Scrollup

केजरीवाल सरकार दिल्ली की सड़कों को मजबूत, सुंदर और सुरक्षित बनाने की दिशा में मिशन मोड पर काम कर रही है। इसी के तहत पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने दिल्ली के अक्षरधाम से नोएडा की ओर जाने वाली कई सड़कों की मरम्मत और सुदृढ़ीकरण की परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इस पहल का उद्देश्य दिल्लीवालों को बेहतर सुखद आवागमन का अनुभव प्रदान करना है। साथ ही विभिन्न इलाकों से कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि एनएच 24 से लिंक रोड नंबर 1, एनएच 24 से लिंक रोड नंबर 2, नोएडा लिंक रोड और नोएडा मोड़ फ्लाईओवर (स्लिप रोड) तक की सड़क की मरम्मत की जाएगी।

इन प्रोजेक्ट्स को मंजूरी देते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सरकार का जोर वैश्विक मानकों का पालन करते हुए दिल्ली के अंदर एक लचीला और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क तैयार करने पर है। पूरी दिल्ली में स्वीकृत सड़क-सुदृढ़ीकरण परियोजनाएं दिल्ली के निवासियों को विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा प्रदान करेगी, जो दिल्ली सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण से क्षेत्र के हजारों लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, सड़कों से जाम की समस्या कम होगी और मुख्य सड़कों से कॉलोनियों तक इंटर कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि इन सड़कों को बने कई साल हो चुके हैं। साथ ही इन सड़कों में बाकी के सुधार कार्य हुए भी काफी समय हो चुके हैं। रोजाना पीक आवर्स के दौरान बड़ी संख्या लोगों द्वारा इन सड़कों का इस्तेमाल किया जाता है, जिसके चलते ये सड़कें कमजोर हो गई हैं। पीडब्ल्यूडी ने विशेषज्ञों की मदद से सड़कों का अच्छी तरह से मूल्यांकन कराया है। इनके बाद इन सड़कों का सुदृढ़ीकरण करने की शुरुआत करने का निर्देश दिया गया है। मंत्री आतिशी ने निर्देश देते हुए इस बात पर भी बल दिया कि सड़कों पर काम शुरू होने के दौरान लोगों को कम से कम परेशानी होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने उच्च मानकों के तहत सड़कें बनाने के लिए विश्वस्तरीय मानकों का पालन करने का आदेश दिया है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने विश्वस्तरीय मानकों को ध्यान रखते हुए उच्च क्वालिटी की सड़कें बनाने के आदेश दिया है ताकि दिल्लीवासियों को इसका इस्तेमाल करने के दौरान सुखद अनुभव हो। सरकार का यह कदम दिल्ली की जनता के प्रति प्रतिबद्धता को दिखाता है। इन परियोजनाएं के जरिए एक मजबूत और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क तैयार करने पर ध्यान दिया जा रहा है। मंत्री आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली की सड़कों को सुधारने के लिए सरकार ‘‘मिशन मोड’’ में काम कर रही है।

इन सड़कों का होगा सुदृढ़ीकरण

  • एनएच 24 से लिंक रोड नंबर 1 तक
  • एनएच 24 से लिंक रोड नंबर 2 तक
  • नोएडा लिंक रोड
  • नोएडा मोड़ फ्लाईओवर (स्लिप रोड)
When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia