Scrollup

जेल में अरविंद केजरीवाल जी को प्रताड़ित करने में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही है। तपती गर्मी में भी उन्हें कूलर नहीं दिया गया है। अरविंद केजरीवाल जी को सरेंडर करने के बाद एक ऐसी कोठरी में रखा गया है, जहां कूलर तक नहीं है। सोमवार को वरिष्ठ “आप” नेता आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान भाजपा के इस षड्यंत्र को सबके सामने रखा।

आतिशी ने कहा कि, तेज गर्मी में कुख्यात अपराधियों के लिए भी कूलर उपलब्ध करवाने वाली भाजपा की तिहाड़ प्रशासन ने दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री को तपती कोठरी में डाला है उन्होंने आगे कहा कि, मेडिकल एग्जामिनेशन के दौरान अरविंद केजरीवाल का ग़लत वजन रिकॉर्ड करने के लिए भाजपा की तिहाड़ प्रशासन ने 3-3 मशीनें बदल दी। उन्होंने कहा कि, अरविंद केजरीवाल जी का वर्तमान में वजन 63 किलो लेकिन तिहाड़ की मशीनों में ये 61, 64 और 66.5 किलो रिकॉर्ड हुआ।

आतिशी ने कहा कि, जिस तरह से अरविंद केजरीवाल जी के वजन को ग़लत रिकॉर्ड किया जा रहा है, वो बहुत बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है। लेकिन भाजपा याद रखें- यदि वो दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री को इतना प्रताड़ित करेंगे तो दिल्लीवालों के साथ-साथ भगवान भी उन्हें माफ़ नहीं करेंगे।

वरिष्ठ “आप” नेता आतिशी ने साझा करते हुए कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को भाजपा ने एक फ़र्ज़ी मुक़दमे में गिरफ़्तार कर लिया है। कल अरविंद केजरीवाल जी की सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई 21 दिन की जमानत ख़त्म हुई और अरविंद केजरीवाल जी सरेंडर कर तिहाड़ जेल गए। लेकिन भाजपा शासित केंद्र सरकार को शांति नहीं मिली है। भाजपा, अरविंद केजरीवाल जी को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। अरविंद केजरीवाल जी को सरेंडर करने के बाद एक ऐसी कोठरी में रखा गया है, जहां कूलर तक नहीं है।

उन्होंने कहा कि, ऐसे समय में जब दिल्ली का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस, 50 डिग्री सेल्सियस पहुँच रहा है, ऐसे समय में तिहाड़ जेल में कुख्यात अपराधियों के लिए भी कूलर की व्यवस्था की जाती है। वहाँ पर दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को इस तपती गर्मी में कूलर नहीं दिया गया है।

आतिशी ने कहा कि, “मैं भाजपा से, उनके एलजी साहब से ये पूछना चाहती हूँ कि, वो कितना नीचे गिरेंगे, क्या उनकी क्रूरता की कोई सीमा नहीं है? एक डायबटीज़ के मरीज़ जिन्हें 30 साल से डायबटीज़ है, जिनका वजन पिछले कुछ महीनों में लगातार गिरता रहा है; सबसे पहले चेकअप और टेस्ट करवाने के लिए उनकी अंतरिम जमानत का विरोध किया जाता है। जब अरविंद केजरीवाल जी क़ानून का पालन करते हुए सरेंडर कर देते है तो उन्हें एक तपती हुई कोठरी में रखा जाता है जहां कूलर तक नहीं होता है।”

आतिशी ने कहा कि, भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ये जान ले कि, दिल्ली के लोग उन्हें कभी माफ़ नहीं करेंगे और अगर वो अरविंद केजरीवाल जी को ऐसे ही प्रताड़ित करते रहे तो उन्हें भगवान भी माफ़ नहीं करेंगे।

आतिशी ने आगे कहा कि, कल जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी तिहाड़ जेल गये तो उनका मेडिकल एग्जामिनेशन हुआ। जेल में जब पहली मशीन पर केजरीवाल जी में अपना वजन तौला तो उनका वजन मात्र 61 किलो निकला। ऐसे में भाजपा प्रशासित तिहाड़ जेल को डर लग गया और समझ आ गया कि अगर ये बात देश-दुनिया के सामने, कोर्ट के सामने आ गई कि अरविंद केजरीवाल जी का वजन 61 किलो तक गिर गया तो स्वाभाविक बात है कि इससे जनता और कोर्ट नाराज़ होगी। इसलिए तिहाड़ जेल प्रशासन वजन तोलने की एक दूसरी मशीन लेकर आई और दोबारा वजन किया तो उसमे अरविंद केजरीवाल जी का वजन 64 किलो निकला।

उन्होंने कहा कि, इसके बाद भी तिहाड़ जेल को लगा कि ये अरविंद केजरीवाल जी के 21 मार्च के 70 किलो वजन से काफ़ी कम है और जो बात अरविंद केजरीवाल जी ने कोर्ट में रखी है वो सच साबित हो जाएगी तो तिहाड़ प्रशासन एक तीसरी मशीन लेकर आया जिसमें केजरीवाल जी का वजन 66.5 किलो रिकॉर्ड हुआ।

आतिशी ने कहा कि, मैं दावे के साथ कह सकती हूँ कि कुछ ही घंटों में भाजपा की ओर से, उनके एलजी साहब की तरफ़ से, उनके पीएमओ से पूरी दुनिया को ये बात बताई जाएगी कि, अरविंद केजरीवाल का वजन नहीं घटा।

उन्होंने कहा कि ये भाजपा प्रशासित तिहाड़ प्रशासन का एक षड्यंत्र है, जिसके तहत तब तक बार-बार अरविंद केजरीवाल जी का मशीनों को बदलकर वजन तौला गया, जब तक मशीन में अरविंद केजरीवाल जी का ग़लत वजन रिकॉर्ड नहीं हो गया।

आतिशी ने साझा किया कि, तिहाड़ जाने से पहले अरविंद केजरीवाल जी ने घर में अपना वजन तौला था, घर की मशीन में उनका वजन 63 किलो आया था जो 21 मार्च को जब उन्हें ईडी द्वारा गिरफ़्तार किया गया था, तब के 70 किलो के वजन से 7 किलो कम है। उन्होंने कहा कि, ये 7 किलो वजन क्यों कम हुआ है, ये डॉक्टरों के लिए भी एक गंभीर विषय है। लेकिन ये दुख की बात है कि, भाजपा की ईडी टेस्ट करवाने के किए अरविंद केजरीवाल जी के 7 दिन के अंतरिम जमानत का पुरज़ोर विरोध कर रही थी।

आतिशी ने कहा कि, भाजपा याद रखें- यदि वो दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को इतना प्रताड़ित करेंगे तो दिल्ली के लोग क्या भगवान भी उन्हें माफ़ नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि, जिस तरह से अरविंद केजरीवाल जी के वजन को ग़लत रिकॉर्ड किया जा रहा है, इस बात को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री श्री सौरभ भारद्वाज जी भी अपने संज्ञान में लेंगे क्योंकि इसमें एक बहुत बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia