Scrollup

दिल्ली में इमरजेंसी के हालात बन गए हैं। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पुलिस लोगों को शांति पूर्वक प्रदर्शन भी नहीं करने दे रही है। आम आदमी पार्टी के शांति पूर्वक विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस जबरन ‘आप’ मुख्यालय में घुस गई‌। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अभी मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है, आगे अन्य नेताओं पर मुकदमे होंगे। लेकिन “आप” हर घर में मनीष सिसोदिया तैयार करेगी। आप एक अरविंद केजरीवाल को लेकर जाओगे, 10 केजरीवाल आपको इस दफ्तर के अंदर बैठे मिलेंगे। देश के सबसे शक्तिशाली आदमी से लड़ने को हजारों लोग खड़े हैं, जिससे प्रधानमंत्री को डर लगता है। हम नरेंद्र मोदी से लंबी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। आम आदमी पार्टी झुकेगी नहीं और रुकेगी नहीं। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के जवान भी जानते हैं कि इनके बच्चों को मनीष सिसोदिया पढ़ा रहे हैं। इनके बच्चे पढ़ने के बाद भविष्य में आईपीएस बनेंगे। पिछले 70 साल से बीजेपी का षड्यंत्र चल रहा है कि गरीब का बेटा न पढ़े और अमीर का बेटा बड़े-बड़े स्कूलों में पढ़कर अफसर बनें। आज हमारे शांतिपूर्ण प्रदर्शन में कुछ लोगों ने माताओं, बहनों और कार्यकर्ताओं के सिर-मुंह पर लाठी मारी, यह बिल्कुल गलत है। आम आदमी पार्टी जांच से नहीं डरती है लेकिन बीजेपी अडानी की जांच से भाग रही है। भाजपा की केंद्र सरकार के अधीन सभी एजेंसियां आती हैं। इसके बावजूद इनको अडानी की जांच करने से डर लग रहा है। आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा किप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगता है कि वह किसी को भी बिना सबूत और अपराध के‌ जेल में डाल देंगे। जब तक उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल में हैं, तब तक हम संघर्ष करते रहेंगे। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आदिल खान ने कहा कि बीजेपी ने दिल्ली व देश के सबसे बेहतरीन शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को फर्जी केस में गिरफ्तार किया है। बीजेपी का राजनीतिक अंत आम आदमी पार्टी के हाथों होना है। इस देश से बहुत जल्द बीजेपी मिटने वाली है। विधायक कुलदीप ने कहा कि देश को एजुकेशन मॉडल देने वाले एक ईमानदार व्यक्ति को फर्जी मामले में बीजेपी ने सीबीआई और दिल्ली पुलिस के दम पर गिरफ्तार किया है।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की फर्जी गिरफ्तारी के खिलाफ सोमवार को देशव्यापी प्रचंड विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के बाहर ‘आप’ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। इस दौरान जेल के ताले टूटेंगे, मनीष सिसोदिया छूटेंगे…मोदी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी… मोदी जब भी डरता है, फर्जी केस में गिरफ्तारी करता है..आदि नारे जमकर लगाए गए। दिल्ली के अलावा पटना, चंडीगढ़, भोपाल, ओडिशा, गुजरात, हरियाणा, मुंबई, बेंगलुरु में भी “आप” कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की गुंडागर्दी और मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर जमकर रोष व्यक्त किया। इस दौरान दिल्ली पुलिस प्रदर्शन को दबाने के लिए आम आदमी पार्टी कार्यालय में घुस गई‌ और कई नेताओं-कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने दफ्तर में पुलिस के घुसने पर कहा कि दिल्ली में इमरजेंसी जैसी स्थिति है। आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के लिए पीएम मोदी की पुलिस जबरन घुसी है। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी दुनिया की सबसे छोटी पार्टी से इतना डरती है? प्रदर्शन में मौजूद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधायक सौरभ भारद्वाज ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज जगह-जगह पुलिस और केंद्र सरकार ने “आप” कार्यकर्ताओं को रोकने की हर कोशिश कर ली। लेकिन हमारे हज़ारों कार्यकर्ता अपनी जान की बाजी लगाकर यहां पर इकट्ठा हुए हैं। मनीष सिसोदिया जी ने अच्छा काम किया है। यह बात प्रदर्शनकारियों को रोकने वाली दिल्ली पुलिस भी जानती है कि इन सभी के बच्चों को मनीष सिसोदिया पढ़ा रहे हैं। इनके बच्चे पढ़ गए तो भविष्य में वे आईपीएस बनेंगे। बीजेपी वाले चाहते हैं कि केवल अफसर का बेटा ही अफसर बनें और सिपाही का बेटा सिपाही बने। ठेले वाले का बेटा ठेले वाला बनें। गरीब का बच्चा गरीब रह जाए। पिछले 70 साल से यह षड्यंत्र चल रहा है कि गरीब का बेटा ना पढ़े और अमीर का बेटा बड़े-बड़े स्कूलों में पढ़कर अफसर बनें। सिपाहियों की नौकरी के चलते आपको धक्का देना मजबूरी है। यही सब लोग छुप-छुप के झाड़ू के बटन दबाते हैं। इन सिपाहियों को पता है कि आम आदमी पार्टी ही इनकी लड़ाई लड़ रही है। भारतीय जनता पार्टी इनकी लड़ाई कभी नहीं लड़ सकती। आज हमने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया, लेकिन कुछ लोगों ने हमारी माताओं, बहनों पर लाठी चलाई। हमारे कार्यकर्ताओं के सिर पर लाठी मारी गई। पार्टी कार्यालय के अंदर घुस-घुसकर कर हमारे कार्यकर्ताओं को पकड़-पकड़कर बस के अंदर भरा गया। यह बिल्कुल सही नहीं था।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की आवाज भारतीय जनता पार्टी नहीं दबा सकती। आम आदमी पार्टी चुप नहीं रहेगी। प्रधानमंत्री से सवाल पूछे जाएंगे। हम पर जब भी मुकदमा होता है तो बीजेपी के प्रवक्ता टीवी पर आकर जांच कराने के लिए कहते हैं। भारतीय जनता पार्टी वाले कह रहे हैं कि आप जांच से क्यों डरते हैं? जबकि बीजेपी वाले तो 2015 से ही जांच कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी जांच से नहीं डरती। जांच से भारतीय जनता पार्टी डरती है, इसलिए अडानी की जांच से भाग रही है। अडानी का हजारों-करोड़ों रुपए का घोटाला सबके सामने है। इस देश से हजारों करोड़ रुपए का काला धन बाहर गया। शैल कंपनियों के माध्यम से वापस आया। अडानी की कंपनी के अंदर लगाया गया। काले धन के बलबूते अडानी के शेयर कई गुनाह ऊपर उठाए गए। इसे लेकर के हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सभी के सामने है। बीजेपी वाले बोले की रिपोर्ट झूठी है। रिपोर्ट आने के बाद अडानी के शेयर एक तिहाई गिर गए। मगर केंद्र सरकार अडानी की जांच नहीं कराना चाहती। हम पूछना चाहते हैं कि क्या भारतीय जनता पार्टी जांच से डरती है? जबकि केंद्र सरकार, सीबीआई, इनकम टैक्स इनके ही है, तभी भी इन्हें जांच से डर लगता है।

आम आदमी पार्टी डरने वाली नहीं है- सौरभ भारद्वाज

उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को बधाई देना चाहता हूं कि आज हमारे बुजुर्ग, बहनें और माताएं सभी मुश्किलों के बावजूद आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर आकर खड़ी हुई और पुलिस के साथ लोहा लिया। आम आदमी पार्टी डरने वाली नहीं है। हम डरेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं और रुकेंगे नहीं। यह अरविंद केजरीवाल हैं। राहुल गांधी नहीं हैं जो डरकर भाग जाएंगे। मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है। सत्येंद्र जैन जेल के अंदर है। हमारे और भी नेताओं के ऊपर मुकदमे किए जाएंगे। रोज-रोज नए षड्यंत्र किए जाएंगे। यह सोच रहे हैं कि आम आदमी पार्टी डर जाएगी और खत्म हो जाएगी। आम आदमी पार्टी हर गली- मोहल्ले में मनीष सिसोदिया तैयार करेगी। आप एक अरविंद केजरीवाल को लेकर जाओगे, 10 केजरीवाल आपको इस दफ्तर के अंदर बैठे मिलेंगे। आज देश के सबसे शक्तिशाली आदमी से लड़ने के लिए हजारों लोग खड़े हुए है। यह आम आदमी पार्टी की ताकत है। इसी ताकत से प्रधानमंत्री जी को डर लगता है। यह केवल अरविंद केजरीवाल की ताकत नहीं है बल्कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता की ताकत है, जिससे बीजेपी को डर लगता है। आम आदमी पार्टी लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है। नरेंद्र मोदी से लड़ने के लिए कई लोगों की कुर्बानी देनी पड़ेगी। हम कुर्बानी के लिए तैयार है। मैं प्रधानमंत्री को बताना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी थकेगी नहीं, झुकेगी नहीं और रुकेगी नहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगता है कि उनके खिलाफ कोई आवाज भी नहीं उठा सकता- आतिशी

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की पुलिस आम आदमी पार्टी कार्यालय के अंदर घुस गई‌। पार्टी मुख्यालय के अंदर से लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शांति से बैठे हुए थे। उन्हें घसीटकर ले जाया गया है। यह सरेआम तानशाही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगता है कि वह किसी को भी बिना सबूत और अपराध के‌ जेल में डाल देंगे। उनके खिलाफ कोई आवाज भी नहीं उठा सकता। उन्होंने कहा कि जब तक उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल में हैं, तब तक हम प्रदर्शन करते रहेंगे। हम संघर्ष करते रहेंगे।

भाजपा की केंद्र सरकार की एजेंसियां एकसाथ पूरी पार्टी को उठाकर जेल में डाल दें, फिर भी तानाशाही से डरने वाले नहीं हैं- आदिल खान

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आदिल खान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली व देश के सबसे बेहतरीन शिक्षा मंत्री और लाखों बच्चों की जिंदगी को संवारने वाले मनीष सिसोदिया को एक फर्जी केस में गिरफ्तार किया है। मुझे लगता है कि इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता। हम सभी आज भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी जी से कहना चाहते हैं कि आप एकसाथ पूरी पार्टी को उठाइए और जेल में डाल दीजिए। हम आपकी तानाशाही से डरने वाले नहीं है। हम भगत सिंह और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलने वाले लोग हैं। मोदी की इन सलाखों, पुलिस, लाठी, जेल और गुंडागर्दी से हम डरने वाले नहीं हैं। हम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के सिपाही हैं। हम आंदोलन की कोख से निकले हुए लोग हैं। बीजेपी की तानाशाही से नहीं डरेंगे।

उन्होंने कहा कि देश में लाखों करोड़ों रुपये का घोटाला करने वाले अडानी से तो मोदी जी की दोस्ती है, लेकिन देश के लाखों बच्चों की जिंदगी को संवारने वाले एक शिक्षा मंत्री को जेल में डाल दिया। अगर आप सोचते हैं कि आप हम सभी को गिरफ्तार करके आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के बढ़ते कदम को रोक लेंगे, तो यह आपकी गलतफहमी है। आपका राजनीतिक अंत आ चुका है। आपका राजनीतिक अंत अरविंद केजरीवाल के हाथों होना है। भारतीय जनता पार्टी का राजनीतिक अंत आम आदमी पार्टी के हाथों होना है। बहुत जल्द इस देश से भारतीय जनता पार्टी मिटने वाली है।

देश के लाखों बच्चों को शिक्षा देने का काम करने वाले शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को जेल में डाला जा रहा है- कुलदीप

आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप ने कहा कि मोदी की तानाशाही का अंत होगा। उन्होंने देश की शिक्षा व्यवस्था को बनाने और देश को एजुकेशन मॉडल देने वाले एक ईमानदार व्यक्ति को फर्जी मामले में सीबीआई और दिल्ली पुलिस के दम पर गिरफ्तार किया है। यह देश के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। देश में लाखों-करोड़ों का घोटाला करने वाले और देश की जनता को लूटने वाले अडानी को बचाने का काम मोदी कर रहे हैं और उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दे रहे हैं। लेकिन इस देश के लाखों बच्चों को शिक्षा देने का काम करने वाले शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को जेल में डाला जा रहा है। लोकतंत्र में सभी को प्रदर्शन करने का अधिकार है। हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं। यह बीजेपी की तानाशाही और गुंडागर्दी है। बीजेपी, देश का पैसा लेकर भागने वाले अडानी को कुछ नहीं कहती। पर झूठे मामले में एक शिक्षा मंत्री को जेल में डाल दिया जाता है।

आप मुख्यालय जाने वाला रास्ता किया बंद

भाजपा दफ्तर की ओर कूच कर रहे “आप” के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा रोकने की कोशिश की गई। दिल्ली पुलिस ने “आप” दफ्तर के बाहर धारा 144 लागू होने की बात कहकर कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। मोदी की पुलिस ने दिल्ली की जनता की आवाज़ को ख़ामोश करवाने के लिए “आप” मुख्यालय जाने वाला मार्ग बंद कर दिया था। साथ ही आप कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय जाने देने पर भी रोक लगा दी गई। आम आदमी पार्टी ने इस पूरे वाकये को केंद्र सरकार की साजिश बताया।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia