Scrollup

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने नई सड़क स्थित मारवाड़ी कटरा क्षेत्र का दौरा किया, यहां गुरुवार शाम को आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण 50 से अधिक छोटी- बड़ी दुकानें जलकर खाक हो गईं। इस दौरान इमरान हुसैन ने उन व्यापारियों से मुलाकात की जिनकी दुकानों को इस भीषण आग से नुकसान हुआ, सबसे पहले मंत्री इमरान हुसैन ने उन्हें सांत्वना दी और आग के कारणों की पूरी जानकारी ली। अभी तक की मिली जानकारी से आग की घटना में सौभाग्य से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इमरान हुसैन ने क्षेत्र के एसडीएम को इस संकट और दुख की घड़ी में पीड़ितों की विशेष देखभाल और पर्याप्त सहायता करने के निर्देश दिए। मंत्री ने डीडीएमए, दिल्ली पुलिस और विशेष रूप से अग्निशमन कर्मियों की भूमिका की भी सराहना की, क्योंकि क्षेत्र में घनी आबादी और संकरी गलियों को देखते हुए राहत और बचाव कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। उन्होंने व्यापारियों को भरोसा देते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार संकट की इस घड़ी में ट्रेडर्स के साथ खड़ी है और सरकार आग से प्रभावित बाजार के रेस्टोरेशन करने में हर संभव सहायता का प्रयास करेगी। माननीय मंत्री ने क्षेत्र के एसडीएम को आग से हुए नुकसान का आकलन करने और दिल्ली सरकार के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

इमरान हुसैन ने कहा कि नयी सड़क क्षेत्र के घनी आबादी वाले मारवाड़ी कटरा में 50 से अधिक दुकानों को नुकसान पहुंचाने वाली भीषण आग पर काबू पाने के लिए 80 से अधिक दमकल गाड़ियों के साथ 200 अग्निशमन कर्मियों ने रात भर काम किया। कटरा मारवाड़ी बाजार की संकरी गलियों में दुकानें आपस में जुड़ी होने के कारण अग्निशामकों को आग बुझाने में भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जहां वर्तमान में कूलिंग ऑपरेशन सुचारू रूप से चल रहा है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia