Scrollup

भाजपा नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा दिल्ली के लोगों को पाकिस्तानी कहने पर ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बेहद कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने अमित शाह को सख्त जवाब देते हुए कहा कि आपकी दुश्मनी मुझसे है, आप मुझे गाली दे लीजिए, लेकिन दिल्ली के ढाई करोड़ लोग मेरा परिवार हैं, आप मेरे लोगों को गाली न दें। देश के लोग इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। दरअसल, सोमवार को अमित शाह दिल्ली में एक रैली करने आए थे। इसमें वो “आप” को वोट करने वाले दिल्ली के लोगों को पाकिस्तानी बताने लगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आपको अपना वारिस चुना है, लेकिन जनता 4 जून को भाजपा को सत्ता से बाहर करके इंडिया गठबंधन की सरकार बना रही है। इसलिए आप थोड़ा अहंकार कम कीजिए। केजरीवाल ने आगे कहा कि सोमवार को योगी जी ने भी मुझे गालियां दी। मैं उनसे विनम्रता से कहना चाहता हूं कि आपके असली दुश्मन आपकी पार्टी में हैं, चुनाव बाद नरेंद्र मोदी और अमित शाह आपको सीएम पद से हटाने का प्लान बना लिए हैं। आप उनसे निपटिए।

इंडिया गठबंधन देश को एक साफ-सुथरी और स्थिर सरकार देने जा रहा है- केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर भाजपा नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उस बयान पर करारा हमला किया, जिसमें उन्होंने आम आदमी पार्टी के समर्थकों को पाकिस्तानी कहा है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पांचवें चरण का मतदान हो चुका है। अब जैसे-जैसे चुनाव होते जा रहे हैं, वैसे-वैसे साफ होते जा रहा है कि 4 जून को मोदी सरकार जा रही है और इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। ऐसा मैं कई लोगों के सर्वे के आधार पर कह रहा हूं। सर्वे के जो अब रूझान आ रहे हैं, उससे साफ जाहिर है कि 4 जून को इंडिया गठबंधन को अपने दम पर 300 से ज्यादा सीटें मिल रही है और इंडिया गठबंधन देश को एक साफ-सुथरी और स्थिर सरकार देने की दिशा में बढ़ रहा है।

अमित शाह को बताना चाहिए, गुजरात के लोगों ने हमें 14 फीसद वोट दिया, तो क्या वो भी पाकिस्तानी हैं- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सोमवार को अमित शाह दिल्ली आए थे। उन्होने एक सभा की, जिसमें 500 से भी कम लोग थे। अमित शाह ने दिल्ली आकर देश के लोगों को अनर्गल गाली-गलौंच करना चालू किया। देश की जनता को गाली देने लगे। अमित शाह ने कहा कि आम आदमी पार्टी के समर्थक पाकिस्तानी हैं। अमित शाह से मैं पूछना चाहता हूं कि दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटें दी। हमें 56 फीसद वोट देकर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई है। अमित शाह बताएं कि क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं। पंजाब के लोगों ने 117 में 92 सीटें देकर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई है, तो क्या पंजाब के लोग पाकिस्तानी हैं। गुजरात के लोगों ने हमें 14 फीसद वोट दिया, क्या गुजरात के लोग भी पाकिस्तानी हैं। गोवा के लोगों ने भी हमें प्यार और विश्वास दिया, तो क्या गोवा के लोग भी पाकिस्तानी है। पंचायत के चुनावों उत्तर प्रदेश, असम और मध्य प्रदेश समेत देश कई हिस्सों में आम आदमी पार्टी के पंच, सरपंच, म्यूनिसिपल मेयर और काउंसलर चुने गए, तो क्या इस देश के सभी लोग पाकिस्तानी हैं। अमित शाह जी, आप क्या बात कर रहे हैं?

अमित शाह अभी प्रधानमंत्री नहीं बने हैं और अभी से इतना अहंकार हो गया कि लोगों को गाली देने लगे- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह से कहा कि आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना वारिस चुना है। इस बात का आपको इतना अहंकार हो गया कि आप लोगों को गालियां देने लगें, धमकियां देने लगे। अभी तो आप प्रधानमंत्री बने नहीं हैं और अभी से आपको इतना अहंकार हो गया है। अमित शाह जी को जानकारी देना चाहता हूं कि आप प्रधानमंत्री नहीं बन रहे हैं, क्योंकि 4 जून को देश के लोग भाजपा की सरकार नहीं बना रहे हैं। देश से भाजपा जा रही है। इसलिए आप थोड़ा अहंकार कम कीजिए और जनता को गाली मत दीजिए। आपकी दुश्मनी मुझसे है। आप मुझे गाली दे लीजिए। लेकिन देश की जनता को गाली देंगे तो यह कोई भी बर्दाश्त नहीं करने वाला है।

योगी जी, आपके दुश्मन आपकी पार्टी में बैठे हैं, मुझे गाली देने से क्या फायदा?- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि सोमवार को योगी आदित्यनाथ भी दिल्ली आए थे। योगी जी ने भी मुझे काफी गालियां दी। मैं योगी जी से विनम्रता के साथ कहना चाहता हूं कि आपके असली दुश्मन तो आपकी पार्टी में बैठे हैं। मुझे गाली देने से क्या फायदा है। प्रधानमंत्री मोदी जी और अमित शाह ही आपको यूपी के सीएम की कुर्सी से हटाने का पूरा प्लान बना चुके हैं। आप उनसे निपटिए, केजरीवाल को बेवजह गाली क्यों दे रहे हैं? 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। इंडिया को बचाना है तो इंडिया गठबंधन को जीताना है। इंडिया को बढ़ाना है तो इंडिया गठबंधन को जीताना है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia