Scrollup

दिल्ली सरकार ने गर्मियों के मौसम में दिल्लीवालों को बढ़ते प्रदूषण से बचाने के लिए काम शुरु कर दिया है। गर्मियों में प्रदूषण की समस्या से दिल्ली को निजात दिलाने के लिए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की अध्यक्षता में 13 जून को दिल्ली सचिवालय में एक बैठक होगी। इस बैठक में डीपीसीसी, पर्यावरण, वन, विकास और अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। इस बैठक में समर एक्शन प्लान की रूपरेखा की समीक्षा होगी और उसके आधार पर कार्य किया जाएगा।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली सरकार ने गर्मियों में होने वाली प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए समर एक्शन प्लान पर काम शुरू कर दिया है। प्रदूषण को कम करने के लिए कई एजेंसियां अपनी-अपनी भूमिका निभा रही हैं। इसी के संबंध में 13 जून को पर्यावरण विभाग, डीपीसीसी, विकास विभाग, वन विभाग और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक होगी। इस बैठक में समर एक्शन प्लान के मुख्य बिंदुओं पर चर्चा होगी, जिन पर सरकार आने वाले दिनों में काम करेगी। इसी आधार पर दिल्ली सरकार प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए कई अभियानों की शुरुआत करेगी।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 13 जून की बैठक विभिन्न विभागों द्वारा पिछले साल किए गए प्रदूषण नियंत्रण के कामों की समीक्षा की जाएगी। पिछली गर्मियों और उसके बाद की सभी गतिविधियों की भी समीक्षा की जाएगी। इसके आधार पर ही समर एक्शन प्लान पर काम किया जाएगा।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि गर्मियों के मौसम के दौरान दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण बढ़ सकता है। धूल, वाहन प्रदूषण, और आग लगने की घटनाएं इसमें योगदान देती हैं। समर एक्शन प्लान के जरिए हम कई तरह के अभियान चलाएंगे ताकि दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से निजात मिल सके। साथ ही, इन अभियानों में अधिकतम जन भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा, पड़ोसी राज्यों की सरकारों से अपील करेंगे कि वे हमारे साथ सहयोग करें और प्रदूषण विरोधी उपाय अपनाएं, ताकि सिर्फ दिल्ली ही नहीं, पूरे एनसीआर को प्रदूषण से मुक्ति मिल सके।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia