Scrollup

नई दिल्ली, 03 अप्रैल 2024

जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल का स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा है। गिरफ्तारी के बाद से अब तक उनका 4.5 किलोग्राम वजह कम हो गया है। केजरीवाल के स्वास्थ्य में आ रही गिरावट को लेकर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर हमला बोला। ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा कि अरविंद केजरीवाल देश की जनता की उम्मीद हैं। इसलिए भाजपा उनके स्वास्थ्य को लेकर गंदी राजनीति न करे। गिरफ्तारी के दौरान उनका वजन 69.5 किलो था, जो मात्र 12 दिन में घटकर 65 किलोग्राम हो गया है। अरविंद केजरीवाल लंबे समय से गंभीर डायबिटीज से पीड़ित हैं। डाइट प्लान फॉलो न होने से उनका सुगर लेवल भी गिरकर 46 पर आ गया है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों में उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता और डर है, क्योंकि भाजपा अपने राजनैतिक हितों को साधने के लिए कुछ भी कर सकती है। हालांकि उनके साथ करोड़ों लोगों की दुआएं और भगवान का आशीर्वाद है। इसलिए भाजपा की तमाम साजिशों के बाद भी वो सही सलाम हैं।

पार्टी मुख्यालय में बुधवार को प्रेसवार्ता कर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और तिमारपुर से विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि अरविंद केजरीवाल नाम का उम्मीदों और हौंसलों का दीया आज भी बीजेपी की तमाम साजिशों के बावजूद रौशन है। क्योंकि उस दीये की हिफाजत देश की जनता और भगवान का आशीर्वाद कर रहा है। लेकिन डायबिटीज की बीमारी शांत मन में कई तरह की आशंका पैदा करती है। यह एक बीमारी शरीर में कई बीमारियों को घुसने का जरिया बन जाती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले लंबे समय से गंभीर डायबिटीज की बीमारी से पीड़ित और परेशान हैं और ईडी की गिरफ्तारी के बाद से उनका डायबिटीज का स्तर काफी गिर चुका है। यह उनके लिए जान का खतरा पैदा कर रहा है। हम सब लोगों की दुआओं में तो वो शामिल हैं, लेकिन पिछले 12 दिनों में उनका वजन और ईडी की कस्टडी में उनका डायबिटीज स्तर गिरकर 46 तक पहुंच गया। जिसे बहुत खतरनाक स्तर माना जाता है।

उन्हांेने कहा कि मेरी मां को भी डायबिटीज है। मैं प्रार्थना करता हूं कि छोटी-मोटी बीमारी तो लगे रहती है, लेकिन डायबिटीज जैसी बीमारी किसी को न हो। क्योंकि अगर किसी का डायबिटीज स्तर गिरकर 46 तक पहुंच जाता है तो डॉक्टर भी आश्चर्य करते हैं कि यह इंसान जिंदा कैसे है। डायबिटीज का स्तर अगर 80-85 भी पहुंचता है तो उसे खतरनाक माना जाता है।

दिलीप पांडे ने कहा कि आम आदमी पार्टी के मंत्री, विधायक, नेता और कार्यकर्ता और देश के लोगों की चिताएं और परवाह को देखते हुए हम लोग यह बात कह रहे हैं कि हमें अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की चिंता है। हमें उनके सेहत को लेकर इसलिए भी चिंता है कि जिस दिन उनकी गिरफ्तारी हुई। उस दिन उनका वजह 69.5 किलोग्राग था और अब जो लास्ट अपडेट आई है। जिसमें ईडी की कस्टडी भी शामिल है और डायबिटीज का स्तर गिरकर 46 तक पहुंचा था। पिछले 12 दिन में उनका वजन घटकर 65 किलो रह गया है। साढ़े चार किलो वजन का घटना, वह भी डाइट प्लान को फॉलो न करने पर जो मानव शरीर की संरचना पर थोड़ी भी समझ रखते हैं कि ये दोनों संकेत चाहे कुछ बता रहे हो या न, लेकिन उनकी गिरती सेहत को लेकर इशारा कर रहे हैं। डाइट प्लान फॉलो न करने पर 46 डायबिटीज स्तर होना और साढ़े चार किलो वजन कम होना से हमें डर है कि बीजेपी अपने राजनैतिक हितों को साधने के लिए कुछ भी कर सकती है।

विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि हम जानते हैं कि ऊपर उठने की महानता की सीमा तो होती है लेकिन नीचे गिरने की कोई सीमा नहीं होता है। इसलिए हम यह आशंका जाहिर कर रहे हैं कि बीजेपी इस देश की जनता की उम्मीद से खिलवाड़ न करे। जो इकलौता व्यक्ति दिल्ली और देश के लोगों को हौंसला और उम्मीद से भर देता है, उसके सेहत को लेकर किसी भी तरह की गंदी राजनीति नहीं होनी चाहिए। किसी भी किस्म की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। आपका एक-एक काम दिल्ली और देश की जनता की नजरों में है। और आपके व्यवहार में किसी भी तरह का ओछापन न तो बर्दाश्त किया जाएगा और न ही बख्शा जाएगा।

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए दिलीप पांडे ने कहा कि तिहाड़ जेल गए उन्हें एक-दो दिन हो रहे है, लेकिन हम यहां उनकी गिरफ्तारी से लेकर अंतिम अपड़ेट आने तक की बात कर रहे हैं। यह रिकॉर्ड में है कि जिस दिन उनकी गिरफ्तारी हुई उनका वजन 69.5 किलोग्राम था और लास्ट अपडेट में उनका वजन 65 किलो था। इसके कोई भी झुठला नहीं सकता और यही हमारी चिंता का भी विषय है। हम चाहते हैं कि उनकी सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न हो, क्योंकि पूरा देश देख रहा है

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia