Scrollup

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के बदरपुर विधानसभा में जेल का जवाब वोट से कैंपेन के तहत संकल्प सभा की। इंडिया गठबंधन के ‘‘आप’’ प्रत्याशी सहीराम पहलवान के समर्थन में हुई सभा में लोगों ने जेल का जवाब वोट से देने की शपथ ली। गोपाल राय ने कहा कि आज पूरा देश भाजपा की तानाशाही और अत्याचार के खिलाफ एकजुट हो गया है। पूरे देश से एक ही आवाज आ रही है कि अबकी बार भाजपा गई। देश की जनता मोदी सरकार से परेशान हैं। इन्होंने 10 साल देश के छात्रों, महिलाओं, युवाओं, खिलाड़ियों, किसानों और मजदूरों की आवाज को दबाया है। अब तक जनता इनसे काम का हिसाब मांग रही है, तो इनके पास कोई जवाब नहीं है। इन लोगों ने तीन-तीन बार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में बंद कर दिया। दिल्ली को यह बर्दाश्त नहीं है और इसका जवाब वोट से देगी।

दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पूरा देश 4 जून के चुनावी नतीजों का इंतजार कर रहा है। अब तक चार चरणों के चुनाव हो चुके हैं। दिल्ली में 25 मई को वोट पड़ने वाला है। दिल्ली और देश के लोगों को 10 साल बीजेपी को केंद्र सरकार चलाने का मौका दिया। दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल को भी 10 साल सरकार चलाने और काम करने का मौका दिया। अब जब बीजेपी के नेता वोट मांगने आ रहे हैं तो जनता सबसे उनके कामों का हिसाब मांग रही। आम आदमी पार्टी से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सहीराम पहलवान से भी जनता 10 साल के कामों का हिसाब मांग रही है। लेकिन जब बीजेपी से पूरे देश में कोई उनके कामों का हिसाब मांगता है तो वो केवल एक ही जवाब मांगते हैं, अबकी बार 400 पार। बीजेपी के ऊपर से लेकर नीचे तक सब नेता केवल रट्टू तोते की तरह केवल एक ही नारा लगा रहे हैं। देश के युवा, महिला, किसान और मजदूर उनसे बेरोजगारी, महंगाई, महिला सुरक्षा, फसल के उचित दामों पर सवाल पूछ रहे हैं पर बीजेपी का नेता केवल अबकी बार 400 पार कहता है। अब जनता का भी समझ गई है। इसलिए वो अबकी बार भाजपा की हार का नारा लगा रही है। देश के कोने-कोने से भाजपा की हार की आवाज आ रही है।

गोपाल राय ने कहा कि 4 जून को मोदी जी जाने वाले हैं, और अच्छे दिन आने वाले हैं। इसलिए किसी गलतफहमी में मत रहो, इस बार 200 पार भी हो जाए तो गनीमत है। इन्होंने 10 साल छात्रों, महिलाओं, युवाओं, खिलाड़ियों, किसानों और मजदूरों की आवाज को दबाया है। अब इनका अहंकार और तानाशाही इतनी बढ़ गई कि इन्होंने तीन-तीन बार के मुख्यमंत्री को उठाकर जेल में बंद कर दिया। इस देश के लोग सबकुछ बर्दाश्त करते हैं, लेकिन जब पानी सिर के ऊपर से गुजर जाता है, तो बर्दाश्त नहीं करते हैं। यह वहीं देश है, जहां अंग्रजों के काल में कभी सूरज नहीं डूबता था, देश की जनता ने उनकी भी विदाई कर दी। हमारी ईमानदारी और अच्छाई को ये लोग हमारी कमजोरी समझ रहे हैं। आज जब पूरे देश से आवाज आ रही है और दिल्ली में भी ‘25 मई भाजपा गई’ के नारे लग रहे हैं। पिछली बार बीजेपी इसलिए जीती थी क्योंकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग लड़ रही थी। लेकिन इस बार दोनों इंडिया गठबंधन के तहत एक साथ लड़ रही हैं। इस बार वोट नहीं बटेगा। पूरा देश इस तानाशाही और अत्याचार को खत्म करने के लिए एकजुट है। इस बार भाजपा हार रही है। इस बार सहीराम पहलवान चुनाव जीत रहा है।

गोपाल राय ने कहा कि भाजपा को 10 साल मौका मिला तो उन्होंने कुछ नहीं किया। इल बार दक्षिणी दिल्ली के लोग काम करने वाला सांसद चाहते हैं। आप तुगलकाबाद में सहीराम के कामों के बारे में पता करना। बीजेपी के सांसदों ने 10 साल में जितना काम किया होगा, सहीराम पहलवान ने अकेले उससे ज्यादा काम अपनी अकेली विधानसभा में करके दिखाया है। अगर तुगलकाबाग वाले कहें कि सहीराम पहलवान दिन-रात उनके सुख दुख में शामिल होने के लिए तैयार रहते हैं, तो 25 मई को झाडू का बटन दबा देना।

गोपाल राय ने कहा कि इन्होंने रातों रात बिना किसी सबूत के अरविंद केजरीवाल को उठाकर जेल में डाल दिया। वो भूल गए अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं, दिल्ली के लाखों लोगों का चुना हुआ मुख्यमंत्री है। जिन लोगों ने उन्हें चुना है वो सब बाहर हैं। अरविंद केजरीवाल ने जिनके लिए मुफ्त बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल, महिलाओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा दी वो सारे लोग तो बाहर हैं। दिल्लीवालों ने ठाना कि अगर तुम तानाशाही के दम पर हमारे मुख्यमंत्री को जेल में डाल सकते हो तो हम भी तुम्हें अपने वोट की ताकत से जवाब देंगे। क्योंकि अगर इन्होंने अरविंद केजरीवाल को बंद कर दिया तो दिल्लीवालों को फ्री बिजली और पानी मिलना भी बंद हो जाएगा। इसलिए आज पूरी दिल्ली साथ खड़ी होकर लड़ रही है।

गोपाल राय ने कहा कि आज आप सबकी दुआवों की वजह से अरविंद केजरीवाल बाहर हैं और आप लोगों से मिल रहे हैं, लेकिन भाजपा वाले रोज कहते हैं कि केजरीवाल को फिर 2 जून को जेल में डाल देंगे। अरविंद केजरीवाल वो हैं जिसने दिल्ली के गरीब, मजदू, महिलाएं और बच्चों के लिए काम किया। मैं आप लोगों से कहने आया हूं कि ये देश हमारा है। अगर भाजपा के पास सत्ता के अंहकार की ताकत है तो हमारे पास भी वोच की ताकत है। आप 25 मई को घर-घर जाओ और लोगों को समझाओ। ये चुनाव सांसद या केवल सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, ये चुनाव इस देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। इसे बचाने का एक ही रास्ता है कि 25 मई को झाडू का बटन दबाना है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia