवाल को लेकर आए। लेकिन वहां भी दिल्ली और दुनिया के लोगों ने बीजेपी की साजिशों को देख लिया।

दिलीप पांडे कहा कि अब जब बीजेपी अपनी हार के और करीब आ चुकी है, दिल्ली में लोकसभा चुनाव के बेहद करीब है तो वो तमाम नए हथकंडे अपनाकर दिल्ली के लोगों के दिल में अरविंद केजरीवाल के लिए नफरत पैदा करना चाहती है, लेकिन इसमें भी अभी तक नाकाम रही है। बीजेपी ने एक और घिनौनी साजिश रचा है। दिल्ली के लोगों को गर्मी के दौरान पानी की सबसे ज्यादा जरूरत है। बीजेपी की हरियाणा सरकार ने अब उस पानी को रोकना शुरु कर दिया है। जब भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर बेबुनियाद आरोप लगाए और दिल्ली के लोग उनसे नफरत नहीं की, फिर भाजपा ने केजरीवाल को जेल में डाल दिया, तब भी लोगों ने केजरीवाल से नफरत नहीं की। फिर इन्होंने देश की इकलौती सबसे पारदर्शी पार्टी के ऊपर चंदे के लेनदेन का आरोप लगाया। इस आरोप को हाई कोर्ट ने पहले ही खारिज कर दिया है। जब ये भी नहीं चला तो भाजपा ने ‘‘आप’’ के अंदर के चेहरे को पकड़ा और उससे आरोप लगवाए। इसके बाद बाद भी जब दिल्ली के लोगों में केजरीवाल के खिलाफ नफरत नहीं पैदा हुई, तो अब भाजपा दिल्लीवालों का पानी रोक रही है। इसके पीछे भाजपा की मंसा है कि जब पानी के लिए दिल्लीवाले तड़पेंगे तो केजरीवाल को गालियां देंगे और चुनाव में वोट नहीं देंगे।

दिलीप पांडे ने कहा कि दिल्ली के अंदर यमुना के जल स्तर को 11 मई से लगातार बहुत व्यवस्थित ढंग से कम किया जा रहा हैं। आंकड़ों से साफ हैं कि यमुना का जल स्तर वजीराबाद तालाब पर बुरी से बुरी हालत में 674 फीट रहता है। लेकिन 11 से 13 मई को 671.6 फीट रहा, 14 व 15 मई को 671.9 फीट रहा। इसके बाद इसे लगातार कम किया गया और 21 मई को यह अपने सबसे नीचले स्तर पर पहुंच गई। वजीराबाद में यमुना का जल स्तर 670.9 फीट दर्ज किया गया।

दिलीप पांडे ने कहा कि दिल्ली में कितना भी पानी कम होता है, यमुना का जल स्तर कितना भी नीचे जाता है, लेकिन यह 672 फीट से नीचे कभी भी नहीं गया है। 11 अप्रैल के बाद से लगातार बीजेपी अपनी हरियाया सरकार के माध्यम से लगातार पानी के बहाव को रोककर, जल स्तर को नीचे लाया जा रहा है। ताकि दिल्ली में पानी का उत्पादन कम हो और आपूर्ति प्रभावित हो। पानी की आपूर्ति कम होगी तो लोगों में त्राहिमाम मचेगा। लोग दिल्ली सरकार और अपने विधायक को गालियां देंगे। जिसके बाद सब लोग भाजपा को वोट करना शुरु कर देंगे। ये बीजेपी की साजिश है। दिल्ली के लोग देख रहे हैं कि भाजपा और कितना नीचे गिर सकती है। कितनी घिनौनी सियासत कर सकती है। 25 मई अब दूर नहीं है। बीजेपी चुनाव में अपनी हार से उतनी ही दूर है। हार के इतने करीब होने के बाद साजिशों से काम नहीं बनता है। जिस जनता ने अरविंद केजरीवाल को अपनी पलकों पर बैठा लिया, भाजपा 2-4 दिन से पानी की आपूर्ति कम करके उसके अंदर नफरत पैदा करने की गंदी राजनीति कर रही है। दिल्लीवाले देख रहे हैं। तुम्हारी पिछली साजिश की तरह, ये साजिश भी नाकाम होगी। इंडिया गठबंधन दिल्ली की सभी सातों सीटें जीतेगा। देश के लोग बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करेंगे। लोग इस तानाशाही और गुंडागर्दी की सरकार से मुक्ति पाएंगे। दिल्ली और देश के लोग बीजेपी को जेल का जवाब वोट से देंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia