Scrollup

नई दिल्ली, 03 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह बुधवार देर रात जमानत पर जेल से रिहा हो गए। वो जेल से सीधे आम आदमी पार्टी मुख्यालय पहुंचे और यहां मौजूद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और हजारों की तादात में मौजूद समर्थकों से मुलाकात की। संजय सिंह को अपने बीच पाकर समर्थकों ने शेर आया-शेर आया के जमकर नारे लगाए। जोश से भरे समर्थकों को देख संजय सिंह भी उनको संबोधित करने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने कहा कि समर्थकों के धैर्य और समर्थन को नमन करते हुए कहा कि जेल से छूटने के बाद मैं अपने काम में लग गया हू। जश्न का वक्त नहीं है, जंग का वक्त है। संघर्ष के लिए तैयार हो जाओ, जमकर लड़ेंगे और जीतेंगे। हमारे परिवार का मुखिया अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। जब तक वो जेल में रहेंगे हम दोगुना मेहनत करेगे और जेल का जवाब वोट से देंगे।

पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि मैं आज इस आम आदमी पार्टी के कार्यालय से देश के तानाशाह को अगर मेरी आवाज सुनाई दे रही है तो मैं उसे बताना चाह रहा हूं कि यह आम आदमी पार्टी है। हम आंदोलन की कोंख से पैदा हुए हैं, तुम्हारे किसी बंदर घुड़की से डरने वाले नहीं हैं। तुम आम आदमी पार्टी को बर्बाद करना चाहते हो, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को जेल में भेज दिया, सत्येंद्र जैन को जेल में भेज दिया। अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का गुनाह केवल यह है कि वो दिल्ली की दो करोड़ जनता को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा, मुफ्त में पानी, माताओं बहनों को आर्थिक एक हजार रुपए की आर्थिक मदद और बसों में फ्री यात्रा देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि तुम हिन्दुस्तान की सबसे बेहतरीन अरविंद केजरीवाल सरकार को गिराना चाहते हो, हमारे विधायकों तोड़ना चाहते हो। तुम आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार करोगे। हमारे विधायकों पर इनकम टैक्स का छापा करोगे। कैलाश गहलो से साढ़े चार घंटा पूछताछ करते हो। इस देश के अंदर तानाशाही मचा रखी है। छह महीने जेल में रहकर आया हूं। नरेंद्र मोदी जी कान खोल कर सुन लो, आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता, नेता, मंत्री और विधायक अपने नेता अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ा है। भाजपाई कह रहे हैं कि केजरीवाल इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हो। ये केजरीवाल का इस्तीफा नहीं मांग रहे हैं। बल्कि ये कह रहे हैं कि केजरीवाल दिल्ली की दो करोड़ जनता का मुफ्त पानी, बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, बस की यात्रा क्यों नहीं बंद करते। दिल्ली की सरकार इतनी बेहतरीन सरकार है कि उसके जवाब में गुजरात के अंदर सरकारी स्कूल दिखाने के लिए मोदी जी को टेंट का स्कूल दिखाना पड़ा। हमने दिल्ली के अंदर टैंट वाले स्कूल की जगह वातानुकूलित स्कूल तैयार किया और नरेंद्र मोदी जी और भाजपाइयों की सरकार ने 25 साल राज करने के बाद टेंट का स्कूल तैयार किया। कल को भगवंत मान को गिरफ्तार कर लो, फिर कहोगे कि इस्तीफा दो। केरल के सीएम विजयन की बेटी पर जांच शुरू कर दी है। ममता बनर्जी के भतीजे पर जांच शुरू कर दी। कहेंगे कि विजयन और ममता बनर्जी इस्तीफा दो। अगर कहते हो कि कानून की नजर में मुख्यमंत्री और आम आदमी सब बराबर हैं तो क्या प्रधानमंत्री को कानून में छूट है। कल को एक मुकदमा मोहाली में लिखा जाएगा, दो दरोगा वहां से आएगा। एक-एक मुकदमा झारखंड, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में मुकदमा लिखा जाएगा। तो क्या प्रधानमंत्री बंगाल, तमिलनाडु में जाकर जांच में शामिल होंगे? अरविंद केजरीवाल बिल्कुल इस्तीफा नहीं देंगे और दो करोड़ जनता के लिए काम करेंगे।

संजय सिंह ने कहा कि भाजपाई कहते हैं कि चिट्ठी कैसे लिखेंगे। मैं छह महीना जेल में रह कर आया। जेल मैनुअल में लिखा है कि कोई भी व्यक्ति जेल में रह कर असीमित चिट्ठियां लिख सकता है। मीडिया वालों को जेल मैनुअल पढ़ना चाहिए। अगर सरकारी चिट्ठी लिखनी है तो कोर्ट से परमिशन चाहिए। इससे ज्यादा सरकारी चिट्ठी लिखनी है तो जेल सुपरिटेंडेंट मुहर लगाकर उसको प्रमाणित कर देता है। भाजपाई हम लोगों को जेल भेज कर सारे कानून पढ़वा दे रहे हैं। अब इनका जवाब देने का वक्त आ गया है। मोदी जी कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों को नहीं छोड़ूंगा, पूरब से पश्चिम तक, उत्तर से दक्षिण तक जितने भ्रष्टाचारी हैं, उन सबको भाजपा में शामिल करूंगा। तुम्हारे पास जितनी मजबूत लाठी है, उससे मजबूत हमारे आम आदमी पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता के कंधे और सीने हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे बीजेपी के कार्यकर्ताओं के लिए भी बुरा लगता है। असम में बीजेपी के कार्कर्ता 6 महीने तक गलियों में घूम-घूमकर लोगों को हिमंत बिस्वा शर्मा के घोटालों के बार में बता रहे थे, और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी उसे गले लगाकर असम का सीएम बना दिया। ये लोग अजित पवार पर 70 हजार के घोटाले का आरोप लगाते थे, मोदी जी ने उसे भी गले लगा लिया। इसी तरह 100 करोड़ का चीनी घोटाला करने वाले हसन मुश्रीफ, महाराष्ट्र सदन घोटाला करने वाले छगन भुजबल, आदर्श घोटाला करने वाले अशोक चौहान को बीजेपी में शामिल करवाके बड़े पद दे दिए। आज जो जितना बड़ा भष्टाचारी है, वो बीजेपी का उतना बड़ा पदाधिकारी है। भाजपा को भ्रष्टाचार पर बोलने का हक नहीं है। अरविंद केजरीवाल ने आईआरएस की नौकरी छोड़कर सेवा करने का फैसला लिया। भाजपा हिन्दुस्तान की एकमात्र पार्टी है जो भारत माता के रक्षा सौदे में रिश्वत खाते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। एक दिन अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन बाहर पूरी ईमानदारी के साथ जेल से निकलेंगे। अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि हमने शराब घोटाला नहीं किया। भाजपा ने शराब घोटाला इसलिए कहा कि क्योंकि भाजपा ने शराब घोटाला किया। भाजपा सिर से पांव तक शराब घोटाले में डूबी है। भाजपा ने शराब कारोबारी सरथ रेड्डी से 55 करोड़ रुपए की रिश्वत खुलेआम खाई है।

उन्होंने कहा कि हम लोग आम आदमी पार्टी को अपना परिवार मानते हैं। इसलिए जेल से छूटा तो सीधे अरविंद केजरीवाल के घर गया। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के घर भी जाउंगा। अगर हमारे परिवार पर कोई भी संकट आएगा तो एक-एक कार्यकर्ता सीना तानकर अपने नेता के साथ खड़ा रहेगा। भगवान इन आंसुओं का बदला लेगा। इन आंसुओं का बदला दिल्ली जनता लेगी। इन तानाशाहों से सावधान हो जाओ, ये किसी के लिए अच्छे नहीं हैं। ये आंसू दे सकते हैं, केजरीवाल आपके चेहरे पर मुस्कान दे सकते हैं। आपको मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली पानी, बस में सफर दे सकते है। आज हमारे परिवार का मुखिया अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। जब तक वो जेल में रहेंगे हम दोगुना मेहनत करेगे और जेल का जवाब वोट से देंगे। वोट में ही सबसे ज्यादा ताकत है। उन्होंने कहा कि जेल से छूटने के बाद मैं अपने काम में लग गया हू। जश्न का वक्त नहीं है, जंग का वक्त है। संघर्ष के लिए तैयार हो जाओ, जमकर लड़ेंगे और जीतेंगे

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia